Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: पटना पाइरेट्स vs पुनेरी पलटन मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन और हेड टू हेड आंकड़े

Published at :January 26, 2024 at 9:48 PM
Modified at :January 26, 2024 at 9:48 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


होम ग्राउंड में लगातार दूसरी जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगी पटना पाइरेट्स।

पीकेएल सीजन 10 (PKL 10) में पटना पाइरेट्स की टीम अपने होम ग्राउंड का दूसरा मुकाबला पुनेरी पलटन के खिलाफ 27 जनवरी को खेलेगी। टीम ने पिछले मैच घरेलू फैंस के सामने बंगाल वारियर्स के खिलाफ जबरदस्त जीत हासिल की थी और वो चाहेंगे कि लगातार दूसरी जीत हासिल की जाए। टीम ने अभी तक 15 में से सात मुकाबले जीते हैं और सात मुकाबलों में उन्हें हार मिली है। इसके अलावा एक मैच उनका टाई रहा है।

वहीं दूसरी तरफ पुनेरी पलटन की टीम इस सीजन काफी जबरदस्त खेल दिखा रही है। अंक तालिका में टीम दूसरे पायदान पर मौजूद है। उन्होंने अभी तक कुल मिलाकर 14 मैच खेले हैं, जिसमें से 11 मैचों में जीत हासिल की है और सिर्फ दो ही मुकाबला वो हारे हैं। वहीं एक मैच उनका टाई रहा है। पिछले मैच में यू-मुम्बा के साथ पुनेरी पलटन ने टाई खेला था। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: पटना पाइरेट्स का स्क्वाड

पटना पाइरेट्स ने नीरज कुमार की जगह सचिन तंवर को टीम का कप्तान बनाया है और उनकी कप्तानी में टीम ने पिछले मैच में बंगाल वॉरियर्स को बुरी तरह से हरा दिया था। अपने होम ग्राउंड में पटना ने एकतरफा जीत हासिल की थी और वो चाहेंगे कि इस विनिंग मोमेंटम को बरकरार रखा जाए। टीम के लिए पिछले मैच में रेडर्स और डिफेंडर्स दोनों ने बेहतरीन खेल दिखाया था और नीरज कुमार की कमी टीम को बिल्कुल भी नहीं खली। मयूर कदम ने जिस तरह से अटैक किया था, वो काफी काबिलेतारीफ था। ऐसे में वो पुनेरी पलटन के खिलाफ भी काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

पटना पाइरेट्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

सचिन, मयूर कदम, एम बापू, मंजीत, संदीप कुमार, कृष्णन और अंकित।

PKL 10: पुनेरी पलटन का स्क्वाड

पुनेरी पलटन इस सीजन काफी अच्छा खेल दिखा रही है लेकिन अगर पिछले तीन मैचों पर नजर डाली जाए तो ऐसा लगता है कि उनके फॉर्म में थोड़ी गिरावट आई है। इसकी वजह ये है कि पलटन की टीम पिछले तीन में सिर्फ एक ही मुकाबला जीत पाई है। हालांकि इसके बावजूद वो काफी बेहतरीन पोजिशन में हैं और बाकी टीमों से काफी आगे हैं। लेकिन पलटन को कोशिश करनी होगी कि वो अपने विनिंग मोमेंटम को बरकरार रखें, क्योंकि अगर एक बार टीम बिखर गई तो फिर उसे वापस एकजुट करना काफी मुश्किल हो जाएगा। अब टूर्नामेंट का अहम फेज शुरू हो रहा है और इसी वजह से एकदम चौंकन्ना रहने की जरूरत है।

पुनेरी पलटन की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

असलम ईनामदार, अबिनेश नादराजन, संकेत सावंत, मोहित गोयत, पंकज मोहिते, गौरव खत्री और मोहम्मदरेजा चियानेह।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

पटना पाइरेट्स की टीम सचिन तंवर से काफी ज्यादा बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। वो अब टीम के कप्तान बन गए हैं और इसी वजह से उनकी जिम्मेदारी भी बढ़ गई है। इसके अलावा मयूर कदम और संदीप कुमार से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। वहीं पुनेरी पलटन की टीम मोहित गोयत, असलम ईनामदार और मोहम्मदरेजा शादलू से उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद करेगी, जैसा वो अभी तक करते आए हैं।

सफलता का मंत्र

पटना पाइरेट्स की जीत का मंत्र यही है कि डिफेंस प्वॉइंट लेकर आए, जैसा उन्होंने पिछले मैच में किया था। इस मुकाबले में उनके सामने असलम ईनामदार, मोहित गोयत और पंकज मोहिते के रूप में तीन बेहतरीन रेडर होंगे और इसी वजह से डिफेंस को काफी चौंकन्ना रहना होगा। वहीं पुनेरी पलटन के लिए जरूरी है कि उनके रेडर्स पटना पाइरेट्स के डिफेंडर्स से बचकर रहें और रेडिंग के वक्त ज्यादा डीप जाने की कोशिश ना करें।

PAT vs PUN के बीच हेड टू हेड आंकड़े

तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स की टीम पूरी तरह से पुनेरी पलटन के ऊपर हावी रही है। हेड टू हेड मैचों में पुणे की टीम पटना के आस-पास भी नहीं हैं। दोनों ही टीमों ने अभी तक आपस में कुल मिलाकर 20 मैच खेले हैं, जिसमें से 14 मैच पटना पाइरेट्स ने जीते हैं और पुनेरी पलटन को सिर्फ 3 मुकाबलों में जीत मिली है।

वहीं तीन ही मैच दोनों टीमों के बीच टाई पर समाप्त हुए हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि पटना की टीम पुणे से काफी ज्यादा आगे रही है। हालांकि इस पीकेएल सीजन जब पिछली बार दोनों टीमें आमने-सामने हुई थीं, तब पुनेरी पलटन ने एकतरफा पटना पाइरेट्स को हरा दिया था और पटना चाहेगी कि उस हार का बदला लिया जाए।

मैच– 20

पुनेरी पलटन ने जीता – 3

पटना पाइरेट्स ने जीता – 14

टाई – 3

हाईएस्ट स्कोर – 55-47

न्यूनतम स्कोर – 20-21

क्या आप जानते हैं?

पुनेरी पलटन के दिग्गज डिफेंडर मोहम्मदरेजा शादलू ने पटना पाइरेट्स के लिए ही अपना पीकेएल डेब्यू किया था और अपने पहले ही सीजन में जबरदस्त परफॉर्मेंस से उन्होंने पटना को फाइनल में पहुंचा दिया था। पटना की तरफ से खेलते हुए ही वो पीकेएल के स्टार बने थे और अब अपनी पुरानी टीम के खिलाफ मैट पर उतरेंगे।

पटना पाइरेट्स और पुनेरी पलटन के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement