Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: पटना पाइरेट्स vs तमिल थलाइवाज मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन और हेड टू हेड आंकड़े

Published at :January 15, 2024 at 6:25 PM
Modified at :January 15, 2024 at 6:25 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


दोनों ही टीमों को जीत की सख्त जरूरत है।

पीकेएल के 10वें सीजन (PKL 10) का 75वां मैच 16 जनवरी को पटना पाइरेट्स और तमिल थलाइवाज के बीच खेला जाएगा। पटना पाइरेट्स ने अभी तक कुल मिलाकर 12 मैच खेले हैं और जिसमें से पांच मैचों में उन्हें जीत मिली है और छह मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं एक मैच उनका टाई रहा है। अपने पिछले मैच में दबंग दिल्ली के खिलाफ जिस तरह से उन्होंने मुकाबले को टाई कराया था, उससे उनके हौंसले काफी बुलंद होंगे।

वहीं तमिल थलाइवाज की अगर बात करें तो वो खराब प्रदर्शन के दौर से गुजर रहे हैं। टीम ने अभी तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ तीन ही मैचों में जीत हासिल की है और 9 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में देखने वाली बात होगी को वो इस मैच में जीत हासिल कर पाते हैं या नहीं। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: पटना पाइरेट्स का स्क्वाड

पटना पाइरेट्स की टीम ने अपना पिछला मुकाबला दबंग दिल्ली के खिलाफ टाई खेला था लेकिन ये उनके लिए किसी जीत से कम नहीं थी। इसकी वजह ये है कि मैच के पूरे समय वो पीछे चल रहे थे लेकिन आखिरी पांच मिनटों में जबरदस्त खेल दिखाते हुए मुकाबले को टाई करा लिया था। सचिन तंवर ने इसमें काफी अहम भूमिका निभाई थी और दबाव वाली परिस्थितियों में भी जबरदस्त खेल दिखाया था।

पटना पाइरेट्स को इसी तरह के जुझारुपन की जरूरत है और तभी वो आगे जा सकते हैं। मंजीत का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा था। हालांकि डिफेंस में कृष्णन को असफल टैकल से बचना होगा। इसके अलावा कप्तान नीरज कुमार को भी बेहतर करने की जरूरत है।

पटना पाइरेट्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन

सचिन, नीरज कुमार, मनीष, एम सुधाकर, मंजीत, कृष्ण और अंकित।

PKL 10: तमिल थलाइवाज का स्क्वाड

तमिल थलाइवाज को अपने पिछले मैच में हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था। टीम के लिए चिंता की बात ये है कि वो पूरी तरह से एकजुट होकर नहीं खेल पा रहे हैं। डिफेंस और रेडिंग में सिर्फ एक या दो प्लेयर ही परफॉर्म कर रहे हैं। सागर डिफेंस में लगातार अच्छा खेल दिखा रहे हैं लेकिन मोहित और एम अभिषेक उस तरह का सपोर्ट नहीं दे पा रहे हैं, जिसकी जरूरत टीम को है।

वहीं रेडिंग में नरेंद्र कंडोला और अजिंक्य पंवार भी किसी मैच में काफी अच्छा करते हैं तो किसी मुकाबले में फ्लॉप रहते हैं। पिछले मुकाबले में सतीश कनन को मौका मिला था लेकिन वो पूरी तरह फ्लॉप रहे थे। ऐसे में टीम को एक अलग रणनीति के साथ मैदान में उतरना होगा। पटना से उन्हें काफी कड़ी चुनौती मिल सकती है।

तमिल थलाइवाज की संभावित स्टार्टिंग सेवन

नरेंद्र, एम अभिषेक, मोहित, अजिंक्य पंवार, हिमांशु, सागर और साहिल गूलिया।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

तमिल थलाइवाज की अगर बात करें तो उनकी उम्मीदें साहिल गूलिया, नरेंद्रल कंडोला और अजिंक्य पंवार से काफी ज्यादा होंगी। जब तक ये खिलाड़ी बेहतर नहीं करेंगे, टीम को सफलता नहीं मिलेगी। वहीं पटना पाइरेट्स की निगाहें सचिन और अंकित के अलावा मंजीत दहिया के ऊपर भी होंगी।

सफलता का मंत्र

पटना को अगर जीत हासिल करनी है तो फिर अपने डिफेंस को बेहतर करना होगा। खासकर कृष्णन और मनीष को बेहतर करने की जरूरत है। वहीं उन्हें स्टार्ट से ही लय पकड़नी होगी। मैच के आखिर में जाकर बेहतर करने से कुछ नहीं होगा। वहीं तमिल थलाइवाज के लिए जरूरी है कि रेडिंग में अजिंक्य पंवार और नरेंद्र कंडोला मिलकर बेहतर करें। दोनों का एकसाथ चलना जरूरी है। इसके अलावा डिफेंस में कप्तान सागर को सपोर्ट मिलना जरूरी है। पिछले मैच में सागर ने हाई फाइव लगाया था लेकिन बाकी डिफेंडर्स का साथ उन्हें नहीं मिला था।

PAT vs TAM के बीच हेड टू हेड आंकड़े

तमिल थलाइवाज और पटना पाइरेट्स के बीच हुए मुकाबलों में अभी तक पटना पाइरेट्स का पलड़ा पूरी तरह से भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 13 मैच खेले गए हैं जिसमें से सात मैच में पटना पाइरेट्स को जीत मिली है और सिर्फ तीन ही मैच में तमिल थलाइवाज की टीम जीत हासिल कर पाई है।

वहीं दोनों ही टीमों के बीच तीन मुकाबले अभी तक टाई रहे हैं। इससे पता चलता है कि हेड टू हेड मैचों में पटना की टीम आगे रही है। इसके अलावा इस पीकेएल सीजन भी एक मैच में पटना की टीम तमिल थलाइवाज को हरा चुकी है। पटना ने थलाइवाज को उनके ही होम ग्राउंड में हराया था।

मैच– 13

पटना पाइरेट्स ने जीता – 7

तमिल थलाइवाज ने जीता – 3

टाई – 3

हाईएस्ट स्कोर – 52-42

न्यूनतम स्कोर – 24-23

क्या आप जानते हैं?

तमिल थलाइवाज पिछले सीजन पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचे थे। इससे पहले टीम कभी भी सेमीफाइनल में नहीं जा पाई थी लेकिन पिछली बार टीम ने ये कारनामा किया था।

पटना पाइरेट्स और तमिल थलाइवाज के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं ?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement