Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE इतिहास के टॉप पांच सबसे उम्दा हाई फ्लाइंग रेसलर्स

Published at :September 20, 2023 at 11:23 PM
Modified at :September 20, 2023 at 11:23 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


WWE ने अपने लंबे इतिहास में विभिन्न रेसलिंग शैलियों जैसे सबमिशन स्पेशलिस्ट, पावर हाउस, हार्डकोर, हाई फ्लायर्स, लुचाडोर इत्यादि के रेसलर्स तैयार किए हैं। लेकिन उनमें से, हाई फ्लाइंग रेसलर्स सबसे ज्यादा फैंस को पसंद आते हैं, क्योंकि उनके जोखिम भरे हाई फ्लाइंग मूव्स सभी को बेहद प्रभावित करते हैं और फैंस उन्हें देखकर दंग रह जाते हैं।

WWE इतिहास में वैसे तो कई हाईफ्लायर्स हैं, लेकिन रॉ (Raw) के एक एपिसोड में वेड बैरेट (Wade Barrett) ने मौजूदा WWE रेसलर रिकोशे (Ricochet) को इस कंपनी के इतिहास में सबसे महान हाईफ्लायर्स बताया। इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह कंपनी के सबसे महान हाईफ्लायर्स में से एक है, लेकिन उनके अलावा और भी कई रेसलर्स हमारी सूची में मौजूद हैं, तो चलिए हम आपको बताते हैं WWE के ऑल टाइम सबसे बढ़िया हाईफ्लायर्स के बारे में

WWE के सबसे बढ़िया हाई फ्लाइंग रेसलर्स:

5. Evan Bourne

इवान बॉर्न महानतम हाई-फ्लायर्स में से एक हैं जिनका WWE के साथ सात साल का लंबा कार्यकाल रहा। उनके लगभग ज्यादातर मूव्स हाई फ्लाइंग वाले होते थे और उन्हें नार्मल मूव्स करते हुए बहुत ही कम देखा जाता था। उनकी कुछ हाई फ्लाइंग मूव्स में कैटापुल्ट कॉर्नर ड्रॉपकिक, स्नैपमेयर ड्राइवर, स्टैंडिंग मूनसॉल्ट, आफ्टर शॉक, एयरबोर्न इत्यादि शामिल हैं। एक शानदार हाईफ्लाइर होने के कारण उन्हें हमारी सूची में जगह दी गई है।

4. Ricochet

Ricochet

रिकोशे मौजूदा WWE रोस्टर के दो महानतम हाई फ्लायर्स में से एक हैं। वह उन कुछ रेसलर्स में से एक हैं जो किसी भी हाई फ्लाइंग मूव को आसानी से कर सकते हैं। हालांकि, जो चीज उन्हें चौथे स्थान पर रखती है, वो ये है कि उनका हर मूव सप्ताह दर सप्ताह बदलता रहता है। खराब फिनिशिंग और सिग्नेचर मूव ने उन्हें मिड और लो मिड-कार्ड में फंसा दिया और यही कारण है कि उन्हें अभी तक कुछ खास पुश नहीं मिला है।

3. Rob Van Dam

रॉब वैन डैम के बिना हाई-फ्लायर रेसलर्स की सूची हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में वो टॉप हाईफ्लायर्स में से एक हैं। उनके पास कई सारे हाई फ्लाइंग मूव्स हैं और वो इन्हीं मूव्स के लिए जाने जाते हैं। उनके कुछ हाई फ्लाइंग मूव्स में स्टेप ओवर हील किक, डाइविंग क्रॉस बॉडी, कॉर्कस्क्रू लेग ड्रॉप, समरसॉल्ट प्लांचा, स्प्लिट लेग्ड मूनसॉल्ट, चेयर सर्फ, द वैन डेमिनेटर, वैन टर्मिनेटर और उनका फिनिशर "फाइव स्टार फ्रॉग स्पलैश" शामिल हैं।

2. Jeff Hardy

Jeff Hardy WWE

WWE के टॉप रेसलर और बढ़िया हाईफ्लायर्स में से एक जैफ हार्डी हमारी सूची में दूसरे स्थान पर है। जैफ उन कुछ रेसलर्स में से एक हैं जो जोखिम भरे हाई फ्लाइंग मूव्स करने से नहीं डरते। वह कहीं से भी कूद जाते हैं और अपने मूव से फैंस का दिल जीत लेते है। उनके हाई फ्लाइंग कौशल और बढ़िया रेसलिंग शैली ने उन्हें WWE में बड़ी सफलता हासिल कराई। जैफ हार्डी की कुछ सबसे लोकप्रिय हाई फ्लाइंग मूव्स में डाइविंग क्लॉथलाइन, व्हिस्पर इन द विंड, म्यूल किक, प्लांचा, ट्विस्ट ऑफ फेट और उनका फिनिशर स्वांटन बम शामिल हैं।

1. Rey Mysterio

Rey Mysterio, US champion

अल्टीमेट लूचाडोर और प्रसिद्ध हॉल ऑफ फेमर रे मिस्टीरियो अब तक के सबसे महान हाईफ्लायर है, जो हमारी सूची में टॉप पर है। रे ने WWE में बतौर हाई फ्लाइंग रेसलर सबसे ज्यादा उपलब्धियां हासिल की है। उन्होंने ये भी साबित किया है कि चैंपियन बनने के लिए कद मायने नहीं रखता। इसलिए कहा जा सकता है कि रे मिस्टीरियो ही वह शख्स हैं, जिन्होंने WWE में हाई फ्लाइंग शब्द को सही तरह से परिभाषित किया है।

रे की कुछ खास हाई-फ्लाइंग मूव्स में सुपर हरिकैनराना, स्लिंगशॉट लेग ड्रॉप, वेस्ट कोस्ट पॉप, 619, टिल्ट-ए व्हर्ल, स्प्रिंगबोर्ड क्रॉसबॉडी, मिस्टीरियो राणा, फ्रॉग स्प्लैश और ड्रैगन राणा शामिल हैं। उनके तकनीकी और हाई फ्लाइंग कौशल ने उन्हें न सिर्फ सबसे सफल रेसलर में से एक, बल्कि WWE हॉल ऑफ फेमर भी बना दिया है।

Latest News
Advertisement