महामारी के काराण दुनियाभर के स्पोर्टिंग इवेंट्स रुके हुए हैं।

कोरोना वायरस महामारी के कारण अगर इस सीजन यूरोप की विभिन्न फुटबॉल लीगें पूरी नहीं खेली जाती हैं तो यूएफा चैम्पियंस लीग के अगले सीजन के लिए स्थान अभी तक खेले गए मैचों में हासिल किए गए अंकों के आधार पर ही तय किए जाएंगे।

यूरोपीय फुटबॉल की प्रशासनिक समिति यूएफा ने गुरुवार को एक बैठक के दौरान यह फैसला लिया। कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में स्पोर्टिंग इवेंट्स रुके हुए हैं जिसमें यूरोपियन फुटबॉल भी शामिल है।

समिति ने लंबी चली बैठक में फैसला लिया है कि वह स्पोर्टिंग मेरिट यानी अंकतालिका में मौजूदा स्थिति के मुताबिक क्वॉलीफिकेशन प्रदान करेगी। पहले ऐसी खबरें थीं कि यूएफा अगस्त में चैम्पियंस लीग की दोबारा शुरुआत कर सकती है।

बैठक में इंग्लिश प्रीमियर लीग की मौजूदा चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी गई। सिटी की टीम पर वित्तीय गड़बड़ियों के कारण दो साल का प्रतिबंध लगाया है।

स्काई स्पोटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, राउंड-16 के बाकी बचे मैच सात और आठ अगस्त को खेले जाएंगे। इसके बाद हर तीसरे दिन मैच होगा और फाइनल 29 अगस्त को खेला जाएगा।सेमीफाइनल 18-19 अगस्त और 21-22 अगस्त को इस्तानबुल में खेले जाएंगे।

इसी कारण चैम्पियंस लीग 2020-21 के ग्रुप दौर के मैच भी अक्टूबर 2020 तक स्थगित कर दिए जाएंगे। मौजूदा चैम्पियन लिवरपूल पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है, उसे स्पेनिश क्लब एटलेटिको मेड्रिड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।