सर्जियो लोबेरा की टीम दूसरे हाफ में 10 खिलाड़ियों के साथ खेली।

घाना के फॉरवर्ड क्वेसी अपिया द्वारा पेनाल्टी पर किए गए गोल की मदद से नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में विजयी शुरुआत की। नॉर्थईस्ट ने शनिवार को वास्को डि गामा के तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए सीजन के दूसरे मैच में मुम्बई सिटी एफसी को 1-0 से मात दी।

पहले हाफ में मुम्बई सिटी के अहमद जोहू को रेड कार्ड दिखाया गया। मुम्बई ने पहले 45 मिनट में 306 पास किए, लेकिन वह एक भी शॉट टारगेट पर नहीं लगा पाई। दूसरे हाफ में नॉथईस्ट यूनाइटेड ने अपना खाता खोला।

इस मैच से कुल सात खिलाड़ी अपना पदार्पण करने उतरे और इनमें से पांच नॉथईस्ट यूनाइटेड की टीम से थे। मुकाबले के आठवें मिनट में मुम्बई सिटी के बोउमस और इसके तीन मिनट बाद ही नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के लुइस मिगुएल वियरा गेंद को गोल पोस्ट में भेजने का मौका गंवा बैठे।

15वें मिनट में मुम्बई ने हाइलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट यूनाइटेड की रक्षापंक्ति को भेदने का प्रयास किया। जोहू ने बॉक्स के बाहर से राइट फुट से एक लंबा शॉट लगाया, जोकि गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया।

मैच में पहला बदलाव 26वें मिनट में देखने को मिला। मुम्बई के फर्नांडीज चोटिल हो गए और उनकी जगह फारूख चौधरी ने ली। 34वें मिनट तक लोबेरा की टीम अपने प्रतिद्वंद्वी के 56 पास के मुकाबले 223 पास कर चुकी थी, लेकिन दोनों टीमें गोल नहीं दाग पा रही थी। अगले 10 मिनट मुम्बई सिटी के पक्ष में नहीं रहा। पहले तो 37वें मिनट में सार्थक को पीला कार्ड दिखाया गया जबकि 43वें मिनट में टीम को उस समय एक बड़ा झटका लगा जब मिडफील्डर जोहू को रेड कार्ड दिखाया गया। मोरक्को के जोहू को यह रेड कार्ड नॉर्थईस्ट के खासा कामरा को गिराने के कारण दिया गया।

दूसरे हाफ में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड की टीम ने मुम्बई के एक खिलाड़ी के कम होने का बखूबी फायदा उठाया। हाइलैंडर्स ने आक्रामक फुटबॉल खेलना शुरू कर दिया, जिसका उसे फायदा भी मिला। 47वें मिनट में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के आस्ट्रेलियाई डिफेंडर डायलन फ़ॉक्स ने हेडर के जरिए एक शॉट लगाया,जोकि मुम्बई के मिडफील्डर रॉलिन बोर्जेस के हाथ से टच हो गया। इस पर रेफरी ने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को पेनाल्टी दे दिया।

घाना के फॉरवर्ड क्वेसी अपियाह ने इस पेनाल्टी को गोल में तब्दील करके नॉथईस्ट यूनाइटेड एफसी को 1-0 से आगे कर दिया। मैच में अपना खाता खोलने के बाद कोच गेरार्ड नुस की हाइलैंडर्स अब फ्रंटफुट पर खेलने लगी।

लोबेरा की मुम्बई ने 58वें मिनट में जबकि अगले ही मिनट में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने दो बदलाव किए। मुम्बई ने बार्थोलोमेव ओग्बेचे की जगह साइ गोडार्ड जबकि जेरार्ड नुस की टीम ने ब्रिटो की जगह लालरेमपुइया फनाई को और लुइस मिगुएर वियरा की जगह गालेगो रेवेटरिया को मैदान पर उतारा।

मुम्बई के पास 66वें मिनट में बराबरी का गोल दागने का अवसर था, लेकिन इस बार डिफेंडर सार्थक गोलुइ का हेडर से लगाया गया शॉट कुछ इंच ऊपर से निकल गया। 81वें मिनट में मुम्बई को कॉर्नर मिला, जिसे बोउमस ने जाया कर दिया।

अंतिम मिनटों में मुम्बई सिटी ने बराबरी का गोल करने के लिए कई प्रयास किए, लेकिन वो इसमें सफल नहीं हो पाई और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने मैच में जीत के साथ टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत की।