यह दमदार मुकाबला 27 नवंबर को खेला जाएगा।

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के 2020-21 का सीजन फुटबॉल फैंस के लिए काफी खास है। पश्चिम बंगाल ही नहीं बल्कि भारत के सबसे बड़े दो क्लब मोहन बागान और ईस्ट बंगाल आईएसएल में पहली हिस्सा लेने वाले हैं। जहां मोहन बागान ने एटीके के साथ विलय किया है वहीं ईस्ट बंगाल श्री सीमेंट्स के साथ कॉन्ट्रैक्ट के बाद आईएसएल का हिस्सा बने हैं।

आईएसएल के शुरुआती 11 राउंड का शेड्यूल शुक्रवार को जरी किया गया। इसके साथ ही आईएसएल के पहले कोलकाता डर्बी की तारीख भी तय हो गई। ईस्ट बंगाल के हेड कोच रॉबी फाउलर ने भी इस मैच को लेकर अपने विचार शेयर किए।

इस हाई वोल्टेज मुकाबले के बारे में फाउलर ने कहा, “हम जानते हैं कि यह मुकाबला कितना मुश्किल होने वाला है। हमारा ध्यान लीग की सबसे मजबूत टीम और डर्बी मैच के लिए ट्रेन करने में लगा हुआ है। यह मैच हमारे खिलाड़ियों के लिए काफी अहम है और हम इसके लिए उत्साहित हैं और इस मैच को खेलने का इंतजार कर रहे हैं।’

सभी टीमें लीग राउंड की तैयारी शुरू कर चुकी हैं, वहीं ईस्ट बंगाल ने भी अपने प्री-सीजन की शुरुआत कर दी है। फाउलर की टीम ने बाकी टीमों के मुकाबले देर से शुरुआत की है, हालांकि टीम का अभियान भी देरी से शुरू होने वाला है। टीम लीग में अपना डेब्यू मैच दूसरे राउंड में खेलेगी, इस कारण उसके पास कुछ अतिरिक्त समय भी है। हालांकि, डर्बी मैच के साथ लीग की शुरुआत करना रॉबी फाउलर के लिए आसान नहीं होगा।

टीम की तैयारियों को लेकर पूर्व लिवरपूल खिलाड़ी ने कहा, “हम बस एक टीम के तौर पर खुद को जितना हो सके उतना तैयार कर रहे हैं। हमारे खिलाड़ियों पर कोई दबाव नहीं है, हम आईएसएल में नए हैं और सारा दबाव एटीके मोहन बागान पर डालना चाहते हैं।”

एससी ईस्ट बंगाल तिलक मैदान पर 27 नवंबर को ऐतिहासिक डर्बी मुकाबले में एटीके मोहन बागान का सामना करेगी।