Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE के टॉप पांच रेसलर्स जिन्होंने सबसे लंबे समय तक Intercontinental Championship पर किया है राज

Published at :July 15, 2023 at 10:30 PM
Modified at :July 15, 2023 at 10:30 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


इस सूची में केवल एक मौजूदा सुपरस्टार शामिल है।

World Wrestling Entertainment (WWE) के लंबे इतिहास में, कई प्रतिष्ठित चैंपियनशिप हुई हैं जिन्होंने दुनिया भर के प्रशंसकों का ध्यान खींचा है। ऐसा ही एक प्रतिष्ठित खिताब WWE Intercontinental Championship है, जिसने कई रेसलर्स के उभरते हुए करियर में मुख्य भूमिका निभाई है। इस चैंपियनशिप को पहचान मिलने के बाद, कुछ चुनिन्दा रेसलर्स ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप (Intercontinental Championship) को लंबे समय तक अपने पास रखकर WWE के इतिहास में लंबे समय तक Intercontinental चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड दर्ज कराया है। आज हम आपको उन्हीं रेसलर्स के बारे में बताएंगे।

टॉप पांच रेसलर्स जिन्होंने सबसे लंबे समय तक WWE Intercontinental Championship पर राज किया है:

5. Gunther: 10 जून, 2022 - वर्तमान (315 दिन*)

gunther

इस सूची में पांचवें स्थान पर 21वीं सदी के बेहतरीन रेसलर्स में से एक गुंथर (Gunther) का नाम आता है। गुंथर आधुनिक युग के और निश्चित रूप से पिछले 30 वर्षों के सबसे महान इंटरकांटिनेंटल चैंपियन में से एक रहे है। उन्होंने अपने शासनकाल में जो शानदार प्रदर्शन और दबदबा दिखाया है वह काफी उल्लेखनीय है। उनके हील कैरेक्टर और इन रिंग कौशल को फैंस काफी ज्यादा पसंद भी करते हैं।

जिस वजह से प्रशंसक चाहते हैं कि Gunther, होन्की टोंक मैन के सबसे लंबे समय तक इंटरकांटिनेंटल चैंपियन रहने के रिकॉर्ड को तोड़े। वहीं आपको बता दें वो अब इस रिकॉर्ड को तोड़ने से ज्यादा दूर नहीं है, सितंबर तक अगर वो चैंपियन रहे तो वो इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे।

4. Don Muraco: 22 जनवरी, 1983 - 11 फरवरी, 1984 (384 दिन)

इस सूची में चौथे स्थान पर रेसलिंग जगत के दिग्गज रेसलर डॉन मुराको (Don Muraco) का कब्जा है। इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन के रूप में मुराको का शासन 541 दिनों तक चला, जिससे वह 1980 के दशक के दौरान एक लोकप्रिय रेसलर बन गए। उनके शानदार मूव्स और इन रिंग कौशल से हर एक रेसलिंग फैंस काफी प्रभावित था, जिस वजह से WWE में उन्हें काफी सफलता हासिल हुई।

3. 'Macho Man' Randy Savage: 8 फरवरी, 1986 - 29 मार्च, 1987 (413 दिन):

इस सूची में नंबर 3 पर सर्वकालिक महान रेसलर रैंडी सैवेज (Randy Savage) हैं और वह एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप (Intercontinental Championship) की प्रतिष्ठा को दूसरे स्तर पर पहुंचाया था, इसके साथ ही उन्होंने ही इस टाइटल को सबसे ज्यादा बार डिफेंड भी किया है। जिस वजह से उस समय इस चैंपियनशिप को वर्कहॉर्स चैंपियनशिप भी कहा जाता था, क्योंकि ये कई मैचों में शामिल होता था। रैंडी सैवेज पेड्रो मोरालेस से केवल 10 दिन पीछे थे और इसलिए उन्हें नंबर 3 स्थान पर रहना पड़ा।

2. Pedro Morales: 23 नवंबर, 1981 - 22 जनवरी, 1983 (424 दिन):

इस सूची में दूसरे स्थान पर इस इंडस्ट्री के सबसे सम्मानित रेसलर्स में से एक पेड्रो मोरालेस (Pedro Morales) का नाम आता है, जिनका इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन के रूप में 424 दिनों का रिकॉर्ड-तोड़ शासन आज भी बेजोड़ है। यही नहीं वो 1027 दिनों के साथ सबसे लंबे समय तक राज करने वाले विश्व चैंपियंस की सूची में भी शामिल हैं।

1980 से 1981 तक मोरालेस के शासनकाल ने उनकी तकनीकी कौशल का प्रदर्शन किया, अपने इन-रिंग कौशल और अटूट दृढ़ संकल्प से दर्शकों को उन्होंने हमेशा प्रभावित किया। इसलिए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप (Intercontinental Championship) की प्रतिष्ठा में उनके योगदान को कम करके नहीं आंका जा सकता।

1. Honky Tonk Man: 2 जून, 1987 - 29 अगस्त, 1988 (453 दिन):

इस सूची के टॉप पर एक ऐसा रेसलर मौजूद है, जिसका इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन (Intercontinental Champion) के रूप में शासनकाल काफी यादगार और शानदार रहा है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं होन्की टोंक मैन (Honky Tonk Man) की। उन्होंने इस टाइटल को करीब 454 दिनों तक अपने पास रखा था, अब तक WWE इतिहास में इतने लंबे समय तक बतौर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन राज करने का रिकॉर्ड उनके ही नाम है। होन्की टोंक मैन की नौटंकी, उनके यादगार व्यक्तित्व और चालाक रणनीति ने, उन्हें अपने युग के सबसे आकर्षक चैंपियनों में से एक बना दिया था।

For more updates, follow Khel Now on FacebookTwitter, and Instagram and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement