Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: तेलुगु टाइटंस vs पुनेरी पलटन मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन, मुफ्त में मैच कहां और कैसे देखें

Published at :December 31, 2023 at 5:04 PM
Modified at :December 31, 2023 at 5:04 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


टाइटंस की कहानी इस सीजन भी वैसी ही है।

प्रो कबड्डी लीग के 10वें सीजन (PKL 10) का 51वां मुकाबला सोमवार 1 जनवरी को तेलुगु टाइटंस और पुनेरी पलटन के बीच खेला जाएगा। नए साल का ये पहला मैच होगा। पुनेरी पलटन की अगर बात करें तो इस वक्त प्वॉइंट्स टेबल में वो पहले पायदान पर हैं। उन्होंने अभी तक कुल मिलाकर साल मुकाबले खेले हैं, जिसमें से छह मैचों में जीत हासिल की है और सिर्फ एक मुकाबला वो हारे हैं। टीम ने अपना पिछला मैच काफी बड़े अंतर से जीता था और इसी वजह से वो लय में होंगे।

वहीं तेलुगु टाइटंस की अगर बात करें तो उनकी स्थिति बिल्कुल भी अच्छी नहीं है। वो लगातार मुकाबले हार रहे हैं। बीच में टीम ने एक मैच जीता था लेकिन उसके बाद से वो लगातार दो मैच हार चुके हैं। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: तेलुगु टाइटंस का स्क्वाड

तेलुगु टाइटंस के लिए सिर्फ सीजन बदला है लेकिन उनकी कहानी बिल्कुल नहीं बदली है। पिछले दो सीजन की तरह इस बार भी टीम काफी खराब प्रदर्शन कर रही है और अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर वो चल रहे हैं। पवन सहरावत जैसा दिग्गज खिलाड़ी भी उनको लगातार जीत नहीं दिला पा रहा है। हेड कोच श्रीनिवास रेड्डी ने पिछले मैच में पवन सहरावत को टीम से ड्रॉप भी कर दिया था और नए खिलाड़ियों को आजमाया था लेकिन इसके बावजूद टीम को जीत नहीं मिल पा रही है। श्रीनिवास रेड्डी हर एक कॉम्बिनेशन अपना रहे हैं लेकिन वो सफल नहीं हो पा रहे हैं और ऐसे में टीम के सामने काफी बड़ी समस्या है।

तेलुगु टाइटंस की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

पवन सेहरावत, आर ओमकार, अजीत पवार, रजनीश, प्रफुल जावरे, हामिद नादेर और संदीप धुल।

PKL 10: पुनेरी पलटन का स्क्वाड

पुनेरी पलटन ने अपने पिछले मैच में पटना पाइरेट्स के खिलाफ काफी बड़ी जीत दर्ज की थी। पुनेरी पलटन की खासियत ये है कि अपनी-अपनी जगह पर सभी खिलाड़ी योगदान दे रहे हैं और टीम सिर्फ किसी एक ही प्लेयर पर डिपेंड नहीं है। असलम ईनामदार अपनी कप्तानी की जिम्मेदारी को अच्छी तरह से निभा रहे हैं और पंकज मोहिते और मोहित गोयत से उन्हें काफी अच्छा सपोर्ट भी मिल रहा है। इन दोनों रेडर्स ने लगातार बेहतर किया है। वहीं मोहम्मदरेजा चियानेह के फॉर्म में आने से पुनेरी पलटन की टीम काफी खतरनाक लग रही है और तेलुगु टाइटंस के लिए उनको रोक पाना आसान नहीं होगा।

पुनेरी पलटन की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

असलम ईनामदार, अबिनेश नादराजन, संकेत सावंत, मोहित गोयत, पंकज मोहिते, गौरव खत्री और मोहम्मदरेजा चियानेह।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

तेलुगु टाइटंस के लिए पिछले मैच में पवन सेहरावत ने नहीं खेला था और अगर वो इस मुकाबले में खेलते हैं तो उनसे काफी ज्यादा उम्मीद होगी। वहीं प्रफुल जवारे और संदीप धुल भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। पुनेरी पलटन की अगर बात करें उनके लिए भी मोहित गोयत, असलम ईनामदार, गौरव खत्री और मोहम्मदरेजा शादलू जैसे खिलाड़ी काफी अहम भूमिका निभा सकते हैं।

सफलता का मंत्र

तेलुगु टाइटंस के लिए जरुरी है कि उनके रेडर्स इस मैच में बेहतर करें। क्योंकि रेडर्स का ना चलना इस सीजन उनके लिए बड़ी समस्या रही है। इसी वजह से पिछले मैच में पवन सेहरावत की जगह बाकी प्लेयर्स को आजमाया गया था। वहीं डिफेंडर्स को भी मल्टीप्वॉइंट देने से बचना होगा। पुनेरी पलटन की टीम के लिए जरूरी है कि वो टाइटंस के रेडर्स को दबाव में लाएं, इससे टाइटंस की टीम पूरी तरह से बिखर सकती है।

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े

तेलुगु टाइटंस और पुनेरी पलटन के बीच अभी तक पीकेएल में जितने भी मुकाबले खेले गए हैं, उनमें पुनेरी पलटन की टीम ने ज्यादा मुकाबले जीते हैं। दोनों ही टीमों के बीच पीकेएल में कुल मिलाकर 18 मैच खेले गए हैं, जिसमें से छह मुकाबले में तेलुगु टाइटंस ने जीत हासिल की है और 11 मैचों में पुनेरी पलटन को जीत मिली है। वहीं एक मुकाबला दोनों टीमों के बीच टाई पर समाप्त हुआ है। टाइटंस की टीम चाहेगी कि अपने इस रिकॉर्ड में सुधार लाया जाए।

क्या आप जानते हैं?

पुनेरी पलटन ने पिछले सीजन पहली बार फाइनल तक का सफर तय किया था, जहां उन्हें जयपुर पिंक पैंथर्स से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं तेलुगु टाइटंस के हेड कोच श्रीनिवास रेड्डी इससे पहले जयपुर पिंक पैंथर्स टीम के कोच रह चुके हैं।

तेलुगु टाइटंस और पुनेरी पलटन के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं ?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.