khelNowLogo
Login
क्रिकेट न्यूज

AUS vs AFG Dream11 Prediction, Fantasy Prediction, World Cup 2023 मैच 39, कप्तान किसे चुनें, प्लेइंग 11

Neetish Kumar MishraNeetish Kumar Mishra
November 6 2023
AUS vs AFG Dream11 Prediction, Fantasy Prediction, World Cup 2023 मैच 39, कप्तान किसे चुनें, प्लेइंग 11

AUS vs AFG के मैच में इन खिलाडियों को अपनी ड्रीम टीम में शामिल करके आप बन सकते हैं विजेता।

विश्व कप (World Cup 2023) का 39वां मैच ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच (AUS vs AFG) मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस टूर्नामेंट में 7-7 मुकाबले खेल चुकी हैं और अपना 8वाँ मुकाबला खेलने जा रहीं हैं। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया को अब तक 5 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है और वह अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है, जबकि अफगानिस्तान को अब तक 4 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है और वह अंक तालिका में छठे स्थान पर है।

सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान दोनों के लिए यह मुकाबला बेहद ही अहम है। इस मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, मिशेल स्टार्क, एडम जंपा और कप्तान पैट कमिंस जैसे खिलाड़ी अहम साबित होंगे, जबकि अफगानिस्तान टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शहीदी, फजलहक़ फारूकी, राशिद खान और मोहम्मद नबी जैसे खिलाड़ी महत्वपूर्ण साबित होंगे।

AUS vs AFG: मैच डिटेल्स

मैच: ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान, विश्व कप 2023 का 39वां मैच

मैच की तारीख: 07 नवम्बर, 2023

समय: भारतीय समयानुसार दोपहर 2:00 बजे से

स्थान: वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

AUS vs AFG: हेड टू हेड

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच वनडे क्रिकेट इतिहास में अब तक सिर्फ 3 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया को तीनों ही मैचों में जीत हासिल हुई है। अफगानिस्तान इस मुकाबले में जीत हासिल करके ऑस्ट्रेलिया के इस रिकॉर्ड को तोड़कर बड़ा उलटफेर करना चाहेगी।

AUS vs AFG: मौसम रिपोर्ट

मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार को मैच के दौरान अधिकतम तापमान 34℃ तक जा सकता है। बारिश की संभावना बिल्कुल भी नहीं है। इसके अलावा, नमी 53% तक रहने की संभावना जताई जा रही है, जबकि हवा की रफ्तार 18 किमी/घंटे तक हो सकती है।

AUS vs AFG: पिच रिपोर्ट

मुंबई की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार होती है। हालांकि, यहां पर तेज गेंदबाजों को भी अच्छी-खासी मदद मिलती है। पिछले 13 मुकाबलों में यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का स्कोर 302 है। हालांकि, यहां पर रन चेज करना आसान है लेकिन आँकड़े यह दिखाते हैं कि दूसरी पारी का औसत स्कोर पिछले 13 मैचों में मात्र 206 रहा है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम यहाँ पर बड़ा स्कोर बनाने की ओर देखेगी और विपक्षी टीम के सामने बड़ा लक्ष्य रख के अपना दबदबा बनाना चाहेगी।

AUS vs AFG: संभावित प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, स्टीव स्मिथ, मार्नस लैबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड।

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज़, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शहीदी (कप्तान), मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, फजलहक फारूकी।

AUS vs AFG मैच की Dream11:

विकेटकीपर: Rahmanullah Gurbaz

बल्लेबाज: David Warner, Steven Smith, Travis Head, Hashmatullah Shahidi

ऑलराउंडर: Mohammad Nabi, Marcus Stoinis, Azmatullah Omarzai, Cameron Green

गेंदबाज: Mitchell Starc, Adam Zampa

कप्तान की पहली पसंद: David Warner || कप्तान दूसरी पसंद: Travis Head

उप-कप्तान पहली पसंद: Mohammad Nabi || उप-कप्तान दूसरी पसंद: Adam Zampa

AUS vs AFG: Dream 11 Prediction – कौन जीतेगा यह मुकाबला?

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान दोनों टीमों का इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन अच्छा रहा है। ऑस्ट्रेलिया पिछले लगातार 5 मैचों में अजेय रही है, जबकि अफगानिस्तान ने भी पिछले लगातार 3 मैचों में जीत हासिल की है। हालांकि, मजबूती के आधार पर हम ऑस्ट्रेलिया की जीत की भविष्यवाणी करते हैं।

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.