ब्लू टाइगर्स को ओमान और यूएई के खिलाफ मुकाबले खेलने हैं।

ओमान और यूएई के खिलाफ होने वाले फ्रैंडली मैचों के लिए कोच इगोर स्टीमाक ने भारत की संभावित फुटबॉल टीम का ऐलान कर दिया है। 35 सदस्यीय इस संभावित टीम में 10 नए खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है। इंडियन फुटबॉल टीम 25 मार्च को यूएई और 29 मार्च को ओमान के खिलाफ मैच खेलेगी। ये दोनों ही मुकाबले दुबई में होंगे।

28 खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट का ऐलान इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के फाइनल के बाद होगा। आईएसएल का फाइनल मुकाबला 13 मार्च को खेला जाएगा। 15 मार्च से इंडियन टीम का दुबई में शुरुआती कैंप लगेगा।

हेड कोच इगोर स्टीमाक ने कहा, “हमने शुरुआती टीम में 35 खिलाड़ियों को शामिल किया है ताकि अगर किसी को आईएसएल प्लेऑफ के दौरान इंजरी हो तो उसे रिप्लेस किया जा सके। ये हमारे लिए काफी मुश्किलों वाला साल रहा है और आखिरकार हम सब इकट्ठे हो रहे हैं। नए खिलाड़ियों से मिलना काफी शानदार रहेगा और मैं ये देखना चाहुंगा कि उनके अंदर कितनी काबिलियत है।”

“ओमान और यूएई के खिलाफ मैचों का इंडियन फुटबॉल के लिए काफी ज्यादा महत्व है। हमें खेले हुए काफी वक्त हो गया और अपने आपको आंकने का ये एक सुनहरा मौका है।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे पता है कि ये सीजन काफी कड़ा रहा है और प्लेयर्स शायद थके हुए होंगे। लेकिन इन दो मैचों से पहले हमारे पास पर्याप्त मौका है कि अपने आपको रिफ्रेश कर सकें। कुछ प्लेयर ऐसे हैं जिन्हें कैंप ज्वॉइन करने से पहले दो हफ्ते का ब्रेक मिल जाएगा।”

भारतीय कोच ने ये भी बताया कि ब्रैंडन फर्नांडीज, राहुल भेके, सहल अब्दुल समद और आशीष राय को इंजरी की वजह से संभावित टीम में शामिल नहीं किया गया है। आपको बता दें कि इंडियन टीम ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला नवंबर 2019 में खेला था। उस वक्त उन्होंने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के क्वालीफायर्स मुकाबले में हिस्सा लिया था।

भारत की 35 सदस्यीय संभावित टीम इस प्रकार है :

गोलकीपर्स : गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, शुभाशीष रॉय चौधरी, धीरज सिंह और विशाल कैथ।

डिफेंडर्स : सेरिटोन फर्नांडीज, आशुतोष मेहता, आकाश मिश्रा, प्रीतम कोटाल, संदेश झिंगन, चिंगलसाना सिंह, सार्थक गोलुई, आदिल खान, मंदार राव देसाई, प्रबीर दास और मशूर शरीफ।

मिडफील्डर्स : उदांता सिंह, रॉलिन बॉर्जस, लालेंगमाविया, जेक्सन सिंह, रेनियर फर्नांडीज, अनिरुद्ध थापा, बिपिन सिंह, यासिर मोहम्मद, सुरेश सिंह, लिस्टन कोलासो, हालीचरन नाराजरी, लालियानजुआला छान्गते, आशिक कूरूनियन, राहुल केपी, हितेश शर्मा और फारूख चौधरी।

फॉरवर्ड्स: मनवीर सिंह, सुनील छेत्री और इशान पंडिता।