Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score
Advertisement

WWE in Hindi

WWE के पांच मौजूदा सुपरस्टार्स जो Grand Slam Champion बन चुके हैं

Published at :June 6, 2023 at 8:17 PM
Modified at :June 6, 2023 at 8:17 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


इन सभी सुपरस्टार्स ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर इस इंडस्ट्री में मौजूद हर एक टाइटल को अपने नाम किया है।

WWE में मौजूद हर एक रेसलर अपने रेसलिंग कौशल का शानदार प्रदर्शन करके इस इंडस्ट्री में जीत हासिल करता है, यहां भाग लेने वाला हर एक सुपरस्टार प्रोफेशनल रेसलिंग में माहिर होता है, जिस वजह से किसी को भी मात देकर WWE में कोई भी टाइटल जीतना उतना आसान नहीं होता। लेकिन कुछ ऐसे सुपरस्टार भी इस कंपनी में हैं जिन्होंने अपने इन रिंग कौशल और रेसलिंग क्षमताओं के कारण WWE के हर एक टाइटल को अपने नाम किया है और ग्रैंड स्लैम चैंपियन (Grand Slam Champion) बने हैं।

WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन  (Grand Slam Champion) बनने के लिए किसी भी सुपरस्टार को WWE या Universal Championship में से कोई एक, Raw और SmackDown टैग टीम टाइटल्स में से एक, United States और Intercontinental Championship ये दोनों ही टाइटल, कुल मिलाकर इन चार टाइटल को अपने नाम करना जरूरी होता है।

तो, चलिए हम आपको बताते हैं उन मौजूदा WWE सुपरस्टार के बारे में जो WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन बन चुके हैं।

1. रोमन रेंस (Roman Reigns)

रोमन रेंस (Roman Reigns) जो इस समय मौजूदा WWE Undisputed Champion हैं, वो दोनों ब्रांड के मौजूदा रोस्टर के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। The Shield के तीनों मेंबर्स में से सबसे ज्यादा सफलता Roman को ही मिली है और वो अपने करियर में 3 बार WWE चैंपियन, 2 बार Universal Champion, एक बार Tag Team Champion और, United States और Intercontinental Champion भी बन चुके हैं।

उनके शानदार प्रदर्शन और इन रिंग कौशल के चलते वो इस इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से भी एक हैं। उन्होंने अपने छोटे से करियर में ही कई दिग्गज सुपरस्टार्स को मात देते हुए अपना नाम बनाया है। इन टाइटल्स को जीतने के अलावा Roman Reigns एक बार Royal Rumble के विजेता भी बन चुके हैं।

2. सैथ रॉलिंस (Seth Rollins)

सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) The Shield के दूसरे सबसे सफल मेंबर्स में से एक हैं, ये अपनी इन-रिंग चालाकी और हाई फ्लाइंग मूव्स के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने WWE Championship, Universal Championship, Tag Team Championship और, United States और Intercontinental Championship ये चारों ही टाइटल अभी तक जीते हैं। इसके अलावा अभी वो Raw ब्रांड के मौजूदा WWE Champion भी हैं। Rollins हमेशा हर एक मैच में शानदार प्रदर्शन देते हैं उन्होंने कई बड़े और दिग्गज सुपरस्टार का अब तक सामना किया है और उन्हें मात देकर यहां तक का सफर तय किया है। वहीं इन टाइटल्स को जीतने के अलावा Seth Rollins एक बार Royal Rumble और Money In The Bank के विजेता भी बन चुके हैं।

3. एजे स्टाइल्स (AJ Styles) 

2016 के Royal Rumble में एक सरप्राइज एंट्री के तौर पर WWE में डेब्यू करने वाले एजे स्टाइल्स (AJ Styles) ने अपने हुनर और शानदार इन रिंग कौशल के दम पर बड़े-बड़े सुपरस्टार्स के पसीने छुड़ा दिए हैं। उन्होंने पूर्व WWE सुपरस्टार Dean Ambrose को हराकर अपना पहला WWE टाइटल जीता, जिसके बाद उन्हें हराना और मुश्किल हो गया। इस इंडस्ट्री में रहते हुए Styles ने WWE Championship, Raw Tag Team Championship और, United States और Intercontinental Championship ये चारों ही टाइटल अभी तक जीते हैं।

4. केविन ओवेन्स (Kevin Owens)

केविन ओवेन्स (Kevin Owens) इस इंडस्ट्री के शातिर और काफी ताकतवर सुपरस्टार्स में से एक हैं। NXT से WWE में आने के बाद से उन्होंने काफी कुछ हासिल किया है। इसके अलावा उन्होंने अपने WWE के डेब्यू मैच में John Cena जैसे बड़े सुपरस्टार को हराकर अपनी काबिलियत साबित कर दी थी। इस समय वो Sami Zayn के साथ मौजूदा Raw और SmackDown Tag Team Champion हैं। 2023 में टैग टीम चैंपियन बनते ही वो Grand Slam Champion भी बन गए।

5. रैंडी ऑर्टन (Randy Orton)

रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) इस इंडस्ट्री के सबसे शातिर और खतरनाक सुपरस्टार में से एक हैं। वो काफी लंबे अंतराल से WWE के साथ जुड़े हैं और बहुत सी सफलताओं को अपने नाम किया है, जिसमें से एक है Grand Slam Champion बनना। इसके अलावा  WWE Hell in a Cell 2020 में Drew Mcintyre को हराकर वो अपने करियर में कुल चौदहवीं बार WWE चैंपियन बने थे। जबकि वो WWE इतिहास के 18वें Grand Slam Champion हैं और सबसे ज्यादा बार WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप World Championship जीतने के मामले मैं Triple H के 14 टाइटल्स की बराबरी कर चुके हैं।

For more updates, follow Khel Now on FacebookTwitter, and Instagram and join our community on Telegram.

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.