Khel Now logo
HomeSportsHockey WCLive Score
Advertisement

WWE न्यूज

पांच ऐसे मौके जब WWE ने फैंस के दवाब में बदला मैच का विजेता

Writing, editing, and talking sport — with cricket always close to heart.
Published at :July 4, 2023 at 1:11 AM
Modified at :July 4, 2023 at 1:11 AM
पांच ऐसे मौके जब WWE ने फैंस के दवाब में बदला मैच का विजेता

अब तक ये सभी बुकिंग इस कंपनी के इतिहास में काफी सफल सिद्ध हुए हैं।

Catch Every Update, Anytime, Anywhere

WWE अपने शानदार मैच बुकिंग और रचनात्मक स्टोरी लाइन के लिए जाना जाता है, इस कंपनी की शुरुआत से हमने कई बार ऐसा देखा है जब अचानक से प्लेन चेंज हो जाए। जब व्यवसाय की बात आती है तो वे अधिकतर अपनी योजनाओं पर कायम रहते हैं। लेकिन, कुछ स्थितियों में और कई बार प्रशंसकों के दबाव के कारण WWE को कई बार अपनी मूल स्टोरी लाइन को बदलना पड़ा है। उन फैसलों ने न सिर्फ फैंस को चौंकाया है, बल्कि एक नई कहानी को भी शुरू करने में मदद की है।

हम आपको बताते हैं पांच ऐसे मौके जब प्रशंसकों ने WWE को अपनी बुकिंग योजनाओं में बदलाव करने के लिए मजबूर किया हो।

5. Zack Ryder ने United States Championship जीता

WWE जैक राइडर (Zack Ryder) से प्रभावित नहीं थी, जिसके चलते 2011 में उनके लिए बुकिंग की कोई योजना भी नहीं थी। Zack Ryder ऐसी स्थिति में थे जब WWE में उनके पास कुछ काम नहीं था। जिसके बाद उन्होंने खूद का सोशल मीडिया पर ब्रांड बनाना शुरु किया, WWE उस समय सोशल मीडिया से अच्छी तरह वाकिफ नहीं था, Ryder ने ट्विटर का लाभ उठाया और ब्रांड बनाने के लिए अपना खुद का यूट्यूब चैनल शुरू किया। ऐसा कदम उठाने से उन्हें काफी लाभ मिला और उनके प्रशंसकों की संख्या बढ़ी, वहीं WWE इवेंट्स के दौरान भी फैंस ने उनका नाम जपना शुरू कर दिया और सोशल मीडिया पर भी उन्हें अपना समर्थन देना शुरू कर दिया।

WWE ने उनकी फैन फॉलोइंग को पहचाना, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें TLC इवेंट में United States Championship मैच में शामिल किया गया। जहां उन्होंने Dolph Ziggler को हराते हुए चैंपियनशिप को हासिल किया।

4. मेन इवेंटर के रूप में CM Punk

WWE में सीएम पंक (CM Punk) की स्टोरी लाइन सबसे अच्छी स्टोरी लाइन में से एक है। Punk मिड-कार्ड पर थे, और वो कभी-कभी शो का मैन इवेंट हुआ करते थे। हालांकि, दो सफल मनी इन द बैंक कैश-इन के बावजूद, पंक को कुछ खास स्पॉटलाइट नहीं मिली थी। 2011 में मनी इन द बैंक इवेंट के दौरान, CM Punk ने एक वर्क-शूट प्रोमो दिया जिसने उनके करियर को पूरी तरह से बदल दिया।

प्रोमो को WWE प्रशंसकों द्वारा खूब सराहा गया और अभी तक माना जाता है कि यह WWE में सबसे अच्छे टॉकिंग सेगमेंट में से एक है। CM Punk का कंपनी के साथ तनाव था, जिसे प्रशंसकों का काफी ध्यान और समर्थन मिला। दुनिया भर में WWE प्रशंसकों के व्यापक समर्थन के कारण, WWE को उन्हें फिर से मेन रोस्टर में जगह देने के लिए मजबूर होना पड़ा। जिसके बाद वो काफी समय तक WWE के प्रमुख सुपरस्टार बने रहे।

3. "The Man" Becky Lynch

बेकी लिंच (Becky Lynch) ने पहली SmackDown Women’s Champion बनकर अपने करियर की शानदार शुरुआत की। हालांकि उनका चैंपियनशिप रेन न तो अधिक समय तक चला और न ही यादगार रहा। चैंपियनशिप हारने के बाद, Becky बेबी फेस के रूप में महिला डिवीजन के मिड-कार्ड में फंस गई। 2018 में, Becky Lynch, शार्लेट फ्लेयर और कार्मेला के बीच स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ था, जहां फ्लेयर ने बेकी के फिनिशर का उपयोग करके कार्मेला को पिन करके मैच जीत लिया था।

उस मैच के बाद, बैकी लिंच ने हील कैरेक्टर अपनाते हुए शार्लेट पर हमला कर दिया था, और फैंस ने भी उनके काम को काफी पसंद किया। प्रशंसकों के बढ़ते समर्थन के बाद, Becky को रोंडा राउजी और शार्लेट के खिलाफ WrestleMania 35 में एक चैंपियनशिप मैच में शामिल किया गया। उस मैच को Becky ने जीत लिया और Undisputed Women’s Champion बनने में सफल रही। इस जीत के बाद वो WWE की सबसे सफल चैंपियन में से एक बन गई।

2. Kofi Mania

2019 में, Mustafa Ali को कंपनी में तेजी से बढ़ावा मिला था और उन्हें अवसरों से भरे हर मैच में शामिल किया जा रहा था। लेकिन वो अपने Elimination Chamber मैच से पहले घायल हो गए, जिसके चलते उनकी जगह Kofi Kingston को उनकी जगह छह सदस्यीय एलिमिनेशन चैंबर मैच में डाल दिया गया। उस पे-पर-व्यू से पहले हुए गौंटलेट मैच और एलिमिनेशन चैंबर में भी Kofi के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें फैंस का पसंदीदा सुपरस्टार बना दिया, उन्हें फैंस से बहुत प्यार मिलने लगा।

उनके अच्छे प्रदर्शन के बावजूद WWE ने उन्हें कोई बड़ा मैच नहीं दिया, लेकिन फैंस के भारी समर्थन के कारण उन्हें पुश दिया गया। WrestleMania में उन्हें WWE चैंपियनशिप मैच में Daniel Bryan के खिलाफ लड़ने का मौका मिला। जहां उन्होंने बहुत अच्छा इन रिंग प्रदर्शन करते हुए Bryan को हरा दिया और अपनी पहली मुख्य चैंपियनशिप हासिल की।

1. Daniel Bryan: WrestleMania XXX

2013 में, Daniel Bryan को SummerSlam में John Cena को हराकर WWE चैंपियन बनने का मौका मिला, लेकिन उनका चैंपियनशिप शासन ज्यादा लंबे समय तक नहीं चला क्योंकि उनके जीत के तुरंत बाद Randy Orton ने अपना Money In The Bank उन पर कैश इन कर लिया और नए चैंपियन बन गए। जिसके बाद Orton के साथ उनकी लंबे समय तक राइवलरी चली और बाद में वे टाइटल पिक्चर से दूर चले गए। इस बीच, ब्रायन को भारी प्रशंसक समर्थन प्राप्त हुआ और हर कोई चाहता था कि ब्रायन रॉयल रंबल जीते और WrestleMania XXX का शीर्षक बने। हालांकि, Batista की वापसी से सारी स्टोरी लाइन बदल गई।

लेकिन Daniel Bryan के फैंस ने उन्हें एक और मौका देने के लिए कहा, उनके प्रति प्रशंसकों का लगाव और उनकी बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए WWE ने उन्हें Randy Orton और Batista के साथ एक ट्रिपल थ्रेट WWE Championship मैच में डाल दिया। उस मैच का आयोजन WrestleMania में हुआ जहां Daniel Bryan ने दोनों को हराते हुए चैंपियनशिप को एक बार फिर से हासिल कर लिया।

For more updates, follow Khel Now on FacebookTwitter, and Instagram and join our community on Telegram.

Subhajit Chakraborty
Subhajit Chakraborty

Subhajit Chakraborty is a sports journalist and Assistant Content Manager for Cricket and Kabaddi at Khel Now since 2023. A graduate of Dr. Bhim Rao Ambedkar College, Delhi University, he combines his passion for sports with experience in writing, editing, and on-camera work. A devoted cricket fan and Virat Kohli admirer, Subhajit proudly supports RCB.

TRENDING TOPICS

FIFA World Cup 2026

IMPORTANT LINKS

  • Home
  • About Us
  • Contact Us
  • Terms Of Use
Khel Icon

Add to Preferred Sources

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2026 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.