Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

CM Punk ने 2014 में क्यों लिया था WWE छोड़ने का फैसला? जानिए असली वजह

Published at :November 29, 2023 at 6:59 PM
Modified at :December 13, 2023 at 1:26 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


सीएम पंक प्रोफेशनल रेसलिंग के सबसे लोकप्रिय रेसलर्स में से एक हैं।

सीएम पंक (CM Punk) ने साल 2005 में WWE के साथ डील साइन की थी और आगे चलकर ECW में सफलता पाई। उनकी प्रतिभा ही उन्हें सफलता की ओर खींचकर ले जा रही थी और इसी कारण वो साल 2008 में अपने WWE करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बन पाए थे। उनके प्रोमो अक्सर बयां कर रहे होते थे कि वो अपनी बुकिंग से जरा भी खुश नहीं हैं।

उन्हें आखिरकार साल 2014 में निकाल दिया गया था। ये भी बताया जाता है कि पंक को उनकी शादी के दिन बर्खास्त किया गया था। खैर इस आर्टिकल में आइए जानते हैं आखिर सीएम पंक ने 2014 में WWE को छोड़ने का फैसला क्यों लिया था।

CM Punk ने 2014 में क्यों कहा था WWE को अलविदा?

सीएम पंक द्वारा WWE छोड़ने का एक सबसे बड़ा कारण ये सामने आया था कि वो खुद को मिल रही स्टोरीलाइंस से खुश नहीं थे। वहीं अपनी बुकिंग को लेकर वो क्रिएटिव टीम से भी नाखुश थे। उन्होंने 2014 में कंपनी छोड़ने के बाद कोल्ट कबाना के पॉडकास्ट पर कई बड़े खुलासे किए, जिन्होंने पूरी प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया था।

उन्होंने WWE में रेसलर्स की मेडिकल जांच की प्रक्रिया पर सवाल उठाए थे। ऐसा इसलिए क्योंकि जब कंपनी छोड़ने के बाद पंक ने बाहर के एक डॉक्टर से जांच करवाई तो पता चला कि उन्हें कमर में सूजन है, जो गंभीर इन्फेक्शन का कारण बन सकती थी। उस डॉक्टर ने ये भी खुलासा किया कि पंक कई महीनों से इस सूजन के साथ मैच लड़ रहे थे, जो उनकी मौत का कारण बन सकता था। ये एक बड़ा कारण था कि उन्होंने WWE की मेडिकल टीम पर गंभीर आरोप लगाए और कंपनी छोड़ने का फैसला लिया था।

इसके अलावा उन्होंने ये भी दावा किया कि उन्हें सम्मानजनक दृष्टि से नहीं देखा जाता था। उन्हें ऐसा लगता था जैसे WWE द्वारा खराब तरीके से बुक किए जाने के कारण वो एक रेसलर के तौर पर फेल साबित हुए हैं। इसके अलावा Wrestlemania को मेन इवेंट ना कर पाना भी पंक के निराश होने की एक बड़ी वजह थी।

सीएम पंक के ट्रिपल एच के साथ खराब संबंध किसी से छुपे नहीं हैं

WWE के शोज़ में भी कई बार देखा जा चुका था कि सीएम पंक और ट्रिपल एच वाकई में एक-दूसरे को पसंद नहीं करते थे। ऐसा भी कहा जाता है कि सीएम पंक के करियर के शुरुआती दिनों में ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स ने मिलकर ये सुनिश्चित करने की कोशिश की थी कि पंक ज्यादा सफलता प्राप्त ना कर पाएं।

उनकी ये रियल लाइफ दुश्मनी काफी लंबी चली। असल में विंस मैकमैहन Wrestlemania 30 में सीएम पंक बनाम ट्रिपल एच मैच बुक करना चाहते थे, लेकिन पंक ने गुस्सा जाहिर करते हुए कहा था कि वो ये मैच नहीं लड़ना चाहते। इसका कारण देते हुए उन्होंने 2011 की फ्यूड का जिक्र किया था, जहां ट्रिपल एच ने सीएम पंक को एक बड़े सुपरस्टार के रूप में पेश करने के प्रति कोई योगदान नहीं दिया था। खैर उससे पहले ही पंक WWE छोड़ चुके थे।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.