Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE के ऐसे सुपरस्टार जिन्होंने लगातार 269 मुकाबलों में खाया है मात

Published at :July 11, 2023 at 10:33 PM
Modified at :July 11, 2023 at 10:34 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


पूर्व WWE रेसलर Curt Hawkins के नाम है ये शर्मनाक रिकॉर्ड।

WWE के इतिहास में कुछ प्रसिद्ध और अविश्वसनीय स्ट्रीक हमें देखने को मिली हैं, लेकिन इस इंडस्ट्री में एक स्ट्रीक ऐसी बनी थी जो न आज तक टूटी है और शायद ही आने वाले समय में टूट सके। WWE के पूर्व सुपरस्टार कर्ट हॉकिंस (Curt Hawkins) के नाम एक ऐसा ही अनोखा रिकॉर्ड दर्ज है, दरअसल उन्होंने एक भी जीत के बिना लगातार 269 मैच हारे थे। उनका ये रिकॉर्ड सुनने में जितना अजीब लग रहा है, असल में उतना ही है WWE में रहते हुए ये अनोखा कारनामा आज तक सिर्फ यही हासिल कर सके हैं।

हॉकिन्स ने 2007 में WWE में अपना डेब्यू किया था, लेकिन उस समय उतनी सफलता न मिलने के बाद वो WWE के विकासात्मक ब्रांड का हिस्सा बन गए। उन्होंने वेंस आर्चर और टायलर रेक्स जैसे रेसलर्स के साथ टैग टीमे बनाई, और कुछ समय के लिए WWE NXT के साथ काम किया, और यहां तक ​​कि सिंग्लस में भी उन्होंने काफी रेसलिंग की और एक लंबे समय तक इंडस्ट्री से दूर रहे। 

जब हॉकिन्स 2016 में WWE में लौटे, तो उन्हें दुर्भाग्य से एक बेकार स्टोरी लाइन का सामना करना पड़ा और वहीं से उनके 269 मैचों की हार का सिलसिला शुरू हो गया। बता दें कर्ट हॉकिंस (Curt Hawkins) की वापसी के बाद उन्हें WWE ने एक हारे हुए व्यक्ति के रूप में चित्रित किया। लेकिन इसके बावजूद उनके इस अनोखे और मनोरंजक स्ट्रीक के कारण वो WWE यूनिवर्स के पसंदीदा रेसलर बन गए।

WrestleMania 35 में खत्म हुआ हार का सिलसिला

कर्ट हॉकिंस (Curt Hawkins) WWE में अपनी 269 मैचों की हार के लिए मशहूर हैं। 21 जुलाई, 2016 को जब उन्होंने इस इंडस्ट्री में अपनी वापसी की तब से उनके हार का सिलसिला शुरू हुआ था। ये सिलसिला 269 मैचों तक चला, जिसके बाद उनका ये हार का स्ट्रीक WWE के सबसे बड़े इवेंट, WrestleMania में खत्म हुआ। बता दें WrestleMania 35 में, कर्ट हॉकिंस ने जैक राइडर के साथ मिलकर WWE Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए The Revival को हराया, इस जीत के बाद उनका ये अनोखा स्ट्रीक खत्म हुआ। इसके साथ ही वो जीत WWE में कर्ट हॉकिंस की एकमात्र WrestleMania जीत थी।

WrestleMania 35 में कर्ट हॉकिंस और जैक राइडर ने The Revival को हराकर दूसरी बार साथ में WWE टैग टीम टाइटल अपने नाम किया था। इससे पहले इस जोड़ी ने दस साल पहले साथ मिलकर टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी।

Latest News
Advertisement
Advertisement