Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: 'टीम ऑफ द पटना लेग' में पटना पाइरेट्स के खिलाड़ियों का रहा बोलबाला

Published at :February 1, 2024 at 5:17 PM
Modified at :February 1, 2024 at 5:17 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


पटना के तीन खिलाड़ियों ने टीम में जगह बनाई है।

पीकेएल के 10वें सीजन (PKL 10) में पटना लेग समाप्त हो चुका है। अपने घरेलू लेग के दौरान पटना पाइरेट्स का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। हालांकि वो जीत के साथ समापन नहीं कर पाए और बेंगलुरू बुल्स के खिलाफ उन्हें टाई से संतोष करना पड़ा लेकिन इसके बावजूद टीम को एक भी मैच में हार नहीं मिली। अपने घरेलू लेग में पटना पाइरेट्स ने चार में से दो मुकाबले जीते और दो मैच उनका टाई रहा। पटना लेग के दौरान जयपुर पिंक पैंथर्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया और इस सीजन वो प्लेऑफ में जाने वाली पहली टीम हैं। जयपुर पिंक पैंथर्स ने तमिल थलाइवाज को हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की की।

पटना लेग के दौरान कई खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया लेकिन पटना पाइरेट्स के प्लेयर्स का परफॉर्मेंस सबसे अच्छा रहा। इसी वजह से उनके सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को ‘टीम ऑफ द लेग‘ में जगह मिली है।

PKL 10: ‘टीम ऑफ द पटना लेग’

रेडर्स

संदीप कुमार (पटना पाइरेट्स)

पटना पाइरेट्स के इस युवा रेडर ने अपने होम लेग के दौरान सबको काफी प्रभावित किया। संदीप कुमार ने महज चार मैचों में 31 प्वॉइंट लाकर सबको चौंका दिया। उन्होंने अपने परफॉर्मेंस से बताया कि मौका मिलने पर वो टीम को मैच जिताने में सक्षम हैं। बेंगलुरू बुल्स के खिलाफ मैच में जब सचिन तंवर इंजरी की वजह से बाहर हुए तो फिर संदीप कुमार ने रेडिंग की जिम्मेदारी संभाली और 14 प्वॉइंट लाकर टीम को मैच में बनाए रखा। इसी वजह से हमने उनको टीम ऑफ द लेग में पहले रेडर के तौर पर शामिल किया है।

गुमान सिंह (यू मुम्बा)

यू मुम्बा की टीम भले ही काफी खराब प्रदर्शन कर रही है और वो पटना लेग के दौरान एक भी मैच नहीं जीत पाए लेकिन गुमान सिंह ने रेडिंग में जरूर प्रभावित किया है। उन्होंने इस लेग के दौरान दो मैचों में 24 प्वॉइंट लिए। गुजरात जायंट्स के खिलाफ गुमान सिंह ने 11 प्वॉइंट लिए थे और तमिल थलाइवाज के खिलाफ 13 प्वॉइंट हासिल किए थे। हालांकि उनकी टीम को इन दोनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

नितिन कुमार (बंगाल वारियर्स)

बंगाल वारियर्स की टीम भी इस वक्त काफी खराब प्रदर्शन कर रही है लेकिन उनके युवा रेडर नितिन कुमार अपने परफॉर्मेंस से सबको चौंका रहे हैं। जबसे उन्हें मौका मिला है, उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। नितिन कुमार ने हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ मैच में 9 प्वॉइंट लिए थे और पटना पाइरेट्स के खिलाफ सुपर-10 लगाया था लेकिन इन दोनों ही मैचों में बंगाल वारियर्स को हार का सामना करना पड़ा।

ऑलराउंडर

मोहम्मदरेजा चियानेह (पुनेरी पलटन)

ये लगातार तीसरा हफ्ता है जब मोहम्मदरेजा चियानेह को टीम ऑफ द लेग में जगह मिली है। पुनेरी पलटन ने पटना लेग के दौरान एक मैच जीता और एक मुकाबला उनका टाई रहा और मोहम्मदरेजा शादलू का परफॉर्मेंस इन दोनों ही मैचों में शानदार रहा। उन्होंने पटना पाइरेट्स के खिलाफ मैच में पांच प्वॉइंट हासिल किए और तेलुगु टाइटंस के खिलाफ भी सात प्वॉइंट लिया था। उन्होंने टोटल 12 प्वॉइंट लिए, जिसमें चार रेड प्वॉइंट भी रहे। इसी वजह से ऑलराउंडर के तौर पर हमने उनको टीम में शामिल किया है और वो लेफ्ट कॉर्नर पर खेलेंगे।

डिफेंडर्स

अंकित (पटना पाइरेट्स)

पटना पाइरेट्स के युवा डिफेंडर अंकित को राइट कॉर्नर की पोजिशन पर हमने सेलेक्ट किया है। अंकित ने बेंगलुरू बुल्स के खिलाफ मुकाबले में काफी धमाकेदार प्रदर्शन किया था और अकेले दम पर डिफेंस में प्वॉइंट लेकर आ रहे थे। उन्होंने कुल आठ प्वॉइंट बुल्स के खिलाफ लिए थे। इसके अलावा गुजरात जायंट्स के खिलाफ मैच में भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था और उन्होंने छह प्वॉइंट हासिल किए थे। कुल मिलाकर चार मैचों के दौरान अंकित ने 19 प्वॉइंट लिए और इसी वजह से टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे।

मयूर कदम (पटना पाइरेट्स)

राइट कवर की पोजिशन पर हमने पटना पाइरेट्स के ही एक और डिफेंडर मयूर कदम का सेलेक्शन किया है। मयूर कदम ने भी अपने होम लेग के दौरान काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने चार मैचों के दौरान 13 प्वॉइंट लिए। पुनेरी पलटन के खिलाफ मुकाबले में हाई फाइव लगाकर मयूर कदम ने मैच को ड्रॉ कराने में अहम भूमिका अदा की थी। यही वजह है कि उनको टीम ऑफ द लेग में शामिल किया गया है।

रीजा मीरबाघेरी (जयपुर पिंक पैंथर्स)

लेफ्ट कवर में हमने जयपुर पिंक पैंथर्स के ईरानियर डिफेंडर रीजा मीरबाघेरी को शामिल है। उन्होंने पटना लेग के दौरान दो मैचों में सात प्वॉइंट इस पोजिशन पर खेलते हुए लिए। रीजा मीरबाघेरी ने तमिल थलाइवाज के खिलाफ चार और बेंगलुरू बुल्स के खिलाफ तीन प्वॉइंट हासिल किए थे। रीजा मीरबाघेरी की खास बात ये है कि जरूरत पड़ने पर वो रेड भी कर लेते हैं।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement