हैदराबाद एफसी के स्ट्राइकर ने इंडियन फुटबॉल में अपने अनुभव और अन्य मुद्दों पर बात की।

वर्ष 2016 से इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में खेल रहे ब्राजीली स्ट्राइकर मार्सेलीनियो का कहना है कि भारत के राज्य केरला में मौजूद फुटबॉल फैंस में ब्राजील के लोगों जैसा पैशन है। वह बीते सीजन लीग में हैदराबाद एफसी के लिए खेले थे।

वह हाल ही में अनंत त्यागी के साथ आईएसएल के इंस्टाग्राम पेज पर लाइव चैट करते दिखाई दिए। इस दौरान 32 वर्षीय स्ट्राइकर ने कहा, “केरला में फुटबॉल के लिए ब्राजील जैसा पैशन है। यह देखना की काफी इंट्रेस्टिंग है कि वे फुटबॉल को कितना प्यार करते हैं और इसे किस तरह सपोर्ट करते हैं। यह अदभुत है। मैं उनके साथ अच्छा बर्ताव करता हूं। वे लोग मुझे ढेर सारे मैसेज भेजते हैं और मैं सबके जवाब देने की कोशिश करता हूं।”

दिल्ली डायनामोज छोड़ने के बाद से ही मार्सेलीनियो के केरला ब्लास्टर्स जाने की खबरें चल रही हैं, लेकिन अब तक यह डील हो नहीं सकी है। मार्सेलीनियो दिल्ली के बाद एफसी पुणे सिटी गए थे और पिछले सीजन नई टीम हैदराबाद एफसी के लिए खेलते दिखे थे।

केरला जाने पर मार्सेलीनियो ने कहा, “मैं ऑफर्स के लिए उपलब्ध हूं और यदि किसी दिन मुझे केरला के लिए खेलने का मौका मिला तो मैं जरूर जाउंगा। उनके पास लीग का बेस्ट स्टेडियम और वातावरण है। क्लब के लिए खेला हर खिलाड़ी यह बात कहता है।”

पिछले सीजन उनकी टीम हैदराबाद एफसी का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था और टीम केवल दो मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे रही थी। लीग का गोल्डेन बूट जीत चुके स्ट्राइकर का मानना है कि हैदराबाद नई टीम है और उन्हें सफलता के लिए थोड़ा समय चाहिए होगा।

मार्सेलीनियो ने कहा, “शुरुआती कुछ मैचों में हम चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रहे थे। शुरुआती मैचों में हमारी पिच और स्टेडियम की क्ववॉलिटी काफी खराब थी। मैं श्योर हूं कि आने वाले सीजन में हैदराबाद का प्रदर्शन पहले सीजन की अपेक्षा काफी बढ़िया होगा।”

अनुभवी मार्सेलीनियो ने युवा भारतीय खिलाड़ी आशिके कुरुनियन और विनीत राय के खेल को करीब से देखा है। उन्होंने यह भी कहा कि कुरुनियन को बेंगलुरु एफसी में डिफेंस में रखा गया जो उनका दुर्भाग्य था।

उन्होंने बताया, “वह अटैकिंग प्लेयर के रूप में प्रभावी हो सकते हैं और इंडियन फुटबॉल टीम को काफी कुछ दे सकते हैं। वह प्रेशर नहीं ले सकते हैं और हमें उनको सपोर्ट करना होगा। विनीत ने मुझे चौंकाया है। जब मैं उनके खिलाफ खेलता हूं तो मैं गेंद नहीं टच कर पाता। जब उनके पास गेंद नहीं होती तो वह विपक्षी खिलाड़ियों को बेहतरीन तरीके से मार्क करते हैं। वह सीजन दर सीजन बेहतर होते जा रहे हैं।”

ब्राजील से ताल्लुक रखने वाले इस खिलाड़ी ने एटलेटिको मैड्रिड की बी टीम से अपने करियर की शुरुआत की थी और स्पेन के अलावा, ग्रीस समेत कई देशों में खेल चुके हैं।