टूर्नामेंट का आगाज इस महीने से होना है।

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन कतर में होने वाला है। कतर ने चार और देशों को पीछे कर ये मेजबानी हासिल की थी जिसमें ऑस्ट्रेलिया, साउथ कोरिया, जापान और यूएसए जैसे बड़े देश शामिल थे। फुटबॉल वर्ल्ड कप का आयोजन आमतौर पर हर 4 साल में एक बार होता है और ये जून और जुलाई के महीने में होता है। हालांकि कतर की भीषण गर्मी से बचने के लिए इस बार वर्ल्ड कप का आयोजन सर्दियों में यानि नवंबर और दिसंबर में होगा। कुल मिलाकर 64 मुकाबले फीफा वर्ल्ड कप 2022 में खेले जाएंगे।

फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज के मैचों का आयोजन कब होगा ?

टूर्नामेंट का आगाज 21 नवंबर 2022 को होगा। हालांकि मेजबान देश को पहला मैच खिलाने के लिए एक दिन पहले मैचों की शुरूआत होगी। 20 नवंबर 2022 को पहला मुकाबला कतर और इक्वाडोर के बीच होगा। 20 नवंबर से लेकर 2 दिसंबर तक ग्रुप स्टेज के मैचों का आयोजन होगा।

राउंड ऑफ 16 और क्वार्टर फाइनल मैचों की शुरूआत कब होगी ?

राउंड-16 यानि नॉकआउट मुकाबलों की शुरूआत 3 दिसंबर से होगी और 16 दिसंबर तक इसका आयोजन होगा। वहीं क्वार्टरफाइनल मैचों का आयोजन 9 और 10 दिसंबर को होगा।

वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल और फाइनल मैच कब खेले जाएंगे ?

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला 13 दिसंबर को खेला जाएगा और दूसरा सेमीफाइनल मैच में 14 दिसंबर को होगा। तीसरे स्थान के लिए प्ले-ऑफ मैच 17 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं वर्ल्ड कप का ग्रांड फिनाले 18 दिसंबर को होगा। ये देखना काफी दिलचस्प होगा की इस बार ये खिताब कौन अपने नाम करता है।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram and join our community on Telegram.