Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

टॉप पांच मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने Money in the Bank ब्रीफकेस को चुराया

Published at :November 7, 2023 at 5:10 PM
Modified at :January 14, 2024 at 12:59 AM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


अब तक कई सुपरस्टार्स ने Money in the Bank विजेताओं की मुश्किलें बढ़ाई है।

WWE में क्रिएटिव टीम हमेशा स्टोरीलाइंस को दिलचस्प बनाने की कोशिशों में जुटी रहती है और कुछ ऐसा ही Crown Jewel 2023 में भी हुआ। हाल ही में हुए पीपीवी में सैथ रॉलिंस ने ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

वहीं जब मैच के बाद डेमियन प्रीस्ट कैश इन करने के लिए बाहर आए तो एक सुपरस्टार उनका ब्रीफकेस चुराकर भाग गया था। ये ऐसा पहला मौका नहीं है जब WWE में किसी सुपरस्टार ने Money in the Bank ब्रीफकेस को चुराया है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 मौकों के बारे में जब सुपरस्टार्स ने Money in the Bank ब्रीफकेस को चुराया था।

इन सुपरस्टार्स ने Money in the Bank ब्रीफकेस को चुराया है:

1. डीन एंब्रोज ने चुराया था सैथ रॉलिंस का ब्रीफकेस

सैथ रॉलिंस ने साल 2014 में रोमन रेंस और डीन एंब्रोज को धोखा देकर द शील्ड का अंत कर दिया था। उसके कुछ ही महीनों बाद रॉलिंस मिस्टर Money in the Bank बने और अगले कई महीनों तक उनकी डीन एंब्रोज के साथ दुश्मनी जारी रही। उस दौरान एक SmackDown एपिसोड में एंब्रोज, रॉलिंस के ब्रीफकेस को लेकर भाग गए थे।

अगले कई हफ्तों तक द अथॉरिटी की मदद से रॉलिंस ने अपना ब्रीफकेस वापस पाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए। साल 2014 में सितंबर महीने के एक Raw एपिसोड में एंब्रोज ने रॉलिंस का मजाक भी बनाया। उन्होंने रॉलिंस को ब्रीफकेस वापस दिया, लेकिन उसके अंदर Wrestlemania का कॉन्ट्रैक्ट नहीं बल्कि ग्रीन मिस्ट भरा था।

2. कोडी रोड्स ने चुराया डेमियन सैंडो का ब्रीफकेस

कोडी रोड्स और डेमियन सैंडो एक समय WWE में टैग टीम पार्टनर हुआ करते थे, जिन्हें रोड्स स्कॉलर्स के नाम से जाना जाता था। हालांकि, 2013 में उनके संबंधों में खटास पड़ने लगी थी, जिससे उनके बीच एक बड़ी राइवलरी शुरू हुई। सैंडो ने जुलाई 2013 में मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया था, लेकिन रोड्स ने कुछ समय बाद 26 जुलाई 2013 के Smackdown एपिसोड में इसे उनसे छीन लिया था।

रोड्स ने ब्रीफकेस को समुद्र में फेंककर अपनी मंशा साफ जाहिर कर दी थी और साथ ही सैंडो के कैश इन करने के सपने को भी पूरी तरह चकनाचूर कर दिया था। कोडी रोड्स की इस हरकत ने उनकी दुश्मनी को तूल दिया और अंत में उनके बीच Summerslam 2013 में एक मैच हुआ, जहां रोड्स विजयी रहे थे।

3. बिग ई के ब्रीफकेस को चुरा कर भागे बैरन कॉर्बिन

बिग ई को साल 2021 में एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में पेश किया गया था। उन्हें मेन इवेंट सुपरस्टार का दर्जा देने की कोशिश की जा रही थी, इसलिए 2021 में उन्हें Money in the Bank लैडर मैच में जीत के लिए बुक किया गया। उसी समय बैरन कॉर्बिन को एक ऐसे सुपरस्टार के रूप में पेश किया जा रहा था जो अपना सारा पैसा और संपत्ति गैंबलिंग में हार चुके थे।

कॉर्बिन की हालत गरीबों जैसी हो गई थी। 2021 के अगस्त महीने के एक Smackdown एपिसोड में बिग ई बैकस्टेज कुछ काम कर रहे थे, तभी कॉर्बिन अचानक उन्हें धक्का देकर ब्रीफकेस लेकर भाग गए थे। इस कारण Summerslam 2021 में उनका मैच हुआ, जिसमें जीत दर्ज करने के बाद बिग ई ने अपना ब्रीफकेस वापस पा लिया था।

4. जॉनी गार्गानो के कारण ऑस्टिन थ्योरी को मिली हार

ऑस्टिन थ्योरी को 2021 Survivor Series के बिल्ड-अप में बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ था। उनका पुश अगले साल भी जारी रहा और 2022 में उन्हें Money in the Bank विजेता बनने के लिए बुक किया गया। उसी साल सितंबर महीने में हुए एक Raw इवेंट में केविन ओवेंस और ऑस्टिन थ्योरी का मैच हो रहा था।

इस दौरान थ्योरी Money in the Bank ब्रीफकेस से ओवेंस पर हमला करना चाहते थे, लेकिन रिंगसाइड पर मौजूद जॉनी गार्गानो ने ब्रीफकेस को चुरा लिया था। दूसरी ओर मौके का फायदा उठाकर ओवेंस ने अपना फिनिशर लगाने के बाद जीत हासिल की। वहीं मैच के बाद गार्गानो ने उसी ब्रीफकेस को थ्योरी के ऊपर पटक कर मारा था।

5. सैमी जेन के कारण कैश इन नहीं कर पाए डेमियन प्रीस्ट

WWE Crown Jewel 2023 में सैथ रॉलिंस ने ड्रू मैकइंटायर को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड कर लिया था। वो मैच के बाद बेहद थके हुए नजर आ रहे थे और उनकी मुश्किलें तब ज्यादा बढ़ गईं जब डेमियन प्रीस्ट Money in the Bank ब्रीफकेस लेकर बाहर आए।

वो कैश इन करने ही वाले थे तभी सैमी जेन ने पीछे से आकर उनपर हमला कर दिया और ब्रीफकेस लेकर वहां से भाग गए थे। प्रीस्ट के पास मौका था कि वो थके हुए रॉलिंस को धराशाई कर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन जाएं, लेकिन जेन के कारण ऐसा नहीं हो पाया। वहीं Raw के हालिया एपिसोड में बताया गया कि जनरल मैनेजर एडम पीयर्स के कहने पर जेन ने ब्रीफकेस प्रीस्ट को वापस लौटा दिया था।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement