Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

टॉप 10 WWE सुपरस्टार्स जो भविष्य में वर्ल्ड चैंपियन बन सकते हैं

Published at :November 15, 2023 at 6:22 PM
Modified at :January 14, 2024 at 1:07 AM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


इस सूची में मौजूद सभी सुपरस्टार्स प्रतिभा के दम पर रेसलिंग फैंस के दिल में अपनी जगह बना चुके हैं।

WWE में सुपरस्टार्स का आना-जाना लगा रहता है और इस बीच साल 2009 में नए टैलेंट की खोज में NXT की शुरुआत की गई थी। आज भी युवा रेसलर्स को मेन रोस्टर तक पहुंचने के लिए NXT की चुनौतियों को पार करना होता है। मौजूदा समय में ऐसे कई रेसलर्स WWE में काम कर रहे हैं, जिनका भविष्य उज्जवल नजर आता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 10 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जो भविष्य में वर्ल्ड चैंपियन बन सकते हैं।

ये सुपरस्टार्स भविष्य में बन सकते हैं WWE चैंपियन:

10. गुंथर

गुंथर ने साल 2022 में WWE मेन रोस्टर पर कदम रखा था और उसके कुछ ही समय बाद इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन गए थे। उनका टाइटल रन अब 500 दिनों के आंकड़े को पार कर चुका है। इस दौरान सबसे अच्छी बात ये रही है कि वो खुद को कंपनी के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक के रूप में स्थापित कर चुके हैं। उनके वर्चस्व को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि वो अगले कुछ सालों में एक या दो नहीं बल्कि कई बार वर्ल्ड चैंपियन बनने की उपलब्धि प्राप्त कर चुके होंगे।

9. सोलो सिकोआ

सोलो सिकोआ को मेन रोस्टर पर आए करीब 1 साल पूरा हुआ है और इतने कम समय में वो सबसे दिलचस्प सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं। उनके किरदार को फैंस अभी तक बहुत पसंद करते आए हैं और वो ही अभी तक द ब्लडलाइन के अकेले ऐसे मेंबर हैं जिन्होंने रोमन रेंस को धोखा नहीं दिया है। ऐसी उम्मीद की जाती है कि भविष्य में सिकोआ vs रेंस मैच निश्चित है, जो उन्हें बहुत बड़ा सुपरस्टार बना रहा होगा। इसलिए ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि सिकोआ अगले कुछ ही समय में वर्ल्ड चैंपियन बनकर इतिहास रच सकते हैं।

8. जेड कार्गिल

जेड कार्गिल ने इसी साल WWE में डेब्यू कर सबको चौंका दिया था। उन्हें WWE में पहली बार Fastlane 2023 में देखा गया, जहां कंपनी के चीफ कंटेन्ट ऑफिसर ट्रिपल एच ने उनका स्वागत किया था। अभी तक उनके पास हालांकि कोई स्टोरीलाइन नहीं है, लेकिन कई ऐसी खबरें सामने आई हैं कि कंपनी के ऑफिशियल्स, कार्गिल को बहुत बड़े सुपरस्टार के रूप में देख रहे हैं। ये बातें दर्शाती हैं कि वो समय अब दूर नहीं जब कार्गिल WWE में विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करती हुई दिखाई दे सकती हैं।

7. ब्रॉन ब्रेकर

ब्रॉन ब्रेकर के पास इन-रिंग स्किल्स है, ताकत है और अच्छी माइक स्किल्स भी हैं। ब्रेकर बहुत तगड़े हैं और कई शानदार मूव्स उन्हें रोस्टर के सबसे प्रतिभाशाली रेसलर्स में से एक बनाते हैं। वो कई बार NXT चैंपियन बन चुके हैं और अगर उनकी ये लय आगे भी जारी रही तो वो समय दूर नहीं जब वो मेन रोस्टर पर अपने प्रतिद्वंदियों का बुरा हाल करते हुए दिखाई देंगे। उनके पास वो सभी स्किल्स हैं जो उन्हें वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के काबिल बनाती हैं।

6. कार्मेलो हेज

कार्मेलो हेज ने पिछले करीब 3 सालों में WWE में खूब नाम कमाया है। इतने कम समय में उन्होंने NXT क्रूजरवेट चैंपियनशिप, 2 बार NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप और एक बार NXT चैंपियनशिप भी जीती है। वहीं उन्होंने हाल ही में द अंडरटेकर के साथ खास लम्हा शेयर किया था, जो संकेत दे रहा था कि WWE में हेज का भविष्य सुरक्षित है। उनके मैच और प्रोमो धमाकेदार साबित होते आए हैं जो उन्हें भविष्य में कंपनी के टॉप चैंपियंस में से एक बना सकता है।

5. इल्जा ड्रैगूनोव

इल्जा ड्रैगूनोव ने कुछ हफ्तों पहले No Mercy 2023 में कार्मेलो हेज को हराकर NXT चैंपियनशिप जीती थी। उनसे जुड़ा एक खास तथ्य ये है कि वो आज तक WWE में गुंथर को सबमिशन से हराने वाले एकमात्र सुपरस्टार हैं। वो इससे पहले NXT UK में भी अपने प्रदर्शन से रेसलिंग फैंस को खासा प्रभावित कर चुके हैं। इन सभी कारणों से काफी लोग मानने लगे हैं कि WWE, इल्जा ड्रैगूनोव के रूप में एक फ्यूचर वर्ल्ड चैंपियन को तैयार कर रही है।

4. टिफनी स्ट्रैटन

टिफनी स्ट्रैटन की उम्र अभी केवल 24 साल है, लेकिन अपनी ताकत और शानदार रेसलिंग स्किल्स की मदद से कई दिग्गजों का दिल जीत चुकी हैं। उन्हें हाल ही में बैकी लिंच के खिलाफ NXT विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन के जरिए खूब फेम मिला था। बैकी लिंच और यहां तक कि पॉल हेमन भी उनकी तारीफ कर चुके हैं। जब किसी रेसलर को दिग्गजों से सराहना मिल रही हो तो उनकी प्रतिभा पर संदेह नहीं किया जा सकता।

3. जॉनी गार्गानो

जॉनी गार्गानो ने NXT में कई चैंपियनशिप जीतीं और एक समय पर उन्हें “द हार्ट एंड सोल ऑफ NXT” कहा जाता था। गार्गानो इस समय WWE में टॉमैसो चैम्पा के साथ DIY टीम बनाकर काम कर रहे हैं। ये एक ऐसी टीम है जिसने NXT में काफी धमाल मचाया था। ये बात किसी से छिपी नहीं है कि गार्गानो, हमेशा से ट्रिपल एच के सबसे पसंदीदा रेसलर्स में से एक हैं। इसलिए भविष्य में उनका वर्ल्ड चैंपियन बनना लगभग तय नजर आ रहा है।

2. मोंटेज फोर्ड

मोंटेज फोर्ड WWE में काफी समय से द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के मेंबर के रूप में काम कर रहे हैं और इस समय उन्हें बॉबी लैश्ले का भी साथ मिल रहा है। आपको याद दिला दें कि कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में उन्होंने भविष्य में वर्ल्ड चैंपियन बनने की इच्छा जताई थी, जो उनका सबसे बड़ा सपना है। फोर्ड के अंदर वो प्रतिभाएं हैं जो उन्हें एक सफल सिंगल्स सुपरस्टार बना सकती हैं, लेकिन मौजूदा स्थिति बताती है कि उस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें लंबा इंतज़ार करना पड़ सकता है क्योंकि वो एक टैग टीम सुपरस्टार के रूप में अपनी विरासत कायम कर रहे हैं।

1. लोगन पॉल

लोगन पॉल ने Wrestlemania 38 में अपना WWE डेब्यू किया था। वो उसके बाद सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस समेत कई अन्य सुपरस्टार्स के साथ मैच लड़कर अपनी रेसलिंग स्किल्स से सबको प्रभावित कर चुके हैं। उन्होंने Crown Jewel 2023 में रे मिस्टीरियो को हराकर यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप को अपने नाम किया था। उनकी लगातार बढ़ रही स्टार वैल्यू साबित करती है कि अच्छी कमाई करने के लिए WWE उन्हें वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए जरूर बुक कर सकती है।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Advertisement