Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE के इन पांच सुपरस्टार्स ने सबसे ज्यादा बार लिया है Money In The Bank लैडर मैच में हिस्सा

Published at :June 23, 2023 at 6:43 PM
Modified at :June 23, 2023 at 6:43 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


2010 से इस इवेंट को एक अहम प्रीमियम लाइव इवेंट बना दिया गया।

WWE मनी इन द बैंक (Money in the Bank) एक वार्षिक लाइव इवेंट है जो 2010 से साल में एक बार आयोजित किया जाता है। इस इवेंट में लैडर पर चढ़कर ऊपर लटक रहे मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को हासिल करना होता है। इस लैडर मैच इवेंट का मुख्य आकर्षण Money in the Bank है। पहले इस तरह के मैचों का आयोजन रेसलमेनिया (WrestleMania) में किया जाता था पर बाद में इस इवेंट की लोकप्रियता को देखते हुए WWE ने इसे अपना एक अहम प्रीमियम लाइव इवेंट बना दिया और देखते ही देखते ये इवेंट फैंस के बीच में काफी लोकप्रिय बन गया और इसे बहुत पसंद किया जाने लगा।

हर साल इस इवेंट में कई सुपरस्टार भाग लेते हैं और ब्रीफकेस जीतने के लिए एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देते हैं। वहीं इस ब्रीफकेस को हासिल करने में कुछ सुपरस्टार सफल हो जाते हैं तो कुछ सुपरस्टार नाकाम साबित होते हैं। इस इवेंट में एक सुपरस्टार एक से ज्यादा बार अपने प्रदर्शन के दम पर क्वालीफाई कर सकता है, और कई बार ऐसा देखा भी गया है जब एक सुपरस्टार एक से ज्यादा Money In The Bank लैडर मैच का हिस्सा रहा हो। 

तो चलिए आज हम आपको बताते हैं उन पांच सुपरस्टार्स के बारे में जो एक से ज्यादा बार Money In The Bank लैडर मैच का हिस्सा रहे हों।

5. Shelton Benjamin (5 मैच)

शेल्टन बेंजामिन (Shelton Benjamin) WWE के बहुत पुराने सुपरस्टार्स में से एक हैं, जिन्हें उनके हाई फ्लाइंग मूव्स की वजह से जाना जाता है इसके साथ ही वो एक रिस्क टेकर सुपरस्टार हैं जो कभी भी रिस्क लेने से डरते नहीं है उनका ये अंदाज ही उनके सभी Money in the Bank मैचों का सबसे खास पल रहा है जिसे फैंस ने बहुत पसंद भी किया है। वहीं वो अभी कंपनी में एक्टिव स्टार के रूप में नजर आ रहे हैं।

Benjamin ने अपनी WWE करियर में 5 बार Money in the Bank लैडर मैच में हिस्सा लिया है। उन्होंने WrestleMania 21, 22, 24, 25 और 26 के लैडर मैच में हिस्सा लिया था। लेकिन वो हर बार ब्रीफकेस हासिल करने में नाकाम रहे। इसके बावजूद उनके इन रिंग कौशल की वजह से वो उन मैचों में फैंस के पसंदीदा सुपरस्टार रहे।

4. Dolph Ziggler (6 मैच)

Dolph Ziggler, Money In The Bank

डॉल्फ जिगलर (Dolph Ziggler) की गिनती इस इंडस्ट्री के दिग्गज सुपरस्टार्स में होती है, हालांकि इस समय वो मैन रोस्टर से बिल्कुल बाहर कर दिए गए हैं लेकिन एक समय था जब वो बड़े सुपरस्टार्स के साथ मैच में नजर आते थे। उन्होंने कुल 6 बार Money in the Bank लैडर मैच में हिस्सा लिया। Ziggler ने WrestleMania 26 के अलावा मनी इन द बैंक 2010, 2012, 2014, 2015 और 2017 के मैच में अपनी जगह बनाई थी। हालांकि, उन्हें केवल एक बार ही 2012 के लैडर मैच में सफलता हाथ लगी। जिसके बाद वो ब्रीफकेस को सफल कैश इन करके चैंपियन भी बने थे।

3. Christian (6 मैच)

क्रिश्चियन (Christian) को WWE इतिहास के सबसे अच्छे इन-रिंग सुपरस्टार्स में गिना जाता है। क्योंकि उन्होंने हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठा प्रदर्शन दिया है, Christian ने कुल 6 बार Money in the Bank मैच में हिस्सा लिया है। लेकिन उन्हें एक भी मैच में सफलता हाथ नहीं लगी है। WrestleMania 21, 25 और 26 के अलावा वो Money in the Bank 2010, 2012 और 2013 के लैडर मैच का हिस्सा थे। Christian कई बार ब्रीफकेस जीतने के बहुत करीब आए लेकिन उन्हें हर बार निराशा ही हाथ लगी।

2. Kofi Kingston (7 मैच)

कोफी किंग्सटन (Kofi Kingston) ने भी 7 बार Money in the Bank लैडर मैच में हिस्सा लिया है। जिसमें वो अक्सर अपने शानदार हाई फ्लाइंग लैडर मूव्स के लिए फैंस के पसंदीदा सुपरस्टार रहें हैं। हालांकि, उन्हें एक भी बार लैडर मैच में जीत नहीं मिली है। WrestleMania 25 और 26 में कोफी इस मैच का हिस्सा बने थे। जिसके बाद उन्होंने Money in the Bank 2010, 2011, 2014, 2015 और 2018 के लैडर मैच में भी अपनी जगह बनाई थी, लेकिन उनके हाथ एक भी बार सफलता हाथ नहीं लगी। Kofi भले ही एक भी बार ब्रीफकेस जीत न पाए हो लेकिन अपने शानदार इन रिंग कौशल की वजह से वो हमेशा फैंस के बीच चर्चित रहे हैं।

1. Kane (7 मैच)

Kane, Money In The Bank

WWE के इतिहास में केन (Kane) को सबसे खतरनाक सुपरस्टार में से एक के रूप में गिना जाता है। उन्होंने एक लंबे समय तक इस इंडस्ट्री के साथ काम करते हुए काफी कुछ हासिल किया है जिस वजह से आज भी उन्हें याद किया जाता है। वहीं Money In The Bank की बात करें तो Kane का प्रदर्शन इस इवेंट में भी काफी शानदार रहा है। अब तक उन्होंने 7 बार इस तरह के मैच में हिस्सा लिया है, जिसमें वो एक बार ब्रीफकेस जीतने में भी सफल रहे हैं।

उन्होंने WrestleMania 21, 25 और 26 में Money in the Bank मैच में जगह बनाई थी, लेकिन उन तीनों मैचों में वो जीत दर्ज करने में असफल रहे थे। Kane को तीन बार असफल होने के बाद अंत में  2010 के लैडर मुकाबले में सफलता मिली थी और उन्होंने ब्रीफकेस पर कब्जा किया था। जिसके बाद उन्होंने उस ब्रीफकेस को सफल कैश इन भी कर लिया था और WWE चैंपियन भी बने थे। वहीं इस सफलता के बाद भी वो और तीन लैडर मैचों का हिस्सा थे लेकिन वहां वो ब्रीफकेस पर कब्जा करने से चूक गए।

For more updates, follow Khel Now on FacebookTwitter, and Instagram and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement