Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

टॉप पांच WWE सुपरस्टार्स जो 2024 विमेंस Royal Rumble जीतने की हैं सबसे बड़ी दावेदार

Published at :December 18, 2023 at 8:43 PM
Modified at :December 27, 2023 at 5:45 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


विमेंस सुपरस्टार्स रॉयल रंबल को और ज्यादा खास बनाती है।

WWE ने Royal Rumble पीपीवी की शुरुआत साल 1988 में की थी, लेकिन कई दशकों तक केवल मेंस Royal Rumble मैच को करवाया जा रहा था। आखिरकार साल 2018 में विमेंस रेसलर्स के लिए भी इस तरह के मैच की शुरुआत की गई जिसे असुका ने जीतकर बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की थी।

2023 की बात करें तो अभी तक विमेंस Royal Rumble मैच के लिए केवल बेली के नाम का ऐलान हुआ है। मगर ऐसी कई सुपरस्टार्स हैं जिन्हें अगले साल बहुत बड़ा पुश मिल सकता है, इसलिए उन्हें जीत की प्रबल दावेदारों में गिना जा रहा है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 रेसलर्स के बारे में जो 2024 विमेंस Royal Rumble मैच को जीत सकती हैं।

ये सुपरस्टार है विमेंस Royal Rumble जीतने के प्रबल दावेदार:

5. एजे ली

साल 2014 में जब सीएम पंक ने WWE छोड़ने का फैसला लिया था, उसके कुछ ही महीनों बाद उनकी पत्नी एजे ली ने भी इस कंपनी को अलविदा कह दिया था। एक समय पर कहा जाता था कि पंक कभी WWE में वापस नहीं आएंगे, लेकिन Survivor Series 2023 में वो बातें गलत साबित हुई थीं। उनके रिटर्न के बाद ये कहना गलत नहीं कि ली ने भी अपने लिए वापसी के दरवाजे खोल दिए होंगे। ली अपने दौर में टॉप फीमेल रेसलर्स में से एक हुआ करती थीं और उनका विमेंस Royal Rumble मैच में सरप्राइज एंट्री लेकर जीत दर्ज करना बहुत यादगार लम्हा बन सकता है।

4. राकेल रोड्रिगेज

साल 2023 की बात करें तो राकेल रोड्रिगेज टॉप विमेंस रेसलर्स में से एक के रूप में उभर कर सामने आई हैं। वो इसी साल लिव मॉर्गन के साथ WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन बनी थीं, लेकिन मॉर्गन के चोट के कारण ब्रेक पर जाने के बाद रोड्रिगेज को सिंगल्स पुश दिया गया। रोड्रिगेज इस दौरान WWE विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा भी रहीं, लेकिन टाइटल अपने नाम नहीं कर पाई थीं। संभव है कि अगले साल Royal Rumble विजेता बनने के बाद रोड्रिगेज का करियर एक नई उड़ान भर सकता है।

3. जेड कार्गिल

जेड कार्गिल ने इस साल AEW के साथ नई डील साइन ना करते हुए कुछ समय पहले ही WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। उनका हालांकि अभी तक इन-रिंग डेब्यू नहीं हुआ है, लेकिन कुछ हफ्तों पहले कंपनी के चीफ कंटेन्ट ऑफिसर ट्रिपल एच ने बताया था कि जेड कार्गिल को एक बहुत बड़ा सुपरस्टार बनाने पर जोर दिया जाएगा, लेकिन उनके इन-रिंग डेब्यू के लिए एक खास मौके का इंतज़ार किया जा रहा है।

चूंकि Royal Rumble मैच को रेसलर्स के चौंकाने वाले अपीयरेंस के लिए जाना जाता है, इसलिए जेड कार्गिल का उस मैच में चौंकाने वाली एंट्री लेना और उसमें जीत दर्ज करना उनके WWE करियर को शानदार शुरुआत दिला सकता है।

2. बेली

ये बात आपको चौंका सकती है कि बेली ने Hell in a Cell 2020 में SmackDown विमेंस टाइटल (विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप) हारने के बाद WWE में कोई बड़ी चैंपियनशिप नहीं जीती है। हालांकि द डैमेज कंट्रोल की लीडर के तौर पर उन्होंने इयो स्काई और डकोटा काई को पुश दिलाने में मदद की है, लेकिन पिछले कुछ समय में कई बार उन्हें इस ग्रुप से बाहर करने के संकेत दिए जा चुके हैं। अगर ऐसा हुआ तो वो 2024 विमेंस Royal Rumble मैच में जीत के बाद अगर इयो स्काई को WrestleMania 40 के लिए चुनौती देती हैं तो ये फैंस के लिए भी यादगार लम्हा बन सकता है।

1. लिव मॉर्गन

लिव मॉर्गन को इसी साल अप्रैल में चोट आई थी, जिसके कारण उनकी और राकेल रोड्रिगेज की टीम को WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को छोड़ना पड़ा था। एक हालिया रिपोर्ट में खुलासा किया गया था कि मॉर्गन स्वस्थ महसूस कर रही हैं और बहुत जल्द वापसी कर सकती है, लेकिन रिटर्न से पहले उन्हें कई तरह की जांच से गुजरना होगा। Royal Rumble 2024 पास आ रहा है और वैसे भी खासतौर पर SmackDown को टॉप विमेंस बेबीफेस सुपरस्टार्स की बहुत जरूरत है और ऐसे में मॉर्गन का Royal Rumble मैच में आकर जीत दर्ज करना विमेंस रोस्टर को मजबूती दे सकता है।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement