Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: हरियाणा स्टीलर्स vs बंगाल वारियर्स मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन और हेड टू हेड आंकड़े

Published at :January 28, 2024 at 7:59 PM
Modified at :January 28, 2024 at 7:59 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला हारकर आ रही हैं।

पीकेएल के 10वें सीजन (PKL 10) का 95वां मैच 29 जनवरी को हरियाणा स्टीलर्स और बंगाल वारियर्स के बीच खेला जाएगा। हरियाणा स्टीलर्स ने अभी तक 15 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से आठ मैचों में उन्हें जीत मिली है और छह मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं एक मैच उनका टाई रहा है। दबंग दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में वो करीबी अंतर से हार गए थे।

वहीं बंगाल वारियर्स ने अपने सीजन की शुरुआत तो अच्छी तरह से की थी लेकिन अब वो उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। टीम ने अभी तक 15 में से सिर्फ छह मुकाबले जीते हैं और सात मैच हारे हैं और उनके दो मैच टाई रहे हैं। टीम को जिस तरह से पटना पाइरेट्स के खिलाफ पिछले मैच में करारी हार मिली थी, उससे उनके मनोबल पर काफी असर पड़ा होगा। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: हरियाणा स्टीलर्स का स्क्वाड

हरियाणा स्टीलर्स वैसे तो इस सीजन अच्छा प्रदर्शन कर रही है और प्लेऑफ के वो प्रबल दावेदार हैं लेकिन किसी-किसी मैच में टीम बेसिक गलतियां कर देती है। दबंग दिल्ली के खिलाफ पिछले मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स को सिर्फ तीन प्वॉइंट से हार का सामना करना पड़ा था। खेल के आखिरी कुछ मिनटों में आकर उन्होंने डिफेंस में गलतियां की और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। हालांकि सिद्धार्थ देसाई का फॉर्म में आना टीम के लिए एक अच्छा संकेत है। पिछले मैच में उन्होंने 11 प्वॉइंट लिए थे लेकिन बाकी रेडर्स को भी उनका साथ देना होगा।

हरियाणा स्टीलर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

विनय, जयदीप दहिया, मोहित नांदल, सिद्धार्थ देसाई, आशीष, राहुल सेतपाल और मोहित

PKL 10: बंगाल वारियर्स का स्क्वाड

बंगाल वारियर्स इस मैच में काफी बुरी तरह से हारकर आ रही है और वो चाहेंगे कि पटना पाइरेट्स के खिलाफ उस मैच को पूरी तरह से भुलाकर ही मैट पर उतरा जाए। इसकी वजह ये थी कि टीम को 16 प्वॉइंट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। टीम का ना तो डिफेंस चल पाया था और ना ही रेडिंग कमाल कर पाया था। कप्तान मनिंदर सिंह 12 रेड में केवल 4 ही प्वॉइंट ले पाए थे।

वहीं जसकीरत सिंह और वैभव गरजे डिफेंस में फ्लॉप रहे थे। नितिन कुमार ने सुपर-10 जरूर लगाया था लेकिन बाकी प्लेयर्स का परफॉर्मेंस वैसा नहीं था, जिससे वो पटना को टक्कर दे पाते। टीम कई बार ऑल आउट हुई थी और हरियाणा के खिलाफ उन्हें इससे बचना होगा।

बंगाल वारियर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

मनिंदर सिंह, वैभव गरजे, जसकीरत सिंह, नितिन कुमार, एस विश्वास, शुभम शिंदे और आदित्य शिंदे।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

बंगाल वारियर्स की टीम अपने कप्तान मनिंदर सिंह और युवा रेडर नितिन कुमार के ऊपर काफी ज्यादा डिपेंड करेगी। वहीं डिफेंस में शुभम शिंदे कमाल कर सकते हैं। जबकि हरियाणा स्टीलर्स की निगाहें मोहित नादंल, जयदीप दहिया और सिद्धार्थ जैसे खिलाड़ियों पर रहने वाली हैं।

सफलता का मंत्र

हरियाणा स्टीलर्स की जीत के लिए जरूरी है कि रेडिंग में वो सिर्फ एक खिलाड़ी पर डिपेंड ना रहें। सभी रेडर्स को मिलकर बेहतर करना होगा। कम से कम दो खिलाड़ियों का सुपर-10 लगाना जरूरी है और तभी टीम को सफलता मिल सकती है। वहीं बंगाल वारियर्स को अपने डिफेंस पर ध्यान देना होगा। पिछले मैच में डिफेंस से काफी गलतियां हुई थीं, जिसे दूर करने की जरूरत है। इसके अलावा कप्तान मनिंदर सिंह को भी बेहतर करना होगा।

HAR vs BEN के बीच हेड टू हेड आंकड़े

बंगाल वारियर्स की टीम ने पीकेएल का टाइटल एक बार जीता है और हरियाणा स्टीलर्स को अभी तक अपनी पहली ट्रॉफी का इंतजार है। हालांकि अगर दोनों टीमों के बीच पीकेएल में हेड टू हेड आंकड़ों की बात करें तो पूरी तरह से हरियाणा स्टीलर्स का पलड़ा भारी रहा है।

इन दोनों ही टीमों के बीच अभी तक कुल मिलाकर 9 मैच खेले गए हैं, जिसमें से आठ मैच हरियाणा स्टीलर्स ने जीते हैं और सिर्फ एक मुकाबले में बंगाल वारियर्स को जीत मिली है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि हरियाणा स्टीलर्स ने बंगाल वारियर्स के ऊपर कितना डॉमिनेट किया है। इस पीकेएल सीजन भी जब पिछली बार दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था तब हरियाणा स्टीलर्स ने ही जीत हासिल की थी।

मैच– 9

हरियाणा स्टीलर्स ने जीता – 8

बंगाल वारियर्स ने जीता – 1

टाई – 0

हाईएस्ट स्कोर – 46-48

न्यूनतम स्कोर – 32-26

क्या आप जानते हैं?

बंगाल वारियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह पीकेएल इतिहास के दूसरे सफल रेडर हैं। उन्होंने इसी सीजन अपने 1300 रेड प्वॉइंट पूरे किए हैं। उनके अलावा सिर्फ परदीप नरवाल ने ही ये कारनामा किया है।

हरियाणा स्टीलर्स और बंगाल वारियर्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement