Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

DC vs SRH: Delhi Capitals दोहरा पाएगी पिछले मैच का किस्सा, या Sunrisers Hyderabad के हिस्से जाएगा मैच का नतीजा

Published at :April 29, 2023 at 1:41 AM
Modified at :April 29, 2023 at 1:41 AM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


Advertisement

दोनों टीमों के बीच की टक्कर बराबरी पर है आ रुकी।

IPL 2023 के 40वें मैच में Delhi Capitals और Sunrisers Hyderabad (DC vs SRH) के बीच में भिड़ंत देखने को मिलेगी। यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। यह शनिवार को खेले जाने वाले डबल हेडर का दूसरा मैच होगा। इस सीजन दिल्ली और हैदराबाद दोनों ही टीमों ने अभी तक 7-7 मुकाबले खेले है। जिसमें DC और SRH दोनों को ही 2 मैचों में जीत और 5 मैचों में हार मिली है। 

इनका पिछला मैच भी एक-दूसरे के खिलाफ ही हूआ था और उस मैच में दिल्ली को 7 रनों से जीत मिली थी। उस मैच के बाद इन दोनों ही टीमों ने और कोई मुकाबला नहीं खेला, अब दोनों ही टीमों के बीच एक बार फिर से भिड़ंत देखने को मिलेगी। इस बार कौन किसे मात देकर प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति को सुधारता है यह देखने वाली बात होगी।

कौन किस पर पड़ेगा भारी?

इस सीजन यह दोनों ही टीमें एक बार पहले भी आमने-सामने आ चुकी है, जिसमें दिल्ली की टीम ने हैदराबाद के होम ग्राउंड में उन्हें 7 रनों से मात दी थी और इस सीजन की अपनी दूसरी जीत हासिल करने में कामयाब हुए थे। जिसे देखते हुए इस मैच में भी दिल्ली का पलड़ा भारी नजर आ रहा है, वहीं इसका एक और कारण भी है कि इस बार मुकाबला दिल्ली में खेला जाएगा।

ऐसे में इस मैच में भी हैदराबाद के हाथों से जीत थोड़ी दूर नजर आ रहीं है, हालांकि कौन किसे मात देता है यह तो मैच के बाद ही पता चलेगा।

किन खिलाड़ीयों पर रहेगी निगाहें?

Delhi Capitals

इस सीजन 7 मैचों में 306 रन बनाने के बावजूद David Warner का स्ट्राइक रेट 119.53 का है जो कि Delhi के लिए चिंता का विषय है। इस सीजन दिल्ली के लिए इनके अलावा और किसी ने बल्ले से कुछ खास नहीं किया है। जिसके चलते इस सीजन यह टीम अंक तालिका में सबसे नीचे है। ऐसे में सभी फैंस चाहेंगे की बतौर कप्तान वो, SRH के खिलाफ अपने इस मैच में बेहतर बल्लेबाजी करें जिससे की टीम को एक और जीत मिल सके और वो अंक तालिका में निचले पायदान से ऊपर की तरफ जाए।

Sunrisers Hyderabad

SRH की बात करें तो उनके ओपनिंग बल्लेबाज Mayank Agarwal पर सभी की नजरें रहेगी. Mayank का बल्ला इस सीजन अभी तक कुछ खास नहीं कर पाया था, लेकिन पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ ही इन्होंने 49 रनों की पारी खेली। जिसके बाद इस मैच में भी सभी को इनसे काफी उम्मीदें होंगी की यह फिर एक बार दिल्ली के बॉलर्स की धुनाई करें और एक बड़ी पारी खेले।

SRH vs DC हेड टू हेड आंकड़े –

Delhi Capitals और Sunrisers Hyderabad का आईपीएल में अभी तक कुल 22 बार आमना-सामना हुआ है। जिसमें दोनों को बराबर 11 मैचों में जीत मिली है। यह आंकड़े बता रहे है कि दोनों टीमों की ये टक्कर भी बराबरी की ही होगी।

ऐसे में देखना यह होगा की इस मैच को जीत कर कौन इस जंग में आगे बढ़ता है और कौन पिछे रह जाता है।

इस तरह से देख सकते हैं मुकाबले को लाइव

आईपीएल 2023 में दर्शकों के लिए मुकाबलों का मजा लेना बिल्कुल नया अनुभव होने वाला है। क्योंकि इस साल पहली बार टीवी और डिजिटल माध्यम पर 2 अलग-अलग ब्रॉडकास्टर ने अधिकार अपने नाम किए हैं। अगर आप टेलीविजन पर लखनऊ बनाम दिल्ली मुकाबला देखना चाहते हैं तो आपकी तलाश स्टार स्पोर्ट्स पर जाकर खत्म होगी। ठीक इसी प्रकार डिजिटल उपभोक्ताओं के लिए जियो सिनेमा का प्लेटफ़ॉर्म तैयार है। जहां आप फ्री में आईपीएल 2023 के सभी मैच देख सकते हैं।

इस प्रकार की हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

Delhi Capitals (DC) - डेविड वॉर्नर (कप्तान), मिचेल मार्श, मनीष पांडे, फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सरफराज खान, ललित यादव, अमन खान, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्खिया, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार।

Sunrisers Hyderabad (SRH)- हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडन मार्करम (कप्तान), अभिषेक शर्मा, एनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मार्कंडे, उमनार मलिक, थंगरासू नटराजन।

Latest News
Advertisement
Advertisement