Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

England ने चौथे Ashes टेस्ट के लिए किया टीम का ऐलान, एंडरसन की हो सकती है टीम में वापसी?

Published at :July 12, 2023 at 12:09 AM
Modified at :July 12, 2023 at 12:09 AM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


Advertisement

इंग्लैंड ने हेडिंग्ले के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा एशेज टेस्ट 3 विकेट से जीता था।

इंग्लैंड (England) ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले चौथे एशेज टेस्ट के लिए 11 जुलाई को, 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। बता दें इंग्लैंड ने हेडिंग्ले में तीसरा एशेज टेस्ट 3 विकेट से जीता और सीरीज में वापसी की। ऑस्ट्रेलिया अभी भी 2-1 से आगे है और दो मैच बाकी हैं। इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए एक अपरिवर्तित टीम की घोषणा की है। जेम्स एंडरसन, ओली रॉबिन्सन और जॉनी बेयरस्टो को लेकर काफी अटकलें थीं, लेकिन ECB चयन पैनल ने तीसरे टेस्ट टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

ऑस्ट्रेलिया (Australia) को तीसरे टेस्ट में मात देने के बाद अब इंग्लैंड की निगाहें चौथे टेस्ट को जीतकर सीरीज में बराबरी करने की तरफ होगी। फिलहाल अनुमान ये है कि चौथे टेस्ट में ओली रॉबिन्सन की जगह जेम्स एंडरसन को मौका मिल सकता है। एंडरसन पहले दो टेस्ट में टीम का हिस्सा थे, लेकिन अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के चलते उन्हें तीसरे टेस्ट में टीम में शामिल नहीं किया गया था।

एंडरसन, रॉबिन्सन को टीम में नामित किया गया

https://twitter.com/englandcricket/status/1678709645806903296?s=20

मार्क वुड और क्रिस वोक्स की इंग्लिश टीम में वापसी ने टीम को गेंदबाजी विभाग के साथ-साथ निचले क्रम की बल्लेबाजी में भी और अधिक घातक बना दिया है। विकेटकीपर बेन फॉक्स को एक बार फिर से दरकिनार कर दिया गया है, इंग्लैंड ने बल्ले से खराब प्रदर्शन के बावजूद जॉनी बेयरस्टो को बरकरार रखा है। बेयरस्टो ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 पारियों में सिर्फ एक फिफ्टी लगाई है, जबकि बेयरस्टो ने पिछले दो टेस्ट की 4 पारियों में सिर्फ 43 रन बनाए हैं। इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट में जेम्स एंडरसन को नहीं खिलाया, और उनकी जगह मार्क वुड और क्रिस वोक्स ने इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण पर प्रभाव डाला।

ऐसी संभावना थी कि उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाएगा लेकिन इंग्लैंड एंडरसन पर कायम रहा। इसके साथ ही मार्क वुड, क्रिस वोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ ओली रॉबिन्सन को भी टीम में जगह मिली है। वहीं मोईन अली टीम में एकमात्र स्पिनर हैं।

इंग्लैंड ने लीड्स में ऑस्ट्रेलिया पर 3 विकेट से जीत के साथ एशेज में जोरदार वापसी की, जिस वजह से ECB ने लीड्स में खेलने वाली टीम के आत्मविश्वास को देखते हुए उन्हें एक बार फिर मौका दिया है। अगले मैच में एक और जीत इंग्लैंड को आखिरी टेस्ट में शानदार मौका देगी, वहीं ऑस्ट्रेलिया को एशेज का खिताब बरकरार रखने के लिए सिर्फ एक और जीत की जरूरत है क्योंकि वह सीरीज में 2-1 से आगे है। आपको बता दें चौथा एशेज टेस्ट 19 जुलाई से शुरू होगा।

चौथे एशेज टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जोनाथन बैर्यस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्राले, बेन डकेट, डैन  लारेंस, ओली रॉबिंसन, जो रूट, जोश टोंग्वे, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.