Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE Crown Jewel 2023 रिजल्ट्स: इवेंट का परिणाम और विजेता

Published at :November 5, 2023 at 9:41 AM
Modified at :January 14, 2024 at 12:57 AM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


लोगान पॉल ने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीता, कैरी सेन की वापसी और भी बहुत कुछ!

संयुक्त अरब अमीरात में हुए WWE Crown Jewel में शुरू से लेकर अंत तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। इस इवेंट में कई चैंपियंस ने अपने-अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया, वहीं एक सुपरस्टार ने नया चैंपियन बनकर सबको चौंका दिया है। रोमन रेंस से लेकर लोगन पॉल और सैथ रॉलिंस जैसे बड़े सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया। तो आइए Crown Jewel में सभी मैचों के परिणाम और उनके विजेता के बारे में जानते हैं।

Crown Jewel: मैच कार्ड का हाल

सैथ रॉलिंस बनाम ड्रू मैकइंटायर – वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप

क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) की शुरुआत सैथ रॉलिंस और ड्रू मैकइंटायर के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच से हुई। मैकइंटायर ने शुरुआत में सुपलेक्स लगाने के बाद रॉलिंस को पिन करने की कोशिश की, लेकिन वो जल्दी मैच को समाप्त करने के इरादे में सफल नहीं रहे। डिफेंडिंग चैंपियन वापसी का प्रयास कर रहे थे, लेकिन मैकइंटायर की ताकत उनपर हावी होती जा रही थी। इस बीच रॉलिंस ने हाई फ्लाइंग मूव्स लगाने के बाद 2 बार अपने चैलेंजर को पिन करने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए।

मैच में सैथ रॉलिंस को कमर में दर्द की समस्या से जूझते देखा गया। रॉलिंस ने पेडिग्री लगाया, इसके बावजूद द स्कॉटिश वॉरियर ने हार नहीं मानी। मैच का अंत भी धमाकेदार रहा क्योंकि रॉलिंस ने मैकइंटायर की क्लेमोर किक को काउंटर करते हुए पहले पेडिग्री और उसके बाद स्टॉम्प लगाकर पिन के जरिए अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड किया। इस मैच के बाद डेमियन प्रीस्ट Money in the ब्रीफकेस के साथ बाहर आए, लेकिन उनका ऑफिशियल कैश इन होने से पहले ही सैमी जेन ने उनपर अटैक कर दिया, जो ब्रीफकेस को वहां से लेकर भाग गए थे।

विजेता: सैथ रॉलिंस, रेटिंग: 4.5/5

विमेंस वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप फेटल-5-वे मैच

मैच में मौजूदा विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली ने अनोखे अंदाज में एंट्री ली। नाया जैक्स शुरुआत में चतुराई दिखाते हुए रिंग से बाहर चली गईं। नाया जैक्स रिंग से बाहर रहकर मौकों का फायदा उठाना चाहती थीं, लेकिन रिया रिप्ली ने ऐसा नहीं होने दिया। इस बीच शेना बैजलर और ज़ोई स्टार्क ने किक लगाकर जैक्स को रिंग से बाहर धकेला। राकेल रोड्रिगेज भी अपनी ताकत के दम पर अन्य रेसलर्स की मुश्किलें बढ़ा रही हैं।

बैजलर ने नाया जैक्स, रिया रिप्ली और राकेल रोड्रिगेज को एकसाथ सबमिशन मूव में जकड़ लिया है। ज़ोई स्टार्क ने रिप्ली के चेहरे पर 360 नी लगाई। बैजलर, रिपटाइड का प्रभाव झेलने के कारण मैट पर लेटी हुई हैं, वहीं टॉप रोप के ऊपर स्टार्क और रिप्ली की जद्दोजहद चल रही है। रोड्रिगेज़ ने बैजलर को पिन करने का प्रयास किया तभी रिप्ली ने रोप के ऊपर से स्टार्क को रिपटाइड लगा दिया और वो दोनों रोड्रिगेज़ और बैजलर के ऊपर आकर गिरीं। रिप्ली ने बैजलर को पिन करते हुए विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

विजेता: रिया रिप्ली, रेटिंग: 4.2/5

जॉन सीना बनाम सोलो सिकोआ

मैच में शुरुआती बढ़त जॉन सीना ने हासिल की लेकिन सोलो सिकोआ ने पिन के खिलाफ किकआउट कर दिया। द चैम्प ने कई बार सिकोआ के अंगूठे को चोटिल करने की कोशिश की। सिकोआ को समोअन स्पाइक लगाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है क्योंकि जॉन हर बार उनके मूव को काउंटर करते जा रहे हैं। कुछ देर बाद ही सिकोआ ने मैच में एकतरफा बढ़त हासिल करनी शुरू कर दी।

जॉन ने भी वापसी की कोशिश करते हुए STF लगाया, लेकिन सिकोआ हार नहीं मान रहे हैं। सिकोआ ने समोअन स्पाइक लगाया, जॉन दोबारा खड़े हुए लेकिन सिकोआ ने उन्हें एक बार फिर जोरदार तरीके से समोअन स्पाइक लगा दिया। इसके बाद सिकोआ ने लगातार पंच लगाते हुए द चैम्प की बुरी हालत कर दी और पिन के जरिए मैच को जीता। मैच के बाद जॉन सीना को क्राउड ने स्टैंडिंग ओवेशन दिया।

विजेता: सोलो सिकोआ, रेटिंग: 4/5

The Miz TV सैगमेंट

The Miz TV पर संयुक्त अरब अमीरात के सबसे नामी अभिनेताओं में से एक इब्राहिम अल हजाज गेस्ट बनकर आए। उन्होंने एक-दूसरे के प्रति सम्मान दिखाया, लेकिन तभी ग्रेसन वॉलर बाहर आए और दावा किया कि ये मिज़ टीवी नहीं बल्कि उनका शो है। वॉलर और मिज़ के बीच बहस बढ़ती जा रही है, लेकिन इब्राहिम ने बीच बचाव करने की कोशिश की और अंत में मिज़ का साथ दिया। पहले मिज़ ने वॉलर को स्कल क्रशिंग फिनाले लगाया, वहीं इब्राहिम ने द रॉक की तरह पीपल्स एल्बो लगाकर क्राउड का दिल जीत लिया है।

रे मिस्टीरियो बनाम लोगन पॉल – WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप

रे मिस्टीरियो ने शुरुआत में 619 लगाने की कोशिश की लेकिन लोगन पॉल बच निकले। कुछ देर बाद ही पॉल ने वापसी की मगर डिफेंडिंग WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन भी पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। मिस्टीरियो लगातार पॉल के मूव्स को काउंटर करते हुए बढ़त बनाने में सफल हुए। पॉल भी हर बार की तरह हाई फ्लाइंग मूव्स लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। उनके मूनसॉल्ट देखने में शानदार रहे, लेकिन मिस्टीरियो को चित नहीं कर पा रहे हैं।

मिस्टीरियो ने 619 लगाने की कोशिश की, लेकिन पॉल ने मूव को काउंटर कर दिया। लोगन पॉल के एक दोस्त ने उन्हें रेफरी की नजरों से बचते हुए ब्रास नकल दे दिया, तभी सैंटोस इस्कोबार को उस व्यक्ति के पीछे भागते देखा गया। मिस्टीरियो ने 619 लगाया, लेकिन उसके बाद उनके हाई-फ्लाइंग मूव को काउंटर करते हुए पॉल ने ब्रास नकल्स को पहन कर नॉकआउट पंच लगा दिया। उन्होंने मिस्टीरियो को पिन करते हुए यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीती।

विजेता: लोगन पॉल, रेटिंग: 4/5

इयो स्काई बनाम बियांका ब्लेयर – WWE विमेंस चैंपियनशिप

बियांका ब्लेयर ने मैच में शुरुआती बढ़त हासिल की, लेकिन डिफेंडिंग WWE विमेंस चैंपियन इयो स्काई की चतुराई के कारण ब्लेयर रिंग पोस्ट से जा टकराईं। ब्लेयर की ताकत और स्काई के टेक्निकल गेम की भिड़ंत इस मैच को दिलचस्प बना रही है। इयो स्काई बार-बार ब्लेयर के दायें पैर को चोटिल करने की कोशिश कर रही हैं, इसके बावजूद चैलेंजर हार मानने को तैयार नहीं हैं। ब्लेयर हाई-फ्लाइंग मूव लगाने वाली हैं, तभी बेली के बाहर आने से उनका ध्यान भटक गया।

