पिछले पांच मैचों में टीम की यह तीसरी जीत है।

हैदराबाद एफसी शानदार जीत के साथ इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। हैदराबाद ने बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए लीग मकाबले को एकतरफा बनाते हुए नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को 5-1 से रौंद डाला। पांच मैचों में यह हैदराबाद की तीसरी जीत रही और उसके 10 अंक हो गए हैं। वहीं, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड अपनी चौथी हार के बाद 10वें स्थान पर है। उसके छह मैचों में केवल चार अंक हैं। 

मैच में हैदराबाद एफसी का दबदबा नजर आया। उसके हमलों में लय थी और दोनों विंग्स की ओर से काफी पैने आक्रमण हुए। मिडफील्ड में भी उसी के खिलाड़ियों का प्रभाव दिखाई दिया। दूसरी ओर, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के खिलाड़ियों के बीच तालमेल का अभाव नजर आया, जिस कारण उसके खिलाड़ी फाउल्स करते नजर आए। हालांकि नॉर्थईस्ट के खिलाड़ियों ने मध्यांतर से पहले डिफेंसिव रहने के बाद दूसरे हाफ में कुछ हद तक आक्रामक फुटबाल खेलने की कोशिश जरूर की लेकिन बहुत ज्यादा लाभ नहीं मिला। कोच खालिद जमिल का स्टार्टिंग इलेवन में आठ बदलाव करने का फैसला भी टीम के प्रदर्शन में प्रभाव नहीं डाल सका। 

हैदराबाद एफसी को 12वें मिनट में शुरुआती बढ़त मिली। मणिपुरी सेंटर बैक चिंग्लेनसाना सिंह ने यह गोल किया। हैदराबाद के स्पेनिश डेडबॉल विशेषज्ञ एडु गार्सिया ने 35 गज से स्विंगिग फ्रीकिक ली, जो कि सबके बीच से होने हुए राइट साइड गोलपोस्ट से टकरा करके अंदर की ओर डिफ्लेक्ट हो गई थी और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के गोलकीपर सुभाशीष रॉय देखते रह गए। लेकिन चिंग्लेनसाना ने आगे आते हुए छह यार्ड बॉक्स से गेंद को गोलपोस्ट के अंदर डाल दिया और स्कोर 1-0 हो गया। 

27वें मिनट में 37वर्षीय नाईजीरियाई स्ट्राइकर बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने हैदराबाद की बढ़त दोगुनी कर दी। 2002 में नाईजीरिया के लिए 17 साल की उम्र में फीफा वर्ल्ड कप खेल चुके ओग्बेचे को सेंटर से एडु गार्सिया का एक फॉरवर्ड पास मिला और नाईजीरिया स्ट्राइकर ने लेफ्ट फुटर शॉट लगाकर गोलकीपर सुभाशीष रॉयचौधरी के दाहिने से गेंद को गोलपोस्ट के अंदर डाल दी। अब स्कोर हैदराबाद के पक्ष में स्कोर 2-0 हो गया। इस गोल को दागने से एक मिनट पहले ओग्बेचे ने हैडर से स्कोर करने का मौका गंवाया था।      

लालदानमाविआ लाल्टे ने 43वें मिनट में सीजन का अपना पहला गोल करके नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को राहत पहुंचाई, क्योंकि स्कोर 1-2 हो गया था। यह गोल एक लम्बी थ्रो-इन पर सुहेर वाडाक्केपीडिका का शॉट गोलकीपर लक्ष्मीकांत कट्टिमणि ने गोललाइन पर ब्लॉक किया, जिसके बाद लाल्टे ने फुर्ती दिखाते हुए हैदराबाद के तीन खिलाड़ियों के सामने से गेंद गोलपोस्ट के अंदर डाल दी। इससे ठीक पहले 42वें मिनट में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को गोल मिल जाता, अगर स्पेनिश मिडफील्डर हर्नान सानटाना ने एक आसान सा मौका गंवाया।

नाईजीरियाई स्ट्राइकर ओग्बेचे ने 78वें मिनट में मैच का अपना दूसरा गोल किया और हैदराबाद 3-1 से आगे हो गई। नाईजीरियाई स्ट्राइकर ने अपने गजब के स्किल का प्रदर्शन करते हुए अपने साथ लगे दो डिफेंडरों को काटने के बाद राइट फुटर से शानदार शॉट लगाकर गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया और गोलकीपर सुभाशीष अपने दाहिने तरफ डाइव लगाने के बाद भी गोल होने से नहीं रोक सके। 

हैदराबाद के लिए मैच के अंतिम दो गोल स्थानापन्न खिलाड़ियों ने किए। उसके लिए चौथा गोल स्थानापन्न खिलाड़ी अनिकेत जाधव ने 90वें मिनट में किया। उन्होंने मैदान पर उतरने के 20 मिनट के बाद स्कोर 4-1 किया। चिंग्लेनसाना के हैडर से गेंद मिलने के बाद जाधव अपने दो डिफेंडरों के बीच से तेजी से गेंद लेकर दौड़े और फिर गोल कर डाला।  मैच का अंतिम गोल जेवियर सिवेरियो ने स्टॉपेज टाउम में समय दागा और स्कोर 5-1 का हो गया। 93वें मिनट में आरेन डीसिल्वा के दाएं फ्लैंक से क्रॉस को जेवियर ने हैडर से गोलपोस्ट के अंदर डाला।