Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

CM Punk और Cody Rhodes में से कौन करेगा WrestleMania 40 को हेडलाइन? जानिए क्या है WWE का मास्टर प्लान

Published at :December 15, 2023 at 5:14 PM
Modified at :December 27, 2023 at 5:37 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


पंक और कोडी दोनों इस समय वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के प्रबल दावेदार हैं।

WWE में Royal Rumble 2024 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और कई दिलचस्प स्टोरीलाइंस की शुरुआत भी हो चुकी है, लेकिन इस पीपीवी में सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र Royal Rumble मैच होता है। खासतौर पर 2024 में होने वाले मेंस रॉयल रंबल मैच की बात करें तो अभी तक सीएम पंक (CM Punk) और कोडी रोड्स (Cody Rhodes) अपनी एंट्री का ऐलान कर चुके हैं।

पंक और रोड्स की स्टोरीलाइन लगभग एक समान दिखाई दे रही हैं क्योंकि दोनों का लक्ष्य वर्ल्ड चैंपियनशिप को जीतना है। ये गौर करने वाली बात है कि उनमें से कोई एक ही सुपरस्टार इस मैच का विजेता बन पाएगा। इस कारण इस आर्टिकल में हम चर्चा करेंगे कि Cody Rhodes और CM Punk में से किसे 2024 में Royal Rumble विजेता बनना चाहिए।

कैसी हो सकती है कोडी रोड्स और सीएम पंक की WWE WrestleMania 40 की राह?

क्या लगातार दूसरी बार Royal Rumble विजेता बन सकते हैं कोडी रोड्स?

कोडी रोड्स ने पिछले साल कई महीनों के ब्रेक के बाद Royal Rumble 2023 में वापसी की थी, जहां उन्होंने 30वें नंबर पर एंट्री लेकर जीत दर्ज की थी। अब बड़ा सवाल ये है कि क्या WWE उन्हें लगातार दूसरे साल इस मैच में जीत के लिए बुक कर सकती है। ऐसा पूरी तरह संभव है क्योंकि स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन भी 1997 और 1998 में लगातार 2 साल विजेता बने थे, इसलिए लगातार दूसरे साल रोड्स को Royal Rumble मैच जीतते देखना कोई नई बात नहीं होगी।

मगर उनकी WWE में वापसी के बाद पूरी कहानी पर गौर किया जाए तो उनका परम लक्ष्य वर्ल्ड चैंपियनशिप को जीतना है। इसके लिए शायद उन्हें 2024 में Royal Rumble मैच में जीत की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि WrestleMania 39 में रोमन रेंस ने सोलो सिकोआ के दखल के बाद बेईमानी से मैच जीता था। उसी बेईमानी के आधार पर कोडी रोड्स बनाम रोमन रेंस रीमैच को बुक करना ज्यादा मुश्किल नहीं है।

एक तरफ रोड्स 2024 Royal Rumble मैच में एंट्री लेने की घोषणा कर चुके हैं, लेकिन फिलहाल उनकी स्टोरीलाइन शिंस्के नाकामुरा से चल रही है। Royal Rumble मैच में शिंस्के नाकामुरा को एलिमिनेट कर रोड्स उनके साथ अपनी स्टोरीलाइन पर लगाम लगा सकते हैं।

CM Punk बन सकते हैं Royal Rumble विजेता

सीएम पंक ने हाल ही में Raw का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था, जिससे तय हो गया है कि वो Raw में ही काम करते हुए दिखाई देंगे। इस बीच मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस से उनका फेस-ऑफ हुआ और दोनों ने प्रोमो कट करते हुए एक-दूसरे पर तंज कसे थे।

इसी सेगमेंट में पंक ने बताया था कि वो 2024 में होने वाले मेंस Royal Rumble मैच में एंट्री लेंगे। यहां तक कि उन्होंने रॉलिंस को धमकी देते हुए ये भी कहा कि वो रॉयल रंबल मैच जीतने की स्थिति में रॉलिंस को WrestleMania 40 में चैलेंज कर सकते हैं। असल में Royal Rumble मैच जीतने से सीएम पंक अच्छी लय प्राप्त कर सकेंगे और साथ ही उनके लिए WrestleMania को मेन इवेंट करना भी आसान हो जाएगा। इसलिए पंक की जीत की संभावनाएं फिलहाल अधिक नजर आ रही हैं।

Elimination Chamber में जीतकर भी WrestleMania 40 में रोमन रेंस के खिलाफ लड़ सकते हैं कोडी रोड्स

पिछले कुछ सालों की बात करें तो Elimination Chamber पीपीवी को एक ऐसे इवेंट के रूप में इस्तेमाल किया जाता रहा है जिसके कुछ मैचों में जीतने वाला सुपरस्टार WrestleMania में चैंपियनशिप मैच हासिल कर सकता है। उसी तरह अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के नंबर-1 कंटेंडर का पता लगाने के लिए Elimination Chamber मैच करवाया जा सकता है, जिसमें कोडी रोड्स जीत दर्ज कर रोमन रेंस के खिलाफ WrestleMania में मैच पा सकते हैं।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement