क्लब ने कुछ समय पहले ही नए कोच को अपने साथ जोड़ने की घोषणा की थी।

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में पिछले सीजन छठे पायदान पर रहने वाली ओडिशा एफसी के नए कोच स्टुअर्ट बैक्सटर का कहना है कि आगामी सीजन में वह क्लब में यूथ प्लेयर्स को डेवलप करने पर खास ध्यान देंगे।

दिल्ली से ओडिशा शिफ्ट होने के बाद भी क्लब ने जोसफ गोम्बाऊ को ही हेड कोच के पद पर रखा था, लेकिन पिछले सीजन टॉप-4 में फिनिश करने में असफल रहने के बाद क्लब ने हेड कोच से अगल होने का निर्णय लिया और अब नए कोच के मार्गदर्शन में उसे दमदार प्रदर्शन की उम्मीद है।

इंडियन मीडिया से बात करते हुए स्टुअर्ट बैक्सटर ने कहा, “लीग में अच्छा प्रदर्शन करने की क्लब की इच्छा ने मेरा ध्यान उनकी ओर आकर्षित किया। दक्षिण अफ्रीका में भी सोशल और यूथ को डेवलप करने का कमिटमेंट सबसे महत्वपूर्ण होता है और यहां ओडिशा एफसी के मालिक भी मुझसे यही चाहते हैं।”

क्लब ने इस ट्रांसफर विंडों में भी काफी ट्रेडिंग की है और कई ऐसे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है जो उनके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। टीम के पास पहले से ही विनीत राय और शुभम सारंगी समेत कई ऐसे प्लेयर्स हैं जो लीग में दमदार प्रदर्शन करने का माद्दा रखते हैं। अब ओडिशा एफसी ने यह साफ कर दिया है कि उनका फोकस यूथ प्लेयर्स के डेवलपमेंट पर होगा।

स्टुअर्ट बैक्सटर ने भी क्लब के इस रवैये को दोहराते हुए कहा, “मैं यह कह सकता हूं क्लब में यूथ पर फोकस होगा। मेरा काम यह सुनि​श्चित करना है कि क्लब का कल्चर डेवलपमेंट, कोचिंग, टीम स्प्रिट, अपना रोल समझना और क्लब एवं राज्य के प्रति अपनी जिम्मेदारियों पर बेस्ड हो। इसलिए मैं समझता हूं कि हमारे लिए यूथ का इसमें बहुत बड़ा रोल रहेगा। यह सुनि​श्चित करना बहुत महत्वपूर्ण होगा कि हम यंग प्लेयर्स को डेवलप होने का मौका दें।”

बैक्सटर को जापान की फुटबॉल लीग में भी कोचिंग देने का अनुभव है और उन्होंने माना कि आईएसएल में लगातार बेहतर होने की क्षमता है। उन्होंने आईएसएल के मैच भी देखे हैं और यहां खेलने वाले प्लेयर्स को जानते भी हैं।