अनिरुद्ध थापा 2020-21 सीजन में गोल करने वाले पहले इंडियन प्लेयर बने।

दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन का विजयी आगाज किया है। उसने मंगलवार को तिलक मैदान में जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हरा दिया।

इस आईएसएल मैच के तीनों गोल पहले हाफ में हुए। दो गोल चेन्नई के खाते में गए जबकि एक गोल जमशेदपुर ने किया। चेन्नई के लिए अनिरुद्ध थापा ने पहले मिनट में गोल करते हुए इस सीजन का सबसे तेज गोल किया।

इसके बाद 25वें मिनट में इसाक वैनमालसावमा ने बॉक्स के अंदर लालियानजुआला चांग्ते को गिरा दिया। इस पर रेफरी ने पेनाल्टी दे दिया। इसी पेनाल्टी पर गोल कर इस्माइल गोंकान्वेस उर्फ इस्मा ने 26वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर चेन्नई के पक्ष में 2-0 कर दिया।

नेरिजुस वाल्सकिस ने 37वें मिनट में गोल कर जमशेदपुर की वापसी कराई। वाल्सकिस ने यह गोल जैकीचंद सिंह के शानदार क्रॉस पास पर किया। पहला गोल खाने के बाद जमशेदपुर ने पांचवें और सातवें मिनट में अच्छा मूव बनाया था लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। बदले में चेन्नई ने 10वें मिनट में एक बड़ा मौका बनाया लेकिन जमशेदपुर के गोलकीपर टीपी रेहेनेश ने उसे बेकार कर दिया।

रेहेनेश ने 20वें मिनट में भी चांग्ते के एक प्रयास को बेकार किया लेकिन वह 26वें मिनट में पेनाल्टी पर अपनी टीम को दूसरा गोल खाने से नहीं बचा सके। इसके बाद दोनों टीमों के बीच गेंद पर नियंत्रण बनाने के लिए कड़ी टक्कर हुई लेकिन पोस्ट में गोल दागने का मौका किसी और को नहीं मिला।

जमशेदपुर ने दूसरे हाफ में आने के साथ ही पहल बदलाव किया। जीतेंद्र सिंह के स्थान पर निकोलस फट्जगेराल्ड मैदान पर आए जबकि रेहेनेश ने पहले हाफ में कई मौकों पर चेन्नई को रोका और उनके लिए दूसरे हाफ की शुरुआत भी ऐसी ही रही। चेन्नई ने लेफ्ट फ्लैंक से शानदार हमला किया जिसे रेहेनेश ने नाकाम कर दिया।

इसी तरह रेहेनेश ने 58वें मिनट में भी चेन्नई के एक हमले को नाकाम किया। 62वें मिनट में चेन्नई के जाकुब सिल्वेस्टर को बॉक्स में गिरा दिया गया। पेनाल्टी की मांग की गई लेकिन रेफरी ने उसे नकार दिया। इसके दो मिनट बाद जमशेदपुर को बराबरी का गोल करने का शानदार मौका मिला लेकिन बेहतरीन फ्री-किक पर स्टीफन एज का हेडर दिशाहीन हो गया।

इसी तरह का एक मौका 68वें मिनट में आया जब जमशेदपुर टीम चेन्नई के गोलकीपर विशाल कैथ की गलती का फायदा नहीं उठा सकी। जवाब में चेन्नई में 73वें मिनट में अच्छा हमला किया लेकिन रेहेनेश एक बार फिर संकटमोचक साबित हुए।

इसके बाद अगले 10 मिनट तक चेन्नई ने कई अच्छे मूव बनाए लेकिन जमशेदपुर के डिफेंस ने उन्हे नाकाम कर दिया। इंजरी टाइम में जमशेदपुर को आईएसएल के इस मैच में बराबरी के गोल का मौका मिला लेकिन वाल्सकिस इस मौके को भुना नहीं सके।