एआईएफएफ के प्रेसिडेंट प्रफुल पटेल ने गुरुवार को इसकी जानकारी एग्जीक्यूटिव कमेटी को दी।

​ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) के प्रेसिडेंट प्रफुल पटेल ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एआईएफएफ एग्जीक्यूटिव कमेटी की मीटिंग में हिस्सा लिया। मीटिंग के दौरान पटेल ने एक बड़ा ऐलान किया और बताया कि 2027 में एएफसी एशियन कप की मेजबानी करने के लिए भारत आधिकारिक तौर पर बोली लगाएगा।

इस साल की शुरुआत में भी भारत ने एएफसी एशियन कप को होस्ट करने में दिलचस्पी दिखाई थी। मीटिंग में वाइस प्रेसिडेंट सुब्रत दत्ता, एआईएफएफ के जनरल सेक्रेट्री कुशल दास, वाइस प्रेसिडेंट मानवेंद्र सिंह, लारसिंह मिंग, केएमआई मैथर और एग्जीक्यूटिव कमेटी के सभी सदस्य मौजूद रहे।

प्रफुल पटेल ने कोरोना वायरस के इस दौर में भी फुटबॉल की एक्टिविटी को बनाए रखने के लिए सबका आभार प्रकट किया। उन्होंने इस दौरान किए गए सबके कामों को सराहा।एआईएफएफ के प्रेसिडेंट ने कहा, “हीरो आई-लीग क्वालीफायर्स के कंपलीट होने पर सबको बधाई। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का आगाज 20 नवंबर से होना है। आई-लीग का आयोजन कोलकाता और आईएसएल का आयोजन गोवा में होगा। इन दो शहरों का चयन इसलिए किया गया है क्योंकि यहां पर कई स्टेडियम और प्रैक्टिस ग्राउंड हैं।”

एग्जीक्यूटिव कमेटी ने हीरो आई लीग क्वालिफायर्स 2020 में जीत के लिए मोहम्मडन स्पोर्टिंग को बधाई दी। ये टीम अब इस लीग के 2020-21 सीजन का हिस्सा होगी। कमेटी ने ये भी माना कि इन हालात में इस सीजन हीरो यूथ लीग का आयोजन करना मुमकिन नहीं होगा। अगले सीजन से इस लीग और एकेडमी के एक्रीडेशन की प्रक्रिया शुरु होगी।

एआईएफएफ लीग कमेटी अगले सीजन एक अंडर-20 लीग कराने की कोशिश करेगी ताकि जिन खिलाड़ियों ने इस सीजन अंडर-18 में खेला है उन्हें अंडर-20 लीग में अपना हुनर दिखाने का मौका मिले।

कमेटी को जानकारी देते हुए लीग के सीईओ सुनंदो धर ने कहा, “हीरो आई-लीग क्वालीफायर्स के दौरान हमें कई तरह की सीख मिली। जब हम हीरो आई-लीग के इस सीजन का आयोजन करेंगे तो उन गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ेंगे। मैं आईएफए के सेक्रेट्री ज्योदीप मुखर्जी, सुब्रत दत्ता और पश्चिम बंगाल सरकार को उनके बेहतरीन सपोर्ट के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।”