Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

टॉप 11 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रेसलिंग के अलावा अन्य खेलों में दिखाया अपना दम

Published at :September 7, 2023 at 5:03 AM
Modified at :September 7, 2023 at 5:03 AM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


इन सभी रेसलर्स ने हर क्षेत्र में अपनी छाप छोड़ी है।

प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया ने, अब तक एक्शन और मनोरंजन के साथ-साथ इतिहास में कुछ सबसे प्रतिष्ठित एथलीटों को जन्म दिया है। चौकोर घेरे में अपनी ताकत के लिए जाने जाने वाले इन रेसलर्स ने अक्सर साबित किया है कि, उनकी प्रतिभाएं रिंग से बाहर तक फैली हुई हैं। यहां, हम उन 11 WWE सितारों पर एक नजर डालेंगे जिन्होंने अपनी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करने के लिए न सिर्फ अन्य खेलों में कदम रखा, बल्कि वहां अपने कौशल का दम दिखाते हुए सफलता भी हासिल की।

इन WWE सुपरस्टार्स ने अन्य खेलों में रखा कदम

11. Trish  Stratus (प्रोफेशनल गोल्फ)

ट्रिश स्ट्रेटस, WWE विमेंस डिवीजन का एक जाना-माना नाम है, जिन्होंने रेसलिंग जगत में कई उपलब्धियां हासिल की है। एक शानदार रेसलिंग करियर के बाद उन्होंने प्रोफेशनल गोल्फ जैसे शांत खेल को अपना करियर बना लिया। बता दें अपनी फिटनेस और एथलेटिकिज्म के लिए मशहूर स्ट्रेटस ने इस खेल की पेचीदगियों में महारत हासिल करते हुए गोल्फ की दुनिया में तहलका मचा दिया।

10. Kurt Angle (ओलंपिक कुश्ती)

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता से लेकर WWE हॉल ऑफ फेमर तक कर्ट एंगल की यात्रा उनके कौशल और प्रतिभा के बारे में बहुत कुछ बयां करती है। एंगल ने अपने प्रोफेशनल रेसलिंग करियर के बाद, अपनी जड़ों की ओर लौटकर उत्कृष्टता हासिल करना जारी रखा। बता दें उन्होंने ओलंपिक कुश्ती में अपने अनुभव का योगदान दिया और भविष्य के चैंपियन तैयार करने में मदद की, उन्होंने कई युवाओं को प्रशिक्षण दिया।

9. Shawn Michaels (प्रोफेशनल मुक्केबाजी)

WWE में शानदार हाई फ्लाइंग मूव्स के लिए जाने जाने वाले शॉन माइकल्स ने प्रोफेशनल मुक्केबाजी में अपना करियर बनाकर कई लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया। माइकल्स के दृढ़ संकल्प और कौशल ने उन्हें बॉक्सिंग रिंग में भी अच्छी मदद की, जिससे साबित हुआ कि उनकी प्रतिभा खेल मनोरंजन से परे है।

8. Batista (मिश्रित मार्शल आर्ट)

डेव बतिस्ता ने अपने रिंग नाम बतिस्ता के तहत WWE से मिश्रित मार्शल आर्ट (MMA) के क्षेत्र में कदम बढ़ाया और बदलाव के बाद उनका करियर काफी शानदार भी रहा। उनकी बढ़िया ताकत और अनुशासन ने उन्हें MMA प्रतियोगिताओं में उत्कृष्टता हासिल करने में मदद की, जिससे विभिन्न लड़ाकू खेलों में कामयाब होने की उनकी क्षमता का प्रदर्शन हुआ।

7. Beth Phoenix (बॉडी बिल्डिंग)

WWE के विमेंस डिवीजन की पूर्व प्रमुख शक्ति बेथ फीनिक्स ने अपने रेसलिंग करियर के बाद अपनी ताकत और समर्पण को बॉडीबिल्डिंग में लगाया। शारीरिक फिटनेस के प्रति उनकी प्रतिबद्धता ने उन्हें प्रतिस्पर्धी बॉडीबिल्डिंग की दुनिया में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए प्रेरित किया, जहां वह अपने परिवर्तन से दूसरों को प्रेरित करती रहती हैं।

6. Edge (हॉकी)

प्रभावशाली करियर वाले WWE सुपरस्टार एज रेसलिंग तक ही नहीं रुके। बता दें वो शुरु से ही बहुत बड़े हॉकी प्रेमी भी रहे हैं, उन्होंने रेसलिंग के दिनों के बाद भी खेल से जुड़कर अपने जुनून को जारी रखा। हॉकी के प्रति उनके प्रेम ने दिखाया कि एथलीटों में कई जुनून हो सकते हैं और वे एक से अधिक क्षेत्रों में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने 2020 में WWE में वापसी भी की।

5. Hulk Hogan (अमेरिकी फुटबॉल)

"हल्क होगन" नाम रखने से पहले, टेरी बोलिआ ने प्रोफेशनल फुटबॉल में अपना करियर बनाया। फुटबॉल से रेसलिंग में होगन के संक्रमण ने एक महान यात्रा की शुरुआत को चिह्नित किया। फुटबॉल के दिनों में विकसित हुए उनके एथलेटिकिज्म और कौशल ने उनके रेसलिंग व्यक्तित्व को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

4. Kevin Nash (बास्केटबॉल)

प्रोफेशनल रेसलिंग में एक प्रमुख व्यक्ति बनने से पहले, केविन नैश की पृष्ठभूमि बास्केटबॉल में थी। बास्केटबॉल कोर्ट पर उनकी ऊंची छलांग और एथलेटिकिज्म ने उनके रेसलिंग करियर को बनाने में अहम भूमिका निभाई, WWE में नाम कमाने के बाद वो अभिनय की दुनिया में उतर गए।

3. Ric Flair (फुटबॉल)

WWE में अपनी शानदार शैली और अविश्वसनीय माइक कौशल के लिए जाने जाने वाले रिक फ्लेयर का फुटबॉल में एक संक्षिप्त लेकिन उल्लेखनीय कार्यकाल रहा था। WWE रिंग में कदम रखने से पहले, फ्लेयर ने फुटबॉल में अपना करियर बनाया, जिसने उनके बढ़िया व्यक्तित्व और रेसलिंग में उनकी सफलता में नींव रखी।

2. Randy Savage (बेसबॉल)

"माचो मैन" रैंडी सैवेज रेसलिंग में नाम बनने से बहुत पहले, बेसबॉल में अपनी सफलता के लिए जाने जाते थे। सैवेज के बेसबॉल करियर ने उनके कौशल और दृढ़ संकल्प को निखारा, और बाद में उनके सफल रेसलिंग करियर में इन गुणों ने अहम भूमिका निभाई।

1. Brock Lesnar (फुटबॉल और MMA)

ब्रॉक लेसनर का WWE से फुटबॉल और फिर MMA तक का सफर उनके बेजोड़ एथलेटिकिज्म का प्रमाण है। रेसलिंग की दुनिया में नाम कमाने के बाद, लेसनर ने MMA में जाने से पहले NFL में अपना करियर बनाया। उनकी ताकत और समर्पण ने उन्हें UFC हैवीवेट चैंपियन बनने में मदद की, जिससे विभिन्न खेलों में सफल होने की उनकी क्षमता का प्रदर्शन हुआ।

Latest News
Advertisement