इयो स्काई ने मौके का फायदा उठाकर क्रॉस बॉडी लगाया, लेकिन ब्लेयर ने किकआउट कर दिया। बेली ने रिंग एप्रन पर खड़े होकर रेफरी का ध्यान भटकाया, वहीं ब्लेयर ने गुस्से में आकर बेली पर हमला कर दिया। इयो स्काई ब्लेयर की तरफ भाग रही थीं, लेकिन बेली से जा टकराईं। रिंग में मचे बवाल के कारण रेफरी कुछ समझ पाने की स्थिति में नहीं है, तभी काइरी सेन ने वापसी करते हुए ब्लेयर पर हमला कर दिया। स्काई ने मूनसॉल्ट लगाने के बाद पिन के जरिए ब्लेयर को हराया।

विजेता: इयो स्काई, रेटिंग: 4/5

कोडी रोड्स बनाम डेमियन प्रीस्ट

डेमियन प्रीस्ट ने शुरुआत में अपनी लंबाई का फायदा उठाते हुए कोडी रोड्स पर बढ़त हासिल की। दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है और प्रीस्ट कमेंट्री टेबल पर रोड्स को पटकना चाह रहे हैं लेकिन सफल नहीं हुए। फिन बैलर बाहर आ गए हैं और उनके रिंग एप्रन पर खड़े होने से रेफरी का ध्यान भटक गया है। जेडी मैकडॉनघ भी बाहर आए, लेकिन रोड्स ने उन्हें धराशाई कर दिया। वहीं प्रीस्ट ने मौके का फायदा उठाकर साउथ ऑफ हेवन मूव लगा दिया।

डॉमिनिक मिस्टीरियो स्टील चेयर लेकर बाहर आए, लेकिन जे उसो ने आकर ना केवल डॉमिनिक बल्कि फिन बैलर और मैकडॉनघ को भी जोरदार सुपरकिक लगाई। प्रीस्ट का ध्यान भटक चुका है, लेकिन हार मानने को तैयार नहीं हैं। रोड्स ने अंत में एकसाथ 3 क्रॉस रोड्स लगाने के बाद अपनी जीत सुनिश्चित की।

विजेता: कोडी रोड्स, रेटिंग: 4.2/5

रोमन रेंस बनाम एलए नाइट – अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप

WWE Crown Jewel 2023 के मेन इवेंट में रोमन रेंस और एलए नाइट आमने-सामने आए। एलए नाइट के लिए मैच की शुरुआत अच्छी रही, जहां उन्होंने रोमन को बॉडीस्लैम लगाया। पॉल हेमन ने रिंग के बाहर से नाइट का ध्यान भटकाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए। नाइट ने सेकेंड रोप से बुलडॉग मूव लगा दिया है, जिसके कारण दोनों सुपरस्टार्स काफी देर तक रिंग में पड़े रहे। पावरस्लैम से लेकर स्टॉम्प और रनिंग नी जैसे खतरनाक मूव्स लगे, लेकिन उनमें से कोई भी हार नहीं मान रहा है।

सोलो सिकोआ एंट्रेंस रैम्प पर दिखाई दिए लेकिन ऑफिशियल्स ने उन्हें रोक लिया। वहीं जिमी उसो ने बैरिकेड के ऊपर से आकर रोमन रेंस को रिंग से बाहर खींच लिया। रोमन ने पहले सुपरमैन पंच और उसके बाद स्पीयर लगाया, लेकिन नाइट ने किकआउट किया। रोमन के चोक के खिलाफ नाइट अपनी सुध खोने लगे थे लेकिन कड़े संघर्ष के बाद उन्होंने वापसी की।

नाइट ने BFT लगाने के बाद पिन किया, लेकिन जिमी उसो ने आकर रोमन का पैर रोप पर रख दिया। नाइट ने जिमी को बुरी तरह पीटा। वहीं पहले रोमन ने नाइट को ऐसा स्पीयर लगाया जिससे बैरिकेड ही टूट गया और रिंग में आकर दूसरा स्पीयर लगाने के बाद नाइट को पिन किया।

विजेता: रोमन रेंस, रेटिंग: 4.5/5

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement