Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: पुनेरी पलटन vs तमिल थलाइवाज मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन, मुफ्त में मैच कहां और कैसे देखें

Published at :January 6, 2024 at 6:56 PM
Modified at :January 6, 2024 at 6:56 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


एक टीम ने लगातार पांच मैच जीते हैं, तो वहीं दूसरी टीम ने लगातार पांच मैच हारे हैं।

पीकेएल के 10वें सीजन (PKL 10) का 60वां मैच रविवार 7 जनवरी को मुंबई में पुनेरी पलटन और तमिल थलाइवाज के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों की स्थिति टूर्नामेंट में काफी अलग है। पुनेरी पलटन की टीम प्वॉइंट्स टेबल मे पहले पायदान पर है और तमिल थलाइवाज की टीम नीचे से दूसरे पायदान पर है। पुनेरी पलटन का इस पीकेएल सीजन जबरदस्त प्रदर्शन जारी है। टीम ने अभी तक 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से आठ मैचों में उन्हें जीत मिली है और सिर्फ एक ही मुकाबला वो हारे हैं। टीम लगातार छह मैच जीत चुकी है और जबरदस्त फॉर्म में है।

वहीं दूसरी तरफ तमिल थलाइवाज की टीम लगातार पांच मैच हार चुकी है। अभी तक 9 में से वो सिर्फ 2 ही मुकाबला जीते हैं और बाकी मुकाबलों में हार मिली है। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: पुनेरी पलटन का स्क्वाड

पुनेरी पलटन ने अपने पिछले मैच में यूपी योद्धा के खिलाफ बेहतरीन जीत दर्ज की थी। पुनेरी पलटन की खासियत ये है कि अपनी-अपनी जगह पर सभी खिलाड़ी योगदान दे रहे हैं और टीम सिर्फ किसी एक ही प्लेयर पर डिपेंड नहीं है। असलम ईनामदार अपनी कप्तानी की जिम्मेदारी को अच्छी तरह से निभा रहे हैं और पंकज मोहिते और मोहित गोयत से उन्हें काफी अच्छा सपोर्ट भी मिल रहा है। इन दोनों रेडर्स ने लगातार बेहतर किया है। वहीं मोहम्मदरेजा चियानेह भी लय हासिल कर चुके हैं और इसी वजह से इस टीम को रोकना बाकी टीमों के लिए काफी कड़ी चुनौती बन गया है।

पुनेरी पलटन की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

असलम ईनामदार, अबिनेश नादराजन, संकेत सावंत, मोहित गोयत, पंकज मोहिते, गौरव खत्री और मोहम्मदरेजा चियानेह।

PKL 10: तमिल थलाइवाज का स्क्वाड

तमिल थलाइवाज के लिए इस पीकेएल सीजन चीजें अच्छी नहीं गई हैं। उन्हें लगातार मैचों में हार मिली है। कोच अशन कुमार ने इसी वजह से टीम में काफी बदलाव भी किया है। कई सारे प्लेयर्स को आजमाया गया लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला। पिछले सीजन टीम का प्रदर्शन जैसा रहा था, उसके विपरीत इस बार टीम ने खेल दिखाया है। थलाइवाज के अच्छा ना करने का कारण उनके रेडर्स का ना चलना रहा है। इसके अलावा टीम दबाव में बिखर जाती है। कई मैच ऐसे रहे जिसमें जीत की स्थिति में होने के बावजूद टीम आखिर में आकर हार गई और इस पर उन्हें काम करना होगा।

तमिल थलाइवाज की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

नरेंद्र कंडोला, एम अभिषेक, अजिंक्य पंवार, हिमांशु सिंह, अमीरहुसैन बास्तामी, सागर और साहिल गूलिया।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

पुनेरी पलटन की अगर बात करें उनके लिए मोहित गोयत, असलम ईनामदार, और मोहम्मदरेजा शादलू जैसे खिलाड़ी काफी अहम भूमिका निभा सकते हैं। वहीं तमिल थलाइवाज की टीम नरेंद्र कंडोला, अजिंक्य पंवार और साहिल गूलिया से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। ये खिलाड़ी बेहतर कर सकते हैं।

सफलता का मंत्र

तमिल थलाइवाज को अगर इस मैच में मुकाबला करना है तो फिर उन्हें मैच के पेस को धीमा रखना होगा। पुनेरी पलटन की टीम काफी गति के साथ खेलती है और इस पर थलाइवाज को लगाम लगानी होगी। वहीं पुनेरी पलटन के लिए जरूरी है कि वो तमिल थलाइवाज के रेडर्स पर ज्यादा से ज्यादा अटैक करें, क्योंकि उनका फॉर्म उतना अच्छा नहीं है।

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े

इस पीकेएल सीजन भले ही तमिल थलाइवाज और पुनेरी पलटन के परफॉर्मेंस में जमीन-आसमान का अंतर है लेकिन ओवरऑल हेड टू हेड मैचों में मुकाबला लगभग बराबरी का रहा है। दोनों ही टीमों ने अभी तक आपस में कुल मिलाकर 9 मैच खेले हैं, जिसमें से पुनेरी पलटन ने 4 मैचों में जीत हासिल की है और तमिल थलाइवाज ने 3 मुकाबले अपने नाम किए हैं। वहीं दो मैच दोनों टीमों के बीच टाई रहा है। इन आंकड़ों को देखकर पता चलता है कि दोनों ही टीमों ने एक दूसरे को काफी कड़ी टक्कर दी है।

क्या आप जानते हैं?

तमिल थलाइवाज और पुनेरी पलटन दोनों ही टीमों ने पिछले सीजन इतिहास रचा था। थलाइवाज की टीम पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची थी, जबति पुनेरी पलटन ने पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी। पुनेरी पलटन ने सेमीफाइनल मैच में तमिल थलाइवाज को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

तमिल थलाइवाज और पुनेरी पलटन के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement