24 वर्षीय खिलाड़ी ने आई-लीग में अपने अनुभव के बारे में भी बात की।

​हार्डकोर इंडियन फुटबॉल फैंस एलेक्जेंडर जेसुराज का नाम काफी अच्छी तरह से जानते होंगे। 2018-19 के आई-लीग सीजन में उन्होंने चेन्नई सिटी एफसी के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया था और उनके टाइटल जीतने में अहम भूमिका अदा की थी। उसके बाद उन्होंने मोहन बगान के लिए भी जबरदस्त प्रदर्शन कर डूरंड कप और आई-लीग जीतने में अपना रोल अदा किया। अब वो 2020-21 सीजन में एफसी गोवा के साथ नई चुनौती के लिए तैयार हैं।

2018-19 के सीजन में चेन्नई सिटी एफसी के लिए इस युवा खिलाड़ी ने अपने जबरदस्त प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था। अपने उस यादगार सीजन के बारे में बताते हुए एलेक्जेंडर जेसुराज ने कहा, “आई-लीग का खिताब जीतने वाली चेन्नई सिटी की टीम काफी यंग थी। विदेशी खिलाड़ियों ने हमें काफी सपोर्ट किया था। हमारे बीच काफी अच्छा तालमेल हो गया था और सभी खिलाड़ियों ने मैदान में अपना 100 प्रतिशत दिया था।”

उन्होंने अगले साल मोहन बगान के साथ अपना दूसरा आई-लीग टाइटल जीता। इस बारे में उन्होंने कहा, “भारत के सबसे पुराने क्लब के लिए खेलना काफी अलग अनुभव रहा। पिछले साल मैंने काफी कुछ सीखा। सभी कोचिंग स्टाफ और टीम मेंबर काफी सपोर्टिव थे और फैंस ने भी हमारा काफी साथ दिया। हमारे ऊपर हमेशा प्रेशर रहता था और स्टेडियम फैंस से भरा रहता था।”

पिछले कुछ सालों में आई-लीग में बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से एलेक्जेंडर जेसुराज ने बड़े आईएसएल क्लबों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया। हालांकि, उनको पता था कि उन्हें कौन सी टीम में जाना है। युवा खिलाड़ी ने कहा, “एफसी गोवा के लिए खेलना मेरा सपना था। उनके खेलने का स्टाइल चेन्नई सिटी एफसी की तरह है। इसीलिए बिना समय गंवाए मैंने एफसी गोवा के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया।”

“लगातार दो आई-लीग टाइटल जीतना मेरे लिए बहुत बड़ी चीज है। मैं एफसी गोवा के लिए निश्चित तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहुंगा और अपना पहला आईएसएल टाटइल जीतने की तरफ देख रहा हूं।”

मोहन बगान के पूर्व खिलाड़ी ने एफसी गोवा के फैंस की भी काफी तारीफ की और कहा, “गौर्स के फैंस काफी शानदार हैं। उन्होंने हमेशा टीम को सपोर्ट किया है। सोशल मीडिया पर उन्होंने मेरा जोरदार स्वागत किया। इस सीजन उनसे इसी तरह के सपोर्ट की उम्मीद टीम को है।”

कोरोना वायरस की वजह से इस बार का आईएसएल सीजन बिना फैंस के खाली स्टेडियम में खेला जाएगा। गोवा में आईएसएल का आयोजन होने के बावजूद टीम को मैदान में फैंस का सपोर्ट नहीं मिल पाएगा।

एफसी गोवा पिछले साल प्वॉइंट्स टैली में टॉप पर रही थी और इसी वजह से उन्होंने एएफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप स्टेज के लिए डायरेक्ट क्वालीफाई कर लिया था। एलेक्जेंडर जेसुराज के मुताबिक चैंपियंस लीग में एक अलग तरह की चुनौती टीम के सामने होगी। उन्होंने कहा, “इस लीग में खेलना आसान नहीं रहेगा लेकिन हम अपना बेस्ट देने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।”