khelNowLogo
Login
कबड्डी न्यूज

PKL 9: बेंगलुरू बुल्स के खिलाफ क्या आखिरी मैच जीत पाएगी यू-मुम्बा?

Rahul Gupta

December 10 2022
Bengaluru Bulls U Mumba यू-मुम्बा बेंगलुरू बुल्स
0

ये मैच केवल औपचारिकता मात्र है।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में शनिवार को बेंगलुरू बुल्स और यू-मुम्बा के बीच मुकाबला खेला जाएगा। बेंगलुरू बुल्स ने इस सीजन काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया है और वो प्लेऑफ में काफी पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं। टीम चाहेगी कि यू-मुम्बा को हराकर प्लेऑफ के मुकाबले से पहले कॉन्फिडेंस हासिल किया जाए। वहीं यू-मुम्बा की बात करें तो वो टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुके हैं। टीम ये मैच हारे या जीते इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। यू-मुम्बा ने अभी तक 9 मुकाबले जीते हैं और 12 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। अब टीम चाहेगी कि इस सीजन का आखिरी मैच जीतकर सम्मान के साथ विदाई ली जाए। मुकाबले से पहले जान लेते हैं कि दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है।

स्क्वाड

बेंगलुरू बुल्स

बुल्स इस सीजन काफी अच्छा खेल दिखा रही है। बीच-बीच में कुछ झटके उन्हें जरूर लगे लेकिन इसके बावजूद टीम ने आसानी से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। टीम ने अपने पिछले मैच में पटना पाइरेट्स को बड़े अंतर से हरा दिया और इससे उनका कॉन्फिडेंस जरूर काफी अच्छा हो गया होगा। बेंगलुरू बुल्स के लिए अच्छी बात ये है कि उनके डिफेंडर्स अब बेहतरीन फॉर्म में आ गए हैं। सौरभ नादंल, अमन और महेंद्र सिंह की तिकड़ी ने बेहतरीन काम किया है। यू-मुम्बा के खिलाफ जीत हासिल कर बेंगलुरू बुल्स प्लेऑफ के मैच से पहले अपनी टीम की दावेदारी और मजबूत करना चाहेगी। टीम के पास बेहतरीन मौका है और भरत और विकाश कंडोला जैसे रेडर इस काम को बखूबी अंजाम दे सकते हैं। प्लेइंग सेवन में बदलाव की संभावना कम ही है।

बेंगलुरू बुल्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन –

सचिन नरवाल, मयूर कदम, महेंद्र सिंह, भरत, नीरज नरवाल, सौरभ नांदल और अमन।

यू-मुम्बा

मुम्बा की टीम इस सीजन बिल्कुल भी एकजुट होकर नहीं खेल पाई है। टीम पूरी तरह से एक या दो प्लेयर्स पर ही निर्भर रही। किसी मैच में कोई प्लेयर प्वॉइंट लाता है तो किसी मैच में कोई प्लेयर अच्छा खेलता है। टीम पिछले पांच में से चार मुकाबले हार चुकी है और इसी वजह से वो प्लेऑफ से भी बाहर हो गए। गुमान सिंह जैसे खिलाड़ी लगातार बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाए और टीम उनके ऊपर ही इस सीजन रेडिंग में ज्यादा डिपेंड थी। इसके अलावा डिफेंस में भी रिंकू के अलावा बाकी खिलाड़ी उस हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाए जैसी उनसे उम्मीद थी। कुल मिलाकर व्यक्तिगत परफॉर्मेंस के आधार पर टीम आगे बढ़ने की कोशिश करती रही लेकिन प्लेऑफ से उन्हें बाहर होना पड़ा। अब आखिरी मैच उनके लिए सम्मान बचाने की लड़ाई है।

यू-मुम्बा की संभावित स्टार्टिंग सेवन –

गुमान सिंह, राहुल सेतपाल, हरेंद्र कुमार, हैदरअली एकरामी, रिंकू, प्रणय राणे और मोहित।

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े

यू-मुम्बा और बेंगलुरू बुल्स के बीच पीकेएल में अभी तक कुल मिलाकर 17 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान यू-मुम्बा ने 12 और बेंगलुरू बुल्स को सिर्फ पांच ही मैचों में जीत मिली है। यहां पर यू-मुम्बा का पलड़ा जरूर भारी है लेकिन बुल्स की टीम इस बार काफी घातक साबित हो सकती है।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

बेंगलुरू बुल्स की टीम में सारी निगाहें भरत पर होंगी क्योंकि वो लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा डिफेंडर्स से भी बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी। वहीं यू-मुम्बा की टीम अपने नए रेडर प्रणय राणे से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी और चाहेगी कि गुमान सिंह भी उनका साथ दें।

सफलता का मंत्र

यू-मुम्बा को जीत हासिल करने के लिए जरूरी है कि उनके रेडर्स और डिफेंडर्स एक दूसरे को सपोर्ट करें। वहीं बेंगलुरू बुल्स के लिए जरूरी है कि वो यू-मुम्बा पर शुरूआती दबाव बनाने की कोशिश करें। अगर उन्होंने गुमान सिंह और प्रणय राने को रोककर दबाव बना लिया तो फिर मैच अपने नाम कर सकते हैं।

फैंटेसी के लिए टीम

भरत, नीरज नरवाल, प्रणय राणे, अमन, सौरभ नांदल, रिंकू और राहुल सेतपाल।

क्या आप जानते हैं ?

यू-मुम्बा और बेंगलुरू बुल्स दोनों ही टीमें अभी तक एक-एक बार पीकेएल का टाइटल जीत चुकी हैं। यू-मुम्बा ने दूसरे सीजन का खिताब जीता था तो बेंगलुरू बुल्स छठे सीजन की चैंपियन है।

यू-मुम्बा और बेंगलुरू बुल्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं ?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

Khel Now Logo
© 2023 KhelNow.com
Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.