Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: जयपुर पिंक पैंथर्स vs बेंगलुरू बुल्स मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन और हेड टू हेड आंकड़े

Published at :January 27, 2024 at 6:16 PM
Modified at :January 27, 2024 at 6:16 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


जयपुर के विजय रथ को रोकने के इरादे से उतरेगी बुल्स की टीम।

पीकेएल के 10वें सीजन (PKL 10) का 93वां मैच जयपुर पिंक पैंथर्स और बेंगलुरू बुल्स के बीच 28 जनवरी को खेला जाएगा। जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम काफी जबरदस्त लय में है और वो वास्तव में डिफेंडिंग चैंपियन की तरह ही खेल रहे हैं। पैंथर्स ने अभी तक 15 में से 11 मुकाबले जीते हैं और दो मैचों में उन्हें हार मिली है। वहीं दो मुकाबला उनका टाई रहा है। टीम प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर है और इससे पता चलता है कि वो कितने जबरदस्त लय में हैं।

वहीं बेंगलुरू बुल्स की बात करें तो उनके लिए ये सीजन काफी मिला-जुला रहा है। उन्होंने 15 में से 6 मैच जीते हैं और 9 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: जयपुर पिंक पैंथर्स का स्क्वाड

जयपुर पिंक पैंथर्स इस बार किसी भी टीम को नहीं छोड़ रही है। उन्होंने इस सीजन शानदार लय में चल रही पुनेरी पलटन को भी हरा दिया था और इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनको रोकना इस वक्त कितना मुश्किल है। रेडिंग में अर्जुन देशवाल तो डिफेंस में अंकुश काफी बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं।

अर्जुन देशवाल इस सीजन टॉप रेडर बने हुए हैं। वो अकेले दम पर टीम के रेडिंग को संभाल रहे हैं और यही वजह है कि जयपुर की टीम इतना बेहतरीन खेल दिखा रही है। भवानी राजपूत से भी उन्हें अच्छा सपोर्ट मिल रहा है और डिफेंस में अंकुश कमाल कर रहे हैं। कुल मिलाकर जयपुर को रोकना बुल्स के लिए काफी मुश्किल रहने वाला है।

जयपुर पिंक पैंथर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

अर्जुन देशवाल, सुनील कुमार, रीजा मीरबाघेरी, भवानी राजपूत, वी अजीत, साहुल कुमार और अंकुश।

PKL 10: बेंगलुरू बुल्स का स्क्वाड

बेंगलुरू बुल्स इस पीकेएल सीजन उस निरंतरता के साथ परफॉर्म नहीं कर पाई है, जिसके लिए वो जाने जाते हैं। टीम किसी मैच में काफी बेहतरीन तरीके से जीत हासिल करती है तो किसी मैच में बुरी तरह से हार जाते हैं। यही वजह है कि प्लेऑफ में जाने की उनकी उम्मीदों पर संशय की स्थिति बरकरार है। टीम को अपने पिछले मुकाबले में तमिल थलाइवाज से बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। इसकी वजह ये थी कि डिफेंस पूरी तरह से फ्लॉप रहा था। युवा रेडर अक्षित ने रेडिंग में अकेले 12 प्वॉइंट लिए थे लेकिन उन्हें डिफेंस का साथ नहीं मिला था।

बेंगलुरू बुल्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

विकाश कंडोला, सुरजीत सिंह, विशाल, भरत, अक्षित सिंह, सौरभ नांदल और अमन।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

बेंगलुरू बुल्स फैंस की निगाहें एक बार फिर युवा रेडर अक्षित पर होंगी जिन्होंने पिछले मुकाबले में कमाल किया था। इसके अलावा डिफेंस में सुरजीत सिंह से भी काफी ज्यादा उम्मीदें रहेंगी। वहीं जयपुर की टीम अर्जुन देशवाल और अंकुश से काफी ज्यादा उम्मीद करेगी।

सफलता का मंत्र

जयपुर पिंक पैंथर्स की जीत के लिए जरूरी है कि वो बेंगलुरू बुल्स के रेडर्स पर दबाव बनाएं, क्योंकि बुल्स की तरफ से रेडिंग में अभी कोई दिग्गज रेडर फॉर्म में नहीं है और इसका फायदा पैंथर्स की टीम उठा सकती है। वहीं बेंगलुरू बुल्स को अगर जीत हासिल करनी है तो फिर उन्हें जयपुर पिंक पैंथर्स के मेन रेडर अर्जुन देशवाल के ऊपर अटैक करना होगा। इसके अलावा युवा रेडर अक्षित को सपोर्ट मिलना भी काफी ज्यादा जरूरी है।

JAI vs BLR के बीच हेड टू हेड आंकड़े

जयपुर पिंक पैंथर्स और बेंगलुरू बुल्स के बीच अभी तक कांटे का मुकाबला रहा है। दोनों ही टीमों ने ओवरऑल एक दूसरे के खिलाफ कुल मिलाकर 19 मैच खेले हैं, जिसमें से 9 मैच में बेंगलुरू बुल्स को जीत मिली है और 9 मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स ने जीत हासिल की है। दोनों ही टीमों के बीच एक मुकाबला टाई पर समाप्त हुआ है। इससे पता चलता है कि दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़ा बराबरी का रहा है। हालांकि इस सीजन बुल्स की टीम एक मैच में पैंथर्स को हरा चुकी है और देखने वाली बात होगी कि वो दूसरी बार ये कारनामा कर पाते हैं या नहीं।

मैच– 19

जयपुर पिंक पैंथर्स ने जीता – 9

बेंगलुरू बुल्स ने जीता – 9

टाई – 1

हाईएस्ट स्कोर – 49-45

न्यूनतम स्कोर – 24-21

क्या आप जानते हैं?

बेंगलुरू बुल्स के कोच रणधीर सिंह सेहरावत पहले सीजन से ही टीम के हेड कोच हैं। वो पीकेएल में एकमात्र ऐसे कोच हैं जो लगातार 10 सीजन से केवल एक ही टीम की कोचिंग कर रहे हैं।

जयपुर पिंक पैंथर्स और बेंगलुरू बुल्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement