Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score
Advertisement

WWE in Hindi

WWE लौट रहा है भारत, छह साल बाद इस तारिख को देखने मिलेगा दिग्गज रेसलर्स का जमावड़ा

Published at :July 6, 2023 at 10:23 PM
Modified at :July 6, 2023 at 10:24 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


2017 में आखरी बार India में देखने मिला था लाइव इवेंट।

WWE दुनिया का सबसे बड़ा रेसलिंग मंच है, दुनिया भर के रेसलिंग फैंस WWE को देखते और पसंद करते हैं। जिस वजह से इस कंपनी की लोकप्रियता हमेशा बढ़ती ही रही है। WWE एक अमेरिकी कंपनी है जो एक्शन और मनोरंजन दोनों को मिलाकर रेसलिंग को पेश करता है, इसलिए दुनिया भर में इसे देखा और सराहा जाता है। भारत में भी रेसलिंग को देखा और पसंद किया जाता है, जिसके चलते यहां WWE की लोकप्रियता बहुत अधिक है और लोग हर एक इवेंट का बेसब्री से इंतजार करते हैं।

भारत में WWE की लोकप्रियता को देखते हुए इस कंपनी ने कुछ साल पहले यहां एक लाइव इवेंट कराया था, जो काफी सफल साबित हुआ था। जिसके बाद WWE को भारत में मौजूद फैन फॉलोइंग का काफी ज्यादा अंदाजा हो गया है। अब वो भारतीय मार्केट को टारगेट करने की कोशिश कर रही है। इस बीच हाल ही में मेन रोस्टर में इंडस शेर (जिंदर महल, वीर महान और सांगा) का डेब्यू देखने को मिला। सांगा और वीर की जोड़ी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए शानदार जीत भी हासिल की। उनके मैच के बाद इस कंपनी के व्यूअरशिप में और अधिक इजाफा हुआ, क्योंकि भारतीय फैंस अपने मूल के रेसलर्स को लड़ते हुए देख बहुत खुश हुई थी।

इस समय अनुमान ये है कि भारत में इस साल होने वाला इवेंट 9 सितंबर को हैदराबाद में होगा, लेकिन ये तो तय है कि भारत के सभी रेसलिंग फैंस बहुत जल्द अपने पसंदीदा सुपरस्टार को अपने आंखों के सामने देख पाएंगे। इस समय अनुमान ये है कि WWE पिछली बार की तरह लाइव इवेंट का भी आयोजन कर सकती है, या तो फिर इस बार कुछ नया करते हुए अपने दो ब्रांड यानी की Raw और SmackDown में से किसी एक ब्रांड का इवेंट आयोजित कर सकती है।

बता दें अगर Raw ब्रांड का इवेंट हुआ तो फैंस फिन बैलर, रिया रिप्ली, सैथ रॉलिंस, बैकी लिंच जैसे प्रमुख सुपरस्टार्स को एक्शन में देख पाएंगे। वहीं अगर SmackDown रोस्टर का इवेंट हुआ तो रोमन रेंस, द उसोज, सोलो सिकोआ, बेली, बॉबी लैश्ले जैसे दिग्गज रेसलर्स अपना कमाल दिखाते हुए नजर आएंगे।

WWE ने 6 साल पहले कराया था भारत में लाइव इवेंट

भारत में आखिरी बार लाइव इवेंट का आयोजन 6 साल पहले 2017 में हुआ था। उस समय उस इवेंट में रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस, डीन एंब्रोज, फिन बैलर, ब्रे वायट, ट्रिपल एच, जिंदर महल, एलेक्सा ब्लिस, साशा बैंक्स, शेमस, केन, ब्रॉन स्ट्रोमैन जैसे फेमस सुपरस्टार्स लड़ते हुए दिखाई दिए थे।

अब इस बार देखना दिलचस्प होगा कि इतने समय बाद भारत में होने वाले इस इवेंट में कौन-कौन से सुपरस्टार्स एक्शन में दिखाई देंगे। इसके साथ ही कौन सी चैंपियनशिप को यहां इस शो में डिफेंड किया जाएगा। हालांकि ये तो साफ है कि WWE में मौजूद सभी भारतीय रेसलर्स यानी की वीर महान, सांगा, जिंदर महल और शैंकी इस शो का हिस्सा होंगे और अपने इन रिंग एक्शन से सभी को प्रभावित करते हुए नजर आएंगे।

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.