एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप 2021 के कैंसिल होने के बाद उनका रिएक्शन आया।

इंडिया अंडर-16 फुटबॉल टीम के हेड कोच बिबियानो फर्नांडिस ने अपने लास्ट बैच के प्लेयर्स पर पूरा भरोसा जताया है। उनके मुताबिक ये प्लेयर नेशनल टीम के लिए फ्यूचर में जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे। हाल ही में सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने टीम की तारीफ की। इसके अलावा कोच ने बहरीन में होने वाले एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप के कैंसिल होने के बावजूद टीम को गुड लक कहा है।

बिबियानो फर्नांडिस ने ट्विटर पर लिखा, “भले ही आपको इस लेवल पर खेलने का एक्सपीरियंस नहीं मिलेगा लेकिन हमें पता है कि आप इससे आगे तक जा सकते हैं। आपने ग्रुप विनर के तौर पर एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया और दुबई में यूएई अंडर-16 टीम को भी हराया।”

“इस टीम से उम्मीदें काफी ज्यादा हैं। आप लोग टीम इंडिया के फ्यूचर हैं और देश का नाम रोशन करेंगे। मैं आपको फ्यूचर के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।”

जनवरी में इंडियन टीम ने एक फ्रेंडली मुकाबले में यूएई की अंडर-16 टीम को 1-0 से हराया था। उस मुकाबले में सब्सीट्यूट सोहेल अहमद भट्ट ने टायसन सिंह के क्रॉस के जरिए 79वें मिनट में गोल किया था। इससे पहले ही टीम सितंबर 2019 में एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी थी।

इंडिया ने तीन क्वालीफायर्स मैचों के दौरान सात प्वॉइंट हासिल किए। टीम ने बहरीन और तुर्कमेनिस्तान को को 5-0 से हराया और उजबेकिस्तान के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला था। ग्रुब पी में टीम टेबल टॉपर रही थी।

इससे पहले 2019 में बिबियानो फर्नांडिस की कोचिंग में इसी इंडियन अंडर-16 टीम ने लगातार 11 मैचों में जीत हासिल की थी। हालांकि जनवरी 2021 में एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप को कैंसल करने का ऐलान कर दिया गया। अब इसका अगला संस्करण 2023 में बहरीन में होगा।

एएफसी के जनरल सेक्रेट्री डाटो विंडसर ने इसका ऐलान करते हुए कहा, “होस्ट नेशंस की तरफ से जो सपोर्ट हमें मिला उसके लिए हम आभारी हैं। एएफसी के अलावा उनका भी मानना है कि कोरोना महामारी के इस दौर में सबकी सुरक्षा और हेल्थ का ख्याल रखना जरूरी है।”