Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

एशियन कबड्डी चैंपियनशिप का ऐलान, कई दिग्गज भारतीय सितारे खेलते आएंगे नजर

Published at :May 9, 2023 at 4:47 AM
Modified at :May 9, 2023 at 5:47 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


टूर्नामेंट का आयोजन इस बार बुसान में होगा।

एशियन कबड्डी चैंपियनशिप का ऐलान हो गया है। इस टूर्नामेंट का आयोजन कोरिया के बुसान में 27 जून से लेकर 30 जून तक होगा। ये इस टूर्नामेंट का 11वां संस्करण होगा और इसमें कई दिग्गज सितारे खेलते हुए नजर आएंगे। भारत की तरफ से कई बड़े नाम इस टूर्नामेंट में नजर आ सकते हैं। परदीप नरवाल, पवन सेहरावत, नवीन कुमार, विकाश कंडोला और सिद्धार्थ देसाई जैसे बड़े खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। कबड्डी फैंस के लिए ये एक बड़ी खुशखबरी है।

भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा 8 बार एशियन चैंपियनशिप का खिताब जीता है

भारतीय टीम ने पिछली बार एशियन कबड्डी चैंपियनशिप का टाइटल अपने नाम किया था, जिसका आयोजन ईरान में हुआ था। अभी तक कुल मिलाकर 10 बार एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप का आयोजन हो चुका है। सबसे पहले 1980 में इसका आयोजन हुआ था, जिसे भारतीय टीम ने जीता था। 1980 से लेकर अभी तक कुल मिलाकर आठ संस्करण इसके हो चुके हैं और भारतीय टीम का पूरी तरह से दबदबा इसमें रहा है। टीम इंडिया ने सबसे ज्यादा सात बार इस टूर्नामेंट का गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। वहीं एक बार ईरान ने स्वर्ण पदक जीता था।

अब एक बार फिर सबकी निगाहें भारतीय टीम पर होंगी। टीम इंडिया में कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं और इसी वजह से टीम के इस मेडल जीतने की संभावना भी काफी ज्यादा है। इस वक्त एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम का कैंप भी चल रहा है और टीम उसकी तैयारियों में भी जुटी हुई है। कई युवा खिलाड़ियों का चयन भी हो सकता है।

Latest News
Advertisement