Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

टॉप 10 WWE इतिहास के सबसे बढ़िया मैच

Published at :September 16, 2023 at 1:56 AM
Modified at :September 16, 2023 at 1:56 AM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


इन सभी मैचों ने WWE की लोकप्रियता को अलग स्तर पर पहुंचाया।

प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में, ऐसे कई पल होते हैं जो सदा के लिए फैंस के दिल में अपनी जगह बना लेते हैं। विशेषकर कुछ शानदार मैच, जिन्हें फैंस कभी भूल नहीं पाते। इन सभी मैचों में रेसलर्स का जुनून, बढ़िया स्टोरीलाइन और शानदार मूव्स हमें देखने को मिलते हैं, जो मैच को यादगार बना देता है। WWE के इतिहास में हमें कई रोमांचक और अच्छे मैच देखने को मिले हैं। तो चलिए आज हम WWE के ऑल टाइम सबसे बढ़िया टॉप 10 मैचों पर एक नजर डालेंगे

WWE इतिहास के सबसे बढ़िया मैच:

10. ब्रेट हार्ट बनाम ओवन हार्ट: रेसलमेनिया एक्स

रेसलमेनिया एक्स में हमें भाई बनाम भाई के बीच एक बढ़िया मैच देखने को मिला। उस मैच में ब्रेट "द हिटमैन" हार्ट ने एक रोमांचक मुकाबले में अपने भाई ओवेन हार्ट का सामना किया। इन दोनों रेसलर्स की तकनीकी दक्षता और इन रिंग कौशल ने मैच को और खास बना दिया, जिसके चलते फैंस भी काफी ज्यादा प्रभावित हुए थे। यह मैच रेसलिंग की दुनिया में पारिवारिक लड़ाई की बेहतरीन स्टोरी लाइन में से एक था।

9. शॉन माइकल्स बनाम द अंडरटेकर: स्ट्रीक बनाम करियर मैच - रेसलमेनिया XXVI

रेसलमेनिया XXVI में, दो दिग्गज एक ऐसे मैच में टकराए जिसमें बहुत बड़ा दांव था। शॉन माइकल्स ने द अंडरटेकर की महान स्ट्रीक के सामने अपना पूरा रेसलिंग करियर दांव पर लगा दिया था। सम्मान और करियर दांव पर होने के चलते इन दोनों ही रेसलर्स ने अपना पूरा बेस्ट दिया था और सभी को अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था। अंत में हार माइकल्स की हुई लेकिन इस मैच से जुड़ी तमाम भावनाओं ने इस मैच को यादगार बना दिया।

8. क्रिस बेनोइट बनाम शॉन माइकल्स बनाम ट्रिपल एच: रेसलमेनिया XX

रेसलमेनिया XX में एक ट्रिपल थ्रेट मैच देखा गया जिसमें उद्योग के तीन बेहतरीन रेसलर्स ने धैर्य, दृढ़ संकल्प और कौशल का प्रदर्शन किया। क्रिस बेनोइट की जीत उनके संघर्ष से भरे करियर में एक बड़ी उपलब्धि थी, जबकि शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच ने इस मैच को अपने कौशल से और अधिक खास बना दिया था।

7. एज और क्रिश्चियन बनाम द हार्डी बॉयज बनाम द डडली बॉयज: टीएलसी मैच: रेसलमेनिया एक्स-सेवन

रेसलमेनिया एक्स-सेवन ने इतिहास में सबसे रोमांचक टैग टीम मैचों में से एक पेश किया, जब एज और क्रिश्चियन, द हार्डी बॉयज और द डडली बॉयज टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स (TLC) मैच में टकराए। बढ़िया हाई फ्लाइंग मूव्स, जोखिम भरी चालों और मैच जीतने के जुनून ने इस मैच को और रोमांचक बना दिया था, जिससे प्रशंसक अपनी सीटों से खड़े हो गए थे।

6. रेजर रेमन बनाम शॉन माइकल्स: लैडर मैच - रेसलमेनिया एक्स

अक्सर लैडर मैचों के लिए पहचाने जाने वाले रेजर रेमन, रेसलमेनिया एक्स में शॉन माइकल्स के खिलाफ एक लैडर मैच में नजर आए। इस मैच ने कई मायनों में WWE की लोकप्रियता और अधिक बढ़ा दी थी। लैडर का इस्तेमाल करके मैच में शानदार मूव्स करना और एक-दूसरे पर जीत के लिए हैरतअंगेज मूव्स करना, फैंस को काफी पसंद आया। इस वजह से ये मैच काफी यादगार बन गया।

5. शॉन माइकल्स बनाम द अंडरटेकर: रेसलमेनिया 25

शॉन माइकल्स और द अंडरटेकर ने रेसलमेनिया 25 में अपनी केमिस्ट्री और कहानी कहने की क्षमता से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करते हुए एक बेहतरीन प्रदर्शन किया। हर एक मूव और रिंग में उनके द्वारा किए गए प्रदर्शन ने फैंस को काफी ज्यादा प्रभावित किया था, ये मैच उन दोनों के जुनून और बढ़िया प्रदर्शन के चलते फैंस के दिल में सदा के लिए बस गया।

4. ड्रू मैकइंटायर बनाम गुंथर बनाम शेमस: रेसलमेनिया 39

आधुनिक युग ने रेसलमेनिया 39 में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया जब ड्रू मैकइंटायर, गुंथर (जिसे पहले वाल्टर के नाम से जाना जाता था) और शेमस ट्रिपल थ्रेट मैच में एक-दूसरे के खिलाफ भिड़े। इन ताकतवर रेसलर्स के बीच एक रोमांचक मैच देखने को मिला, जिससे आधुनिक युग के रेसलिंग को एक नई पहचान मिली।

3. शॉन माइकल्स बनाम द अंडरटेकर: हैल इन ए सेल मैच - बैड ब्लड: इन योर हाउस

अपने प्रतिष्ठित रेसलमेनिया मुकाबलों से पहले, शॉन माइकल्स और द अंडरटेकर ने बैड ब्लड: इन योर हाउस में पहले हेल इन ए सेल मैच में एक-दूसरे का सामना किया था। इस मैच ने दुनिया को उस क्रूरता और नाटक से परिचित कराया, जो हेल इन ए सेल में हमें देखने को मिल सकती है।

2. सीएम पंक बनाम जॉन सीना: मनी इन द बैंक 2011

आधुनिक युग में 2011 में एक निर्णायक क्षण आया जब सीएम पंक ने मनी इन द बैंक लैडर मैच में जॉन सीना का सामना किया। WWE के साथ पंक के विवादों के बीच ये मैच काफी अहम था, इस मैच ने दोनों ही रेसलर्स को नई पहचान दी और बढ़िया प्रदर्शन के चलते दोनों को ही फैंस का काफी ज्यादा प्यार और सम्मान मिला था।

1. ब्रेट हार्ट बनाम "स्टोन कोल्ड" स्टीव ऑस्टिन: नो डिसक्वालीफिकेशन सबमिशन मैच - रेसलमेनिया 13

इस सूची में सबसे ऊपर एक ऐसा मैच है जिसने रेसलिंग के इतिहास की दिशा बदल दी। रेसलमेनिया 13 में नो डिसक्वालीफिकेशन सबमिशन मैच में ब्रेट हार्ट और "स्टोन कोल्ड" स्टीव ऑस्टिन के बीच एक प्रतिष्ठित टकराव दिखाया गया। यह मुकाबला एक मैच से कहीं बढ़कर था, यह एक महत्वपूर्ण मोड़ था जिसने ऑस्टिन को सुपरस्टार बनने के लिए प्रेरित किया और उद्योग के परिदृश्य को फिर से परिभाषित किया।

Latest News
Advertisement