दोनों टीमों के बीच मुकाबला बेहद दमदार रहा।

फॉरवर्ड रॉय कृष्णा द्वारा 67वें मिनट में किए गए गोल की मदद से एटीके मोहन बागान (एटीकेएमबी) ने शुक्रवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के पहले मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से हरा दिया।

एक अरसे के बाद एटीकेएमबी को सीजन ओपनर में ब्लास्टर्स के खिलाफ जीत मिली है। इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच तीन बार सीजन ओपनर में भिड़ंत हुई थी। दो बार ब्लास्टर्स की जीत हुई थी जबकि एक मुकाबला ड्रॉ रहा था। अब जाके तीन बार के चैम्पियन एटीके मोहन बागान ने जीत के साथ सीजन की शुरुआत की है।

बहरहाल, पहले हाफ में गोल नहीं हुआ। बॉल पोजेशन के मामले में इस हाफ में ब्लास्टर्स ने बाजी मारी पर पोस्ट पर अधिक बार एटीकेएमबी ने हाथ आजमाए। 14वें मिनट में माइकल सूसाइराज का बाहर जाने से एटीकेएमबी को नुकसान हुआ। इस हाफ में दो येलो कार्ड दिखाए गए। पहला 39वें मिनट में के प्रणॉय हल्दर और दूसरा इसी टीम के ईदू गार्सिया को 42वें मिनट में दिखाया गया।

शुरुआती 15 मिनट में दोनों टीमों की ओर से कोई बड़ा हमला नहीं हो सका। ब्लास्टर्स डिफेंसिव खेल दिखा रहे थे और इसी का फायदा उठाकर एटीके मोहन बागान ने चौथे मिनट में एक अच्छा मौका बनाया था। यह मौका लेफ्ट साइड से लिए गए कार्नर पर बना था। कृष्णा ने एक फ्री शॉट लिया था लेकिन वह सफल नहीं हो सके। माइकल सूसाइराज ने भी 11वें मिनट में एक मौका बनाया लेकिन वह भी सफल नहीं हो पाए।

माइकल को 12वें मिनट में चोट लगी। चोट गंभीर है या नहीं यह बाद में पता चलेगा लेकिन माइकल को मैदान से बाहर जाना पड़ा और इस तरह एटीकेएमबी को 14वें मिनट अनचाहा बदलाव करते हुए सुभाशीष बोस को मैदान पर लाना पड़ा।

मुकाबले के 26वें मिनट में एंटोनियो हबास की टीम ने एक और मौका बनाया लेकिन गोल नहीं कर पाई। 37वें मिनट में ब्लास्टर्स के पास बढ़त हासिल करने के मौका था लेकिन रितविक कुमार दास पर किस्मत मेहरबान नहीं हो सकी।

दूसरे हाफ के शुरुआती 10 मिनट में खेल काफी धीमा रहा क्योंकि दोनों टीमें गेंद अपने पास रखने के प्रयास में संघर्ष करती रहीं। 60वें मिनट में ब्लास्टर्स ने पहला बदलाव किया। नोंगदाम्बा नाओरेम के स्थान पर सित्यासेन सिंह मैदान पर आए। इसी तरह एटीके मोहन बागान ने 63वें मिनट में दूसरा बदलाव करते हुए हल्धर की जगह मानवीर सिंह को मैदान पर उतारा।

यह सब चल ही रहा था कि कृष्णा ने 67वें मिनट में गोल करते हुए अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। बीते सीजन के हीरो कृष्णा ने नए सीजन का पहला गोल किया। उन्होंने यह गोल मानवीर की मदद से किया, जो कि अभी कुछ मिनट पहली ही मैदान पर लाए गए थे। इस गोल में ब्लास्टर्स के डिफेंडरों की नाकामी की बड़ी भूमिका रही।

बराबरी के गोल की चाह में ब्लास्टर्स ने 75वें मिनट में दो बदलाव किए। 80वें मिनट में कृष्णा ने एक और हमला किया लेकिन वह सफल नहीं हो सके और इसके दो मिनट बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। डेविड विलियम्स ने उनका स्थान लिया।

इंजरी टाइम के अंतिम मिनट में ब्लास्टर्स को कॉर्नर मिला। इस पर गोल करके वह बराबरी कर सकती थी लेकिन उसे इसका कोई फायदा नहीं हुआ और एक लंबे अरसे के बाद उसे सीजन ओपनर में हार मिली।