Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE Survivor Series इतिहास के टॉप पांच सबसे खराब मैच

Published at :November 11, 2023 at 2:53 PM
Modified at :January 14, 2024 at 1:03 AM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


इन मैचों में फैंस का मजा काफी हद तक किरकिरा हुआ है।

WWE Survivor Series को दुनिया में सबसे बड़े स्तर पर होने वाले प्रो रेसलिंग इवेंट्स में गिना जाता है, जो पिछले साढ़े 3 दशकों से भी ज्यादा समय से हर साल धमाकेदार मैचों से फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है। द अंडरटेकर से लेकर ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस समेत कई दिग्गज इस पीपीवी के कई यादगार मुकाबलों का हिस्सा रहे हैं।

कई मौकों पर फैंस बड़े सुपरस्टार्स के मैच से काफी उम्मीद लगाए रखते हैं, लेकिन रिंग के अंदर बेकार प्रदर्शन सबकी उम्मीदों पर पानी फेर देता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम Survivor Series के इतिहास के 5 सबसे खराब मैचों से आपको अवगत कराने वाले हैं।

5. द ग्रेट खली बनाम हॉर्न्सवोगल – WWE Survivor Series 2007

द ग्रेट खली ने साल 2006 में WWE डेब्यू किया था और थोड़े ही समय में बहुत बड़े हील सुपरस्टार बन चुके थे। इस बीच 2007 की एक स्टोरीलाइन में हॉर्न्सवोगल को विंस मैकमैहन के नाजायज बेटे के रूप में दिखाया गया और खुद बेज्जत होने से बचने के लिए मैकमैहन ने हॉर्न्सवोगल को उनसे कहीं ताकतवर और बड़े सुपरस्टार्स के साथ मैच देने शुरू किए।

इस बीच Survivor Series 2007 में उनका सामना 7 फुट 1 इंच लंबे द ग्रेट खली से हुआ। हालांकि बहुत लंबे और बहुत छोटे कद के सुपरस्टार्स का मैच करवाना मनोरंजन का अच्छा स्रोत बन सकता था, लेकिन दुर्भाग्यवश मैच में कुछ दिलचस्प नहीं देखा गया। वहीं फिनले के दखल के कारण मैच का परिणाम डिसक्वालिफिकेशन से आया था, वहीं इसे इतिहास के सबसे बोरिंग मैचों में से एक होने की संज्ञा दी जाती है।

4. रोंडा राउजी बनाम शॉट्जी – WWE Survivor Series 2022

WWE Survivor Series 2022 से कुछ ही दिनों पहले रोंडा राउजी नई SmackDown विमेंस चैंपियन (WWE विमेंस चैंपियन) बनी थीं। उस समय Extreme Rules में राउजी की लिव मॉर्गन के खिलाफ चैंपियनशिप जीत से फैंस पहले ही निराश थे, इसलिए जब Survivor Series के लिए उनका शॉट्जी के साथ मैच बुक किया गया तब भी लोगों को इस मुकाबले से ज्यादा उम्मीदें नहीं थीं।

राउजी को क्राउड जबरदस्त तरीके से बू कर रहा था, वहीं शॉट्जी को भी कुछ खास लय प्राप्त नहीं थी। ये मैच असल में शुरू होने से लेकर अंत तक लोगों पर अपनी छाप छोड़ ही नहीं पाया, इसलिए मुकाबले के दौरान भी एरीना पूरी तरह शांत था जो इसे Survivor Series के इतिहास के सबसे बेकार मैचों में से एक साबित करती है।

3. 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच – WWE Survivor Series 2017

Survivor Series 2017 के समय कर्ट एंगल Raw के जनरल मैनेजर हुआ करते थे और उनकी Smackdown के कमिश्नर शेन मैकमैहन के साथ दुश्मनी चल रही थी। दोनों को कई सुपरस्टार्स का साथ मिला, इसलिए Survivor Series 2017 के लिए 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच का ऐलान किया गया था।

मैच में जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन, कर्ट एंगल और ट्रिपल एच जैसे दिग्गज शामिल रहे। इस मैच में शामिल ऐसा कोई एंगल नहीं था, जिससे स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया जा सकता था। कई बड़े स्टार्स के सम्मिलित होने के बाद भी मैच बहुत बोरिंग साबित हुआ। वहीं इसी इवेंट में एजे स्टाइल्स बनाम ब्रॉक लैसनर मैच भी होना था, लेकिन WWE ने इस 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच को मेन इवेंट में करवा कर फैंस के मजे को किरकिरा कर दिया था।

2. रैंडी ऑर्टन बनाम द बिग शो – WWE Survivor Series 2013

साल 2013 में डेनियल ब्रायन फैंस के सबसे चहेते रेसलर्स में से एक बन चुके थे और उनकी ‘Yes मूवमेंट’ चरम पर जा पहुंची थी। उस समय ब्रायन और रैंडी ऑर्टन की फ्यूड बहुत बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी और कयास लगाए जा रहे थे कि ब्रायन Survivor Series में ऑर्टन को चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर सकते हैं।

मगर जब इवेंट के आयोजन का समय नजदीक आया तो ब्रायन की जगह द बिग शो को ऑर्टन के खिलाफ चैंपियनशिप मैच दे दिया गया। इस फैसले से लोग बहुत निराश थे। वहीं इससे भी ज्यादा खराब बात ये रही कि रैंडी ऑर्टन और द बिग शो की इन-रिंग केमिस्ट्री इस मुकाबले में बहुत बेकार साबित हुई थी, जहां अंत में ऑर्टन ने अपनी चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

1. ब्रॉक लैसनर vs गोल्डबर्ग – WWE Survivor Series 2016

गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर का WWE में सबसे पहला सिंगल्स मैच Wrestlemania 20 में हुआ था, जिसमें स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने स्पेशल गेस्ट होने की भूमिका निभाई थी। चूंकि लोग पहले से जानते थे कि लैसनर और गोल्डबर्ग कंपनी छोड़ने वाले हैं, इसलिए क्राउड ने शुरू से लेकर अंत तक उन्हें बू किया था। उसके करीब 12 सालों बाद Survivor Series 2016 में उनकी दूसरी भिड़ंत हुई।

लोग उम्मीद लगाए बैठे थे कि अपने दौर के सबसे ताकतवर और फिट रेसलर्स, गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर का मैच धमाल मचाने वाला है। दुर्भाग्यवश मैच डेढ़ मिनट भी नहीं चल पाया, जिसमें गोल्डबर्ग ने कुछ ही मूव लगाकर द बीस्ट को चित कर दिया था। लोगों की उम्मीदों पर खरा ना उतरने के कारण इसे सबसे खराब मैचों में से एक कहा जाता है।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement