Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: गुजरात जायंट्स vs हरियाणा स्टीलर्स मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन और हेड टू हेड आंकड़े

Published at :February 1, 2024 at 6:37 PM
Modified at :February 1, 2024 at 6:37 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


दोनों टीमें दूसरी बार एक दूसरे के आमने-सामने होंगी।

पीकेएल सीजन 10 (PKL 10) में दिल्ली लेग का दूसरा मैच शुक्रवार 2 फरवरी को गुजरात जायंट्स और हरियाणा स्टीलर्स के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने इस सीजन अच्छा खेल दिखाया है और प्लेऑफ की रेस में बने हुए हैं। गुजरात जायंट्स ने अभी तक 16 में से 9 मुकाबले जीते हैं और सात मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। टीम को पिछले मैच में पटना पाइरेट्स से काफी बुरी हार मिली थी और इससे उनके मनोबल पर काफी असर पड़ा होगा।

वहीं दूसरी तरफ हरियाणा स्टीलर्स की अगर बात करें तो उन्होंने अभी तक 16 में से 9 मुकाबले जीते हैं और छह मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं एक मुकाबला उनका टाई रहा है। दोनों ही टीमों के बीच एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: गुजरात जायंट्स का स्क्वाड

गुजरात जायंट्स की टीम अपने पिछले मैच में पटना के खिलाफ काफी बड़े अंतर से हार गई थी। इसी वजह से उन्हें एक बड़ा झटका जरूर लगा होगा। टीम के लिए दिक्कत की बात ये रही थी कि उनका ना तो रेडिंग डिपार्टमेंट चल पाया था और ही डिफेंस उतना अच्छा कर पाया था।

कप्तान फजल अत्राचली का ना चलना टीम के लिए एक चिंता का विषय है। पिछले मैच में वो बुरी तरह फ्लॉप रहे थे और इसी वजह से उन्हें हर-हाल में इस मैच में चलना होगा। इसके अलावा टीम के रेडर्स भी किसी मैच में तो काफी अच्छा करते हैं लेकिन किसी मैच में पूरी तरह से निराश करते हैं। ऐसे में टीम को अब निरंतरता दिखाने की जरूरत है।

गुजरात जायंट्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

दीपक सिंह, राकेश, डी बालाजी, प्रतीक दहिया, मोहम्मद नबीबख्श, सोमबीर और फजल अत्राचली।

PKL 10: हरियाणा स्टीलर्स का स्क्वाड

हरियाणा स्टीलर्स इस सीजन अच्छा प्रदर्शन कर रही है और प्लेऑफ के वो प्रबल दावेदार हैं। पिछले मैच में टीम ने बंगाल वारियर्स को हराया था। सिद्धार्थ देसाई के फॉर्म में आने से हरियाणा स्टीलर्स की टीम और भी मजबूत हो गई है। सिद्धार्थ अब लगातार प्वॉइंट ला रहे हैं और उनके साथ शिवम पटारे जैसे युवा रेडर भी कमाल कर रहे हैं। विनय भी रेडिंग में अच्छा साथ दे रहे हैं। हालांकि टीम के डिफेंडर्स को थोड़ा संभलने की जरूरत है। जयदीप दहिया लगातार उतना अच्छा खेल नहीं दिखा पा रहे हैं। वहीं बाकी डिफेंडर्स को भी अपना फॉर्म दिखाना होगा।

हरियाणा स्टीलर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

सिद्धार्थ देसाई, जयदीप दहिया, मोहित नांदल, विनय, आशीष, राहुल सेतपाल और मोहित।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

गुजरात जायंट्स की टीम इस मैच में प्रतीक दहिया और कप्तान फजल अत्राचली से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। अगर टीम को जीत हासिल करनी है तो फिर डिफेंस में फजल अत्राचली को बेहतर करना काफी जरूरी है। जबकि हरियाणा स्टीलर्स की निगाहें मोहित नादंल, जयदीप दहिया और सिद्धार्थ देसाई जैसे खिलाड़ियों पर रहने वाली हैं।

सफलता का मंत्र

गुजरात जायंट्स को जीत हासिल करने के लिए जरूरी है कि डिफेंस में कप्तान फजल अत्राचली प्वॉइंट लेकर आएं। हरियाणा स्टीलर्स के रेडर्स काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं और ऐसे में गुजरात के डिफेंस को बेहतर खेल दिखाना होगा। वहीं हरियाणा की जीत के लिए जरूरी है कि वो गुजरात जायंट्स के कमजोर डिफेंस का फायदा उठाएं, और उनके रेडर्स के ऊपर भी दबाव बनाकर रखें।

GUJ vs HAR के बीच हेड टू हेड आंकड़े

हरियाणा स्टीलर्स और गुजरात जायंट्स के बीच हेड टू हेड मैचों में अभी तक हरियाणा की टीम गुजरात के ऊपर भारी पड़ी है। दोनों ही टीमों ने आपस में कुल मिलाकर 13 मैच खेले हैं, जिसमें से 8 मैच में हरियाणा स्टीलर्स को जीत मिली है और 4 मुकाबलों में गुजरात जायंट्स ने बाजी मारी है। वहीं एक मुकाबला दोनों टीमों के बीच टाई पर समाप्त हुआ है। वहीं इस पीकेएल सीजन भी एक मैच में हरियाणा स्टीलर्स की टीम गुजरात जायंट्स को हरा चुकी है।

GUJ vs HAR हेड टू हेड आंकड़े

मैच– 13

गुजरात जायंट्स ने जीता – 4

हरियाणा स्टीलर्स ने जीता – 8

टाई – 1

हाईएस्ट स्कोर – 47-42

न्यूनतम स्कोर – 20-26

क्या आप जानते हैं?

हरियाणा स्टीलर्स के हेड कोच मनप्रीत सिंह इस मुकाबले में अपनी पुरानी टीम के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। मनप्रीत सिंह इससे पहले तक गुजरात जायंट्स के ही कोच थे और उन्होंने अपनी कोचिंग में दो बार गुजरात को फाइनल में पहुंचाया था।

गुजरात जायंट्स और हरियाणा स्टीलर्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement