Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

टॉप पांच महान WWE सुपरस्टार्स जो कभी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाए

Published at :November 20, 2023 at 8:24 PM
Modified at :November 20, 2023 at 8:24 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


प्रतिभा होने के बावजूद इन सुपरस्टार्स को बड़ा पुश नहीं मिला।

WWE और दुनिया की अन्य प्रो रेसलिंग कंपनियों में काम कर रहे सभी रेसलर्स का सपना वर्ल्ड चैंपियन बनने का होता है। दुर्भाग्यवश लगातार बढ़ते कम्पटीशन लेवल के बीच कुछ ही रेसलर्स का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना पूरा हो जाता है। ऐसे काफी संख्या में सुपरस्टार्स हैं जो डेब्यू करने के बाद एक साल के अंदर चैंपियन बन गए थे, लेकिन कुछ महान रेसलर्स को अपना पूरा करियर इस खास उपलब्धि का इंतज़ार करना पड़ा था। इस आर्टिकल में आइए उन 5 महान WWE सुपरस्टार्स के बारे में जानते हैं जो अपने करियर में कभी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाए।

ये महान सुपरस्टार अपने WWE करियर में नहीं बन पाए वर्ल्ड चैंपियन:

5. गोल्डस्ट

गोल्डस्ट ने प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में एंट्री साल 1988 में ली थी, वहीं WWE में उनका डेब्यू 1990 में हुआ। उन्होंने WWE में डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय तक काम किया है और कई बार वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर चुके हैं, दुर्भाग्यवश उन्हें कभी उस चमचमाती बेल्ट को अपनी कमर से बांधने का अवसर नहीं मिल पाया। उनका आज तक WWE में एकमात्र सिंगल्स टाइटल इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के रूप में आया जिसे उन्होंने 3 बार जीता था।

4. जेक "द स्नेक" रॉबर्ट्स

जेक "द स्नेक" रॉबर्ट्स 1980 और 1990 के दशक में WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। उस समय सुपरस्टार्स को व्यूअरशिप के आधार पर नहीं बल्कि रेसलिंग स्किल्स के आधार पर चैंपियन बनाया जाता था। दुर्भाग्यवश रॉबर्ट्स प्रतिभाशाली होने के बावजूद चैंपियन नहीं बन पाए थे। वो अकेले दम पर स्टोरीलाइंस को दिलचस्प बनाना जानते थे और उनके अधिकांश मुकाबले फैंस के अंदर रोमांच भर रहे होते थे। इस सबके बावजूद उनका वर्ल्ड चैंपियनशिप ना जीत पाना एक दुखद बात प्रतीत होती है।

3. रिकिशी

रिकिशी एटीट्यूड एरा में WWE फैंस के सबसे चहेते रेसलर्स में से एक के रूप में उभर कर सामने आए थे। उनका किरदार बहुत दिलचस्प हुआ करता था और अपने करियर में द अंडरटेकर और कर्ट एंगल समेत कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ यादगार मैच भी लड़े, लेकिन उन्हें कभी एक टॉप चैलेंजर के रूप में पेश नहीं किया गया। वो अपने करियर में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के रूप में केवल एक सिंगल्स टाइटल जीत पाए थे। उनका किरदार ऐसा था कि वो कम से कम एक बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के हकदार थे।

2. स्कॉट हॉल

स्कॉट हॉल लोकप्रिय थे, उनका किरदार दिलचस्प था और एक हील के रूप में बहुत अच्छा काम कर रहे थे। वो अपने करियर में 4 बार WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने और उनके चैंपियनशिप सफर का फैंस ने भी खूब आनंद लिया था। उनके 1990 के दशक में शॉन माइकल्स और ओवेन हार्ट समेत कई बेहतरीन रेसलर्स के साथ मुकाबले यादगार रहे थे। उनका किरदार बहुत खास हुआ करता था, इसलिए उनका वर्ल्ड चैंपियन ना बनना उन्हें WWE इतिहास के सबसे 'अंडररेटेड' रेसलर्स में से एक साबित करता है।

1. ओवेन हार्ट

ओवेन हार्ट साल 1999 में केवल 34 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए थे, लेकिन अपनी हार्डकोर रेसलिंग स्किल्स से वो कई बार पूरी दुनिया को चौंका चुके थे। उनका एनर्जी लेवल हमेशा टॉप पर हुआ करता था और रिंग में उनकी तेजी अविश्वसनीय होती थी। ऐसा लगता था जैसे रेसलिंग हार्ट फैमिली के खून में समाई हुई थी क्योंकि वो रेसलिंग स्किल्स के मामले में अपने भाई ब्रेट हार्ट से जरा भी पीछे नहीं थे। यहां तक कि खुद ब्रेट भी स्वीकार कर चुके हैं कि ओवेन उनसे ज्यादा सफलता प्राप्त करने के हकदार थे, दुर्भाग्यवश वो कभी वर्ल्ड चैंपियन बनने की उपलब्धि हासिल नहीं कर पाए।

Latest News
Advertisement