दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली।

चेन्नइयन एफसी ने शनिवार को फातोर्दा के पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए अपने चौथे चरण के मुकाबले में एटीके मोहन बागान (एटीकेएमबी) को 1-1 की बराबरी पर रोकते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के आठवें सीजन की अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है।

इस मैच से पहले चेन्नइयन 11 टीमों की तालिका में पांचवें स्थान पर था लेकिन ब्लादिमीर कोमान द्वारा 45वें मिनट में किए गए गोल की मदद से हासिल एक अंक के साथ चेन्नई की टीम आठ अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है जबकि लिस्टन कोलाको द्वारा 18वें मिनट में किए गए गोल को उतारे जाने से अंक बांटने पर मजबूर एटीकेएमबी छठे स्थान पर ही बनी हुई है।

एटीकेएमबी का यह पांचवां मैच था जबकि चेन्नइयन एफसी ने अपना चौथा मैच खेला। एटीकेएमबी के पांच में से दो जीत, दो हार औऱ एक ड्रा मिला है जबकि चेन्नइयन एफसी को दो जीत औऱ ड्रा नसीब हुआ है। बहरहाल, शुरुआती पलों में कुछ मौके बनाने के बाद आखिरकार एटीके मोहन बागान को 18वें मिनट में सफलता मिल ही गई। लिस्टन कोलाको ने राय कृष्णा के एसिस्ट पर बेहतरीन गोल करते हुए एटीकेएमबी को 1-0 से आगे कर दिया।

इससे पहले 16वें मिनट में आशुतोष मेहता ने शानदार स्किल दिखाते हुए राइट फ्लैंक से एक मौका बनाने का प्रयास किया था। वह गेंद को मानवीर सिंह के हवाले कर पाते उससे पहले ही सीएफसी के डिफेंडरों ने इंटरसेप्ट कर इस हमले को नाकाम कर दिया। 22वें मिनट में एटीकेएमबी के टिरी को पीला कार्ड मिला। टिरी को एडविन वैन्सपाल के खिलाफ गलत टैकल पर रेफरी ने बुक किया। इसी तरह 25वें मिनट में चेन्नइयन के रेगन सिंह को पीला कार्ड मिला। रेगन ने कृष्णा के खिलाफ मिडिल में फाउल किया था।

अब सीएफसी ने अपना रंग दिखाना शुरू किया। अनिरुद्ध थापा औऱ लालियानजुआला चांग्ते 29वें औऱ 32वें मिनट में हुए इन हमलों के केंद्र में थे लेकिन वे एटीकेएमबी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सके। 41वें मिनट में सीएफसी को एक कार्नर मिला, जिस पर गोल का मौका बन सकता था लेकिन एटीकेएमबी के गोलकीपर अमरिंदर सिंह सावधान थे। 45वें मिनट में हालांकि ब्लादिमीर कोमान ने अमरिंदर को कोई मौका नहीं दिया और गोल करते हुए स्कोर 1-1 कर दिया। 

लुकास गिकेविच के एसिस्ट पर कोमान ने यह गोल राइट साइड से हुए थ्रोइन पर एटीकेएमबी के बाक्स में हुई आपाधापी के बीच किया। दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच आगे निकलने की होड़ शुरु हुई। 46वें मिनट में जहां सीएफसी ने माहौल बनाया वहीं 48वें मिनट में बाक्स के बाहर कृष्णा के पास पर हुगो बोउमोस गोली को छका नहीं सके।

सीएफसी लगातार मौके बना रहा था। 65वें मिनट में दोनों टीमों के बीच एंड टू एंड स्टफ देखने को मिला। पहले सीएफसी ने मौका बनाया लेकिन उसे नाकाम कर दिया गया। एटीकेएमबी ने काउंटर अटैक किया और इस बार सीएफसी के डिफेंडर मुस्तैद थे। 66वें में थापा, वैंसपाल और हेनरी ने एक मौका बनाया लेकिन करीब से लिया गया हेनरी का शाट वाइड चला गया। 73वें मिनट में वैंसपाल बाहर लिए गए और रहीम अली को अंदर लिया गया। 

एटीकेएमबी ने 82वें मिनट में औऱ सीएफसी ने 83वें मिनट में एक-एक बदलाव किया। 87वें मिनट में एटीकेएमबी ने दीपक टांगरी को बाहर कर लेनी रोड्रीग्वेज को अंदर लिया। 89वें मिनट में बोउमोस की जगह डेविड विलियम्स ने ली लेकिन वह अपनी टीम अंक बांटने से नहीं रोक सके।