Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

RR vs RCB: शर्मनाक हार के बाद RR के कप्तान Sanju Samson ने मांगी छुट्टी

Published at :May 15, 2023 at 1:08 AM
Modified at :May 15, 2023 at 1:09 AM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


Advertisement

RR की टीम महज 59 रनों पर आउट हो गयी जो कि IPL इतिहास का तीसरा सबसे कम स्कोर है।

IPL 2023 का 60वाँ मुकाबला Rajasthan Royals (RR) और Royal Challengers Bangalore (RCB) के बीच जयपुर में खेला गया, जिसमें Sanju Samson की कप्तानी वाली टीम ने 59 रनों पर ही ढेर हो गयी। इस जीत के बाद RCB ने अपने नेट रन रेट में एक बड़ा सुधार किया है। RCB के तेज गेंदबाज Wayne Parnell (3/10) को उनके शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मैच के बारे में अधिक बात करें तो Royal Challengers Bangalore ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए मेजबान Rajasthan Royals को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। पहले बल्लेबाजी करती हुई RCB ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 171 रन बनाए थे, 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी RR सिर्फ 69 के स्कोर पर ही आलआउट हो गई और उन्हें 112 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

गौरतलब हो कि, Rajasthan Royals को इस सीजन 13 मैचों में 7वीं बार हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के बाद वह 12 अंकों और +0.140 के नेट रन रेट के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर आ गए हैं। इस मुकाबले में करारी हार झेलने के बाद RR के कप्तान Sanju Samson ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

RR के कप्तान Sanju Samson ने क्या कहा?

सबसे पहले Sanju Samson ने कहा: "मुझे लगता है कि हमारे टॉप 3 काफी रन बना रहे थे, हम पावरप्ले में कड़ी मेहनत करते आ रहे हैं लेकिन यह आज नहीं हो सका। मुझे लगता है कि इस गेम का विश्लेषण करना जल्दबाजी होगी। आपको पावरप्ले में कड़ी मेहनत करने की जरूरत है क्योंकि गेंद धीमी और पुरानी हो रही थी, इसी तरह मैं, जायसवाल और जोस ने खेला है।"

उन्होंने आगे कहा: "RCB के गेंदबाजों को उनकी ऊर्जा और तीव्रता के लिए श्रेय जाता है। मुझे लगता है कि यह एक ऐसा लक्ष्य था जो लाइन तक जा सकता था, मुझे एक कड़े मैच की उम्मीद थी अगर हमारे पास एक अच्छा पावरप्ले होता। मैं सिर्फ बल्लेबाजों का विकेट गिरते हुए देखकर सोच रहा था कि हम कहां गलत हो गए? मुझे नहीं लगता कि मेरे पास अभी तक इसका कोई जवाब है।"

सैमसन ने आगे की योजनाओं पर कहा: "हम सभी आईपीएल की प्रकृति को जानते हैं, हमने लीग स्टेज में कुछ मजेदार चीजें देखी हैं। हमें मजबूत रहना होगा, एक दिन की छुट्टी लेनी होगी और धर्मशाला में होने वाले गेम के बारे में सोचना होगा। मुझे लगता है कि हमें एक मजबूत नोट पर समाप्त करने की जरूरत है। एक टीम के तौर पर हमें इस प्रदर्शन की पूरी जिम्मेदारी लेनी होगी।"

Royal Challengers Bangalore ने इस सीजन 12 मैचों में छठी बार जीत हासिल की है। इस जीत के बाद वह 12 अंकों और +0.166 के नेट रन रेट के साथ अंक तालिका में RR से ठीक ऊपर 5वें स्थान पर आ गए हैं। RR के खिलाफ इस मुकाबले में शानदार जीत हासिल करने के बाद RCB के कप्तान Faf Du Plessis ने बड़ी बात कही।

RCB के कप्तान Faf Du Plessis ने क्या कहा?

Faf Du Plessis ने कहा: "यह बड़ी जीत हमारे NRR के लिए वास्तव में अच्छा है। यह बल्लेबाजी के लिए एक कठिन पिच था। हमने पहले बल्लेबाजी की और परिस्थितियों का अच्छी तरह आकलन किया। हमने पावरप्ले में बल्लेबाजी की और सोचा कि 160 एक अच्छा स्कोर होगा। 15वें ओवर तक हमने अच्छा सेट अप किया था। लेकिन हम अंत में गति बदलाव को भुनाने में कामयाब रहे।"

उन्होंने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा: "गेंदबाजों ने वाकई में अच्छा काम किया। ब्रेसवेल हफ्ते के हर दिन इस पिच पर गेंदबाजी करना चाहेंगे। हमें बाएं हाथ के स्पिनर की जरूरत थी। हो सकता है शाहबाज एक विकल्प हो सकते थे। कलाई की स्पिन एक आक्रमणकारी विकल्प हो सकता था। उम्मीद है कि हम इसे चिन्नास्वामी में आखिरी गेम के लिए सेट कर सकते हैं। टीम के लिए आज का दिन अच्छा रहा। उन्हें आखिरी दो मैचों में जाने के लिए इस आत्मविश्वास की जरूरत थी।"

RCB की ओर से तेज गेंदबाज Wayne Parnell ने इस मैच में 3 ओवरों में मात्र 10 रन खर्च करते हुए जोस बटलर, संजू सैमसन और जो रूट के रूप में 3 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। उनके शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। इसके बाद अनुभवी दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज पार्नेल ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

प्लेयर ऑफ द मैच Wayne Parnell ने क्या कहा?

Wayne Parnell ने कहा: "जाहिर तौर पर इसका श्रेय हमारे बल्लेबाजों को जाता है। आखिरी ओवर ने हमें गति दी। हम अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे। हमारे लिए साफ संदेश गेंद से गति कम करने का था। हम सब कुछ एक्जीक्यूट करने में सक्षम रहे। सतह नीची, धीमी और फिसलन भरी थी। उन्हें लाइन के पार खेलने की कोशिश कर रहा था। जब मैं नहीं खेल रहा था, मैं तैयारी कर रहा था। यह एक लंबा टूर्नामेंट है और आपको हर मैच में बदलाव की जरूरत होती है।"

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement