Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: पटना पाइरेट्स vs गुजरात जायंट्स मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन और हेड टू हेड आंकड़े

Published at :January 28, 2024 at 8:23 PM
Modified at :January 28, 2024 at 8:23 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


दोनों टीमों के बीच इस सीजन ये दूसरा मुकाबला खेला जाएगा।

पीकेएल के 10वें सीजन (PKL 10) का 96वां मैच 29 जनवरी को पटना पाइरेट्स और गुजरात जायंट्स के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं और प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई हैं। पटना पाइरेट्स के लिए उनका होम ग्राउंड अच्छा गया है और अभी तक उन्होंने दो में से एक मैच जीता है और एक मुकाबला उनका टाई रहा है। ओवरऑल पटना ने अभी तक 16 में से सात मुकाबले जीते हैं और सात मुकाबलों में उन्हें हार मिली है, जबकि दो मैच उनके टाई हुए हैं।

वहीं गुजरात की अगर बात करें तो उन्होंने अभी तक 15 में से 9 मुकाबले जीते हैं और छह मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। प्वॉइंट्स टेबल में टीम पटना पाइरेट्स से बेहतर पोजिशन में है। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: पटना पाइरेट्स का स्क्वाड

पटना पाइरेट्स के लिए पिछला मुकाबला काफी जबरदस्त रहा था। अपने होम ग्राउंड में उन्होंने पुनेरी पलटन को काफी कड़ी टक्कर दी थी और मुकाबला बराबरी पर समाप्त हुआ था। हालांकि एक समय पुनेरी पलटन की टीम जीत रही थी लेकिन पटना ने आखिर के मिनटों में शानदार वापसी की थी। पटना के पास भी जीतने का मौका था लेकिन वो चूक गए थे। ओवरऑल दोनों ही टीमों ने जबरदस्त खेल दिखाया था और अपने घरेलू फैंस के सामने पटना की टीम काफी खतरनाक लग रही है। गुजरात जायंट्स के लिए इसी वजह से ये मुकाबला काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है।

पटना पाइरेट्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

सचिन, मयूर कदम, एम बापू, मंजीत, संदीप कुमार, कृष्णन और अंकित।

PKL 10: गुजरात जायंट्स का स्क्वाड

गुजरात जायंट्स के हेड कोच राम मेहर सिंह के लिए ये मुकाबला काफी अहम होगा। इसकी वजह ये है कि वो अपनी पुरानी टीम पटना पाइरेट्स के खिलाफ उनके ही होम ग्राउंड में उतरेंगे। ऐसे में उनके लिए ये घर वापसी जैसा भी होगा। हालांकि इस बार वो विरोधी टीम में होंगे। पिछले मैच में गुजरात जायंट्स ने जिस तरह से यू-मुम्बा को हराया था, उससे उनके हौसले जरूर बुलंद हुए होंगे।टीम के लिए अच्छी बात ये रही थी कि प्रतीक दहिया ने रेडिंग में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 12 प्वॉइंट लिए थे। कप्तान फजल अत्राचली ने डिफेंस में प्वॉइंट लिए थे और जब वो प्वॉइंट लेकर आते हैं तो फिर टीम का कॉन्फिडेंस काफी बढ़ जाता है।

गुजरात जायंट्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

दीपक सिंह, राकेश, डी बालाजी, प्रतीक दहिया, मोहम्मद नबीबख्श, सोमबीर और फजल अत्राचली।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

गुजरात जायंट्स की टीम इस मैच में प्रतीक दहिया और कप्तान फजल अत्राचली से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। अगर टीम को जीत हासिल करनी है तो फिर डिफेंस में फजल अत्राचली को बेहतर करना काफी जरूरी है। पटना पाइरेट्स की टीम सचिन तंवर से काफी ज्यादा बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। इसके अलावा मयूर कदम और संदीप कुमार से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

सफलता का मंत्र

पटना पाइरेट्स को अगर इस मुकाबले में जीत हासिल करनी है तो फिर उनके डिफेंडर्स को गुजरात जायंट्स के रेडर्स से थोड़ा बचकर रहना होगा। उन्हें एडवांस टैकल से बचना होगा, क्योंकि गुजरात के रेडर मल्टीप्वॉइंट लाने में माहिर हैं। वहीं गुजरात जायंट्स के लिए जरूरी है कि वो रेडिंग में सचिन तंवर को ना चलने दें। अगर सचिन को उन्होंने खामोश कर लिया तो मुकाबला अपने नाम कर लेंगे।

PAT vs GUJ के बीच हेड टू हेड आंकड़े

पीकेएल में गुजरात जायंट्स और पटना पाइरेट्स के बीच अभी तक जितने भी मैच हुए हैं, उनमें मुकाबला बराबरी का रहा है। कुल मिलाकर 12 मैच दोनों ही टीमों के बीच खेले गए हैं जिसमें से 6 मैच गुजरात जायंट्स ने जीते हैं और 6 ही मैच पटना पाइरेट्स ने जीते हैं। ऐसे में दोनों टीमों के बीच स्कोर 6-6 से बराबर है और इस मैच में जो भी टीम जीतेगी वो आगे निकल जाएगी। इस पीकेएल सीजन पटना पाइरेट्स की टीम गुजरात जायंट्स को एक बार हरा चुकी है और वो चाहेंगे कि इस सीजन उनके खिलाफ दूसरी जीत दर्ज की जाए।

मैच– 12

पटना पाइरेट्स ने जीता – 6

गुजरात जायंट्स ने जीता – 6

टाई – 0

हाईएस्ट स्कोर – 55-45

न्यूनतम स्कोर – 26-23

क्या आप जानते हैं?

गुजरात जायंट्स के हेड कोच राम मेहर सिंह इससे पहले पटना पाइरेट्स के कोच थे और उन्होंने पटना की टीम को चैंपियन भी बनाया था लेकिन अब वो अपनी पुरानी टीम के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। गुजरात जायंट्स के कप्तान फजल अत्राचली भी इससे पहले पटना पाइरेट्स के लिए खेले थे और टाइटल भी जीता था।

पटना पाइरेट्स और गुजरात जायंट्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement