Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

पुनेरी पलटन या जयपुर पिंक पैंथर्स किसके सर सजेगा PKL सीजन 9 का ताज

Published at :December 17, 2022 at 12:29 AM
Modified at :December 13, 2023 at 1:01 PM
Post Featured Image

(Courtesy : PKL)

Rahul Gupta


टूर्नामेंट की दो सबसे बेहतरीन टीमें फाइनल में आमने-सामने होंगी।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 9वें सीजन का फाइनल मैच जयपुर पिंक पैंथर्स और पुनेरी पलटन के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस सीजन की दो सबसे बेस्ट टीमें रही हैं। लीग स्टेज की समाप्ति के बाद जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर रही थी और पुनेरी पलटन की टीम दूसरे पायदान पर रही थी। इन्हीं दो टीमों ने फाइनल में भी जगह बनाई है। ऐसे में कह सकते हैं कि कोई भी टीम किसी से कम नहीं है।

जयपुर ने सेमीफाइनल मैच में बेंगलुरू बुल्स को बुरी तरह रौंद दिया था और इस वजह से उनके खिलाड़ी आत्मविश्वास से ओत-प्रोत होंगे। वहीं पुनेरी पलटन ने तमिल थलाइवाज को महज दो प्वॉइंट से हराकर फाइनल में जगह बनाई है। हालांकि वो पहली बार फाइनल में पहुंचे हैं और उनके पास फजल अत्राचली जैसा कप्तान है जो बड़े मैचों को जीतना जानता है। आइए जान लेते हैं कि दोनों टीमों के बीच आंकड़े क्या कहते हैं और कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है।

स्क्वाड

जयपुर पिंक पैंथर्स

सुनील कुमार की अगुवाई में जयपुर की टीम इतिहास रचने के करीब है। अगर उन्होंने इस मुकाबले को जीता तो पटना पाइरेट्स के बाद वो दूसरी ऐसी टीम बन जाएंगे जिन्होंने पीकेएल की ट्रॉफी एक से ज्यादा बार जीती हो। टीम के पास सुनहरा मौका है कि वो इस रिकॉर्ड को अपने नाम करें। जयपुर के लिए अच्छी बात ये है कि पिछले मैच में अर्जुन देशवाल ज्यादा प्वॉइंट नहीं ला पाए लेकिन इसके बावजूद 20 प्वॉइंट के अंतर से टीम ने जीत हासिल की।

वी अजीत ने 13 प्वॉइंट लिए और साहुल कुमार ने डिफेंस में कहर बरपाया और 10 प्वॉइंट ले लिए। फाइनल मैच में जयपुर का डिफेंस पुनेरी पलटन के ऊपर भारी पड़ सकता है। इसकी वजह ये है कि अंकुश और कप्तान सुनील कुमार तो अच्छा प्रदर्शन कर ही रहे थे और अब साहुल कुमार ने भी इरादे दर्शा दिए हैं। टीम काफी बैलेंस्ड नजर आ रही है।

जयपुर पिंक पैंथर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन -

अर्जुन देशवाल, सुनील कुमार, केएस अभिषेक, रीजा मीरबाघेरी, वी अजीत, साहुल कुमार और अंकुश।

पुनेरी पलटन

पलटन ने सीजन के आगाज से पहले फजल अत्राचली को काफी महंगे दाम में खरीदा था और उन्हें पीकेएल इतिहास का सबसे महंगा विदेशी खिलाड़ी बनाया था। वो शुरूआती कुछ मैचों में खेल भी नहीं पाए थे। हालांकि वो आए और इतने बेहतरीन तरीके से टीम को लीड किया कि फाइनल में पहुंचा दिया। पुनेरी पलटन की टीम में इतनी गहराई है कि उनके दो मेन रेडर असलम ईनामदार और मोहित गोयत के नहीं होने के बावजूद सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने जीत हासिल की।

आकाश शिंदे और पंकज मोहिते ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। टीम के पास मोहम्मद नबीबख्श जैसा अनुभवी प्लेयर है जो अहम मौकों पर प्वॉइंट लाने में माहिर हैं। नबीबख्श इससे पहले बंगाल वॉरियर्स के लिए फाइनल मुकाबला खेल चुके हैं और जीत हासिल की थी और उनका एक्सपीरियंस काफी काम आ सकता है। जयपुर को पलटन की टीम काफी कड़ी टक्कर दे सकती है। देखने वाली बात होगी कि असलम ईनामदार और मोहित गोयत फिट हो पाते हैं या नहीं।

पुनेरी पलटन की संभावित स्टार्टिंग सेवन -

पंकज मोहिते, मोहम्मद नबीबख्श, आकाश शिंदे, सोमबीर, फजल अत्राचली, संकेत सावंत और अबिनेश नादराजन।

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े

पुनेरी पलटन और जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच पीकेएल में अभी तक कुल मिलाकर 20 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान पुनेरी पलटन ने आठ और जयपुर पिंक पैंथर्स ने 10 मुकाबलों में जीत हासिल की है। दोनों टीमों के बीच दो मुकाबला टाई रहा है। इस सीजन पुनेरी पलटन की टीम दो बार जयपुर को हरा चुकी है।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

पुनेरी पलटन की टीम में सारी निगाहें आकाश शिंदे और पंकज मोहिते पर होंगी। इसके अलावा गौरव खत्री और कप्तान फजल अत्राचली भी कमाल कर सकते हैं। वहीं जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम अर्जुन देशवाल, वी अजीत और साहुल कुमार से जबरदस्त प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

सफलता का मंत्र

ये मुकाबला दोनों टीमों के डिफेंडर्स के बीच का हो सकता है। इसकी वजह ये है कि दोनों ही टीमों के पास बेहतरीन रेडर्स हैं और इसी वजह से जो भी टीम डिफेंस में अच्छा करेगी उसके जीतने की उम्मीद ज्यादा रहेगी।

फैंटेसी के लिए टीम

अर्जुन देशवाल, वी अजीत, आकाश शिंदे, गौरव खत्री, अबिनेश नादराजन, साहुल कुमार और अंकुश।

क्या आप जानते हैं ?

पुनेरी पलटन की टीम इस सीजन ना केवल पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची बल्कि अब फाइनल में भी हैं। उनके पास टाइटल विनर कोच बीसी रमेश हैं।

पुनेरी पलटन और जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच फाइनल मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.