चेन्नई सिटी एफसी ने मंगलवार रात अहमदाबाद में खेले गए एएफसी चैम्पियंस लीग के क्वॉलीफाइंग मैच में बहरीन के क्लब अल रीफा को कड़ी टक्कर दी, लेकिन 1-0 के करीबी अंतर से मुकाबला हार गई।

90 मिनट तक चले इस मुकाबले में दोनों टीमों को गोल करने के कई मौके मिले और 41वें मिनट महदी अब्दुलजब्बार ने गोल करते हुए मेहमान टीम को बढ़त दिला दी। चेन्नई अंत तक बराबरी का गोल नहीं कर पाई और मैच हार गई।

आई-लीग की डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सिटी एफसी के हेड कोच अकबर नवास हालांकि, अपनी टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश नजर आए और सभी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की।

अकबर नवास ने कहा, “मैं समझता हूं कि हमने बेहतरीन प्रदर्शन किया। दुर्भाग्यवश अंत में हम गोल नहीं कर पाए जबकि दूसरे हाफ में हमने कई मौके बनाए थे। हम इस मैच में कुछ कर सकते थे, लेकिन फुटबॉल ऐसा ही होता है। हमें सीखने और आगे बढ़ने की जरूरत है, हमें पॉजिटिव चीजों पर नजर डालकर खुद को बेहतर करने की जरूरत है।”

“हमारे पास जितने मौके आए थे, हमें एक गोल करना चाहिए था। सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन फुटबॉल खेली और किसी एक खिलाड़ी का नाम लेना सहीं नहीं होगा।”

अकबर नवास ने कहा कि उनकी नजर में किसी भी अन्य इंडियन टीम ने अबतक टूर्नामेंट में उनकी टीम जैसा दमदार प्रदर्शन नहीं किया है और इसका असर लीग में भी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर दिखेगा। उन्होंने यह भी माना कि चेन्नई लगातार दूसरी बार आई-लीग का खिताब जीत सकती है।

उन्होंने कहा, “हमने अच्छी फुटबॉल खेली। कुछ प्लेयर्स ने बेहद दमदार प्रदर्शन किया और हमने उसी तरह की फुटबॉल खेली जैसा कि हम चाहते थे। मैं नहीं समझता कि किसी भी अन्य इंडियन टीम ने अबतक इस टूर्नामेंट में हमारे जैसा दमदार प्रदर्शन किया है।”

कोच ने कहा, “अब हम खुद पर भरोसा कर सकते हैं। हां, हमने पिछले साल आई-लीग का टाइटल जीता था, लेकिन इस साल हमारी टीम अलग है और इस प्रदर्शन के बाद खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा जो लीग में भी उनके प्रदर्शन को बेहतर करेगा।”

चेन्नई का अगला मैच आई-लीग में शनिवार को ईस्ट बंगाल के खिलाफ होगा।