Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: यूपी योद्धा vs बंगाल वारियर्स मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन और हेड टू हेड आंकड़े

Published at :January 12, 2024 at 6:17 PM
Modified at :January 13, 2024 at 11:41 AM
Post Featured Image

Rahul Gupta


परदीप और मनिंदर की जंग में कौन मारेगा बाजी ?

पीकेएल के 10वें सीजन (PKL 10) का 70वां मैच 13 जनवरी को यूपी योद्धा और बंगाल वारियर्स के बीच खेला जाएगा। परदीप नरवाल की अगुवाई वाली यूपी योद्धा की अगर बात करें तो उनका परफॉर्मेंस काफी खराब रहा है। टीम ने अभी तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ तीन मैच में उन्हें जीत मिली है और आठ मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं एक मैच उनका टाई रहा है। टीम लगातार चार मैच हार चुकी है और पिछले मैच में उन्हें तमिल थलाइवाज से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

वहीं बंगाल वारियर्स की अगर बात करें तो उनका प्रदर्शन भी उतना अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने अभी तक 11 में से सिर्फ चार ही मैच जीते हैं और पांच मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। अच्छी बात ये है कि वो अपना पिछला मुकाबला जीतकर आ रहे हैं। वो चाहेंगे कि इस विनिंग मोमेंटम को बरकरार रखा जाए। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: यूपी योद्धा का स्क्वाड

यूपी योद्धा ने अपने सीजन का आगाज काफी अच्छी तरह से किया था लेकिन अब वो लगातार मुकाबले हार रहे हैं। टीम लगातार चार मैच हार चुकी है और ये उनके लिए चिंता का विषय है। परदीप नरवाल किसी मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो किसी मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहते हैं। सुरेंदर गिंल ने भी उम्मीदों के हिसाब से परफॉर्मेंस नहीं दिया है।

वहीं सबसे बड़ी दिक्कत ये है कि यूपी योद्धा का डिफेंस भी उस निरंतरता के साथ खेल नहीं दिखा पा रहा है। टीम के डिफेंडर्स प्वॉइंट तो लाते हैं लेकिन उस चक्कर में कई सारे प्वॉइंट्स गंवा भी देते हैं। टीम के असफल टैकल काफी ज्यादा रहते हैं। ऐसे में यूपी के सामने अब वापसी की बड़ी चुनौती है।

यूपी योद्धा की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

परदीप नरवाल, आशु सिंह, गुरदीप, सुरेंदर गिल, विजय मलिक, नितेश कुमार और सुमित

PKL 10: बंगाल वारियर्स का स्क्वाड

बंगाल वारियर्स की टीम इस मैच में जीत के साथ आ रही है। उन्होंने अपने पिछले मैच में तेलुगु टाइटंस को बड़े अंतर से हराया था। खास बात ये है कि उन्होंने ये जीत बिना अपने कप्तान मनिंदर सिंह के हासिल की थी। एस विश्वास और नितिन कुमार ने काफी बेहतरीन खेल दिखाया था।

वहीं डिफेंस में शुभम शिंदे ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए छह प्वॉइंट लिए थे। तेलुगु टाइटंस के खिलाफ मैच से पहले तक बंगाल की टीम उतना अच्छा खेल नहीं दिखा पा रही थी लेकिन पिछले मैच में मिली जीत से उनका कॉन्फिडेंस जरूर वापस लौटा होगा। दूसरी तरफ यूपी की टीम हार के साथ आ रही है और ऐसे में बंगाल वारियर्स के पास लगातार दूसरी जीत हासिल करने का सुनहरा मौका रहेगा।

बंगाल वारियर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

मनिंदर सिंह, वैभव गरजे, जसकीरत सिंह, नितिन कुमार, एस विश्वास, शुभम शिंदे और आदित्य शिंदे।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

यूपी की टीम चाहेगी कि रेडिंग में कप्तान परदीप नरवाल ज्यादा से ज्यादा प्वॉइंट लाएं। वहीं डिफेंस में सुमित और नितेश की जोड़ी पर काफी ज्यादा दारोमदार रहेगा। टीम को अगर जीत हासिल करनी है तो फिर इन खिलाड़ियों का चलना काफी जरूरी होगा। वहीं बंगाल वारियर्स की निगाहें शुभम शिंदे, नितिन कुमार और एस विश्वास जैसे प्लेयर्स पर रहने वाली हैं। इन खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस पिछले मैच में काफी अच्छा रहा था।

सफलता का मंत्र

बंगाल वारियर्स की जीत के लिए जरूरी है कि वो परदीप नरवाल को ज्यादा प्वॉइंट ना दें। अगर टीम परदीप नरवाल को काबू में कर लेती है तो यूपी के बाकी रेडर्स उतने फॉर्म में नहीं हैं और इससे बंगाल वारियर्स का काम आसान हो जाएगा। वहीं यूपी योद्धा की जीत के लिए जरूरी है कि उनका डिफेंस ज्यादा प्वॉइंट ना दे और एडवांस टैकल से बचे। इसके अलावा रेडर्स को भी हर रेड में प्वॉइंट लाने होंगे।

UP vs BEN के बीच हेड टू हेड आंकड़े

बंगाल वारियर्स और यूपी योद्धा के बीच पीकेएल के आंकड़ों पर अगर आप नजर डालेंगे तो एकदम से चौंक जाएंगे। क्योंकि इन दोनों ही टीमों के बीच मुकाबला एकदम 50-50 रहा है। बंगाल और यूपी ने आपस में कुल मिलाकर अभी तक 13 मैच खेले हैं, जिसमें से दोनों ही टीमों ने 4-4 मुकाबले जीते हैं और पांच मैच