Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

Money In The Bank 2023 के बाद ये तीन बड़ी राइवलरी होंगी शुरू

Published at :July 2, 2023 at 10:15 PM
Modified at :July 2, 2023 at 10:15 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


इस इवेंट में बनी कई नई स्टोरीलाइन हमें WWE के अगले इवेंट SummerSlam में देखने को मिल सकती हैं।

WWE Money in the Bank 2023 का संपूर्ण इवेंट काफी शानदार और रोचक रहा, कंपनी ने भी इस अवसर को शानदार तरीके से भुनाते हुए प्रशंसकों को कुछ मनोरंजक स्टोरीलाइन और सनसनीखेज रिटर्न प्रदान किए। इसके अलावा मेंस और विमेंस लैडर मैच भी काफी यादगार रहे, और चैंपियनशिप मैचों में भी अत्यधिक रोमांच देखने को मिला। इस इवेंट में न सिर्फ लंबे समय से टेलीविजन से गायब सुपरस्टार की वापसी न सभी को चौंका दिया, बल्कि दो सबसे बढ़िया सुपरस्टार्स की जोड़ी का अचानक टूट जाना भी किसी को समझ नहीं आया। इसके अलावा WWE चैंपियनशिप मैच में भी हुए जबरदस्त एक्शन और रोमांच ने फैंस को उत्साहित कर दिया।

इस प्रीमियम लाइव इवेंट के बाद ये तो साफ हो गया की आगे क्या-क्या होने वाला है और कौन से सुपरस्टार्स आपस में टकराने वाले हैं। यानी की SummerSlam के लिए कुछ बड़े और शानदार मैचों का आयोजन इस इवेंट में ही हो गया। 

तो चलिए हम आपको बताते हैं उन स्टोरीलाइन के बारे में जो अब Money in the Bank के बाद शुरू हो सकती हैं।

3. Drew McIntyre और Gunther की राइवलरी हो सकती है शुरू

Drew McIntyre और Gunther

गुंथर (Gunther) पिछले काफी समय से WWE के बेहतरीन सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे हैं, जिनका इन रिंग प्रदर्शन काफी अच्छा देखने को मिला है। वहीं इस समय वो इस इंडस्ट्री के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक बन गए हैं और उनका Intercontinental चैंपियनशिप रन 380 दिनों से अधिक का हो गया है। Gunther सबसे लंबे समय तक IC चैंपियन बने रहने के मामले में द हॉन्की टॉन्क मैन के 454 दिनों के रिकॉर्ड को तोड़ने के लगभग करीब आ गए हैं। लेकिन इससे पहले कि वो इस रिकॉर्ड को अपने नाम करे उससे पहले ही Drew McIntyre की नई चुनौती उनके सामने आ खड़ी हुई है।

Money in the Bank में Gunther ने Matt Riddle के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया। लेकिन इससे पहले की वो अपनी जीत की खुशी मनाते, Drew McIntyre ने एक शानदार तरीके से वापसी करते हुए उन्हें दंग कर दिया। जिसके बाद “The Scottish Warrior” ने Gunther को क्लेमोर किक दे दिया और Intercontinental चैंपियनशिप को अपने हाथ में ऊपर उठा लिया, इस पूरे सैगमेंट से ये साफ हो गया कि आने वाले समय में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच में भिड़ंत देखने को मिलेगी।

2. Ronda Rousey बनाम Shayna Baszler

Ronda Rousey बनाम Shayna Baszler

WWE विमेंस डिवीजन की दो सबसे खतरनाक फीमेल सुपरस्टार्स रोंडा राउजी (Ronda Rousey) और शेना बैजलर (Shayna Baszler), इसी साल मई महीने में नई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन बनी थी। उन्हें Money in the Bank में Liv Morgan और Raquel Rodriguez के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप टाइटल को डिफेंड करना था। Ronda और Shayna दोनों ही मार्शल आर्ट सुपरस्टार का इन रिंग प्रदर्शन हमेशा अच्छा होता है और इस मैच में भी शुरू से इन दोनों की इन-रिंग केमिस्ट्री शानदार नजर आ रही थी, इसलिए वो मैच को जीतने के बिल्कुल करीब आ गए थे।

रिंग में Rousey के सामने Morgan कमजोर और अकेली लग रही थी, मगर इससे पहले की Rousey उस मौके का फायदा उठा पातीं। Baszler ने पीछे से आकर अपनी ही पार्टनर पर अटैक कर दिया और Rousey पर बुरी तरह से हमला करके उन्हें धोखा देते हुए रिंग से चली गई। उनके ऐसा करने के चलते Liv और Raquel आसानी से मैच जीत गए और नए टैग टीम चैंपियन बन गए। वहीं दूसरी तरफ Ronda Rousey और Shayna Baszler की राइवलरी का फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे थे और अब लगता है जैसे लोगों का ये सपना बहुत जल्द पूरा होने वाला है।

1. Finn Balor बनाम Damian Priest

Finn Balor बनाम Damian Priest

Money in the Bank 2023 की शुरुआत मेंस लैडर मैच से हुई, जिसमें LA Knight को ब्रीफकेस जीतने का मुख्य दावेदार समझा जा रहा था, और Knight जीत के बहुत करीब भी आ गए थे। लेकिन इससे पहले कि वो ब्रीफकेस को हासिल करते, Damian Priest रिंग में आ गए और पूरा मैच बदल दिया। Priest ने Knight को ऊपर से नीचे गिरा दिया और खुद ऊपर चढ़कर ब्रीफकेस को हासिल कर लिया। ऐसा करते ही वहां मौजूद पूरा क्राउड चौंक उठा। वहीं आपको याद होगा की इस इवेंट में ही Priest के साथी Finn Balor का Seth Rollins के खिलाफ WWE चैंपियनशिप के लिए मुकाबला था।

उसी रात जब Balor और Seth का मुकाबला चल रहा था और मैच बिल्कुल समाप्ति की तरफ आ गया था। तभी Mr. Money in the Bank Damian Priest रिंग के पास आ गए, लेकिन कैश इन करने की जगह मैच को देखते रहे। इस दौरान जब Finn टॉप रोप के ऊपर से अपना फिनिशर लगाने वाले थे तभी Priest ने रिंग के पास अपने कदम बढ़ाए, उनके ऐसा करते ही वो अपना ध्यान गंवा बैठे। जिससे की Rollins आसानी से मैच जीत गए।

वहीं मैच खत्म होने के बाद भी इस चीज को लेकर Finn Balor और Damian Priest में काफी देर तक बहस हुई। जिससे ये काफी हद तक साफ होता है कि अब बहुत जल्द The Judgement Day के इन दोनों मुख्य मेंबर्स के बीच में राइवलरी देखने को मिल सकती है।

For more updates, follow Khel Now on FacebookTwitter, and Instagram and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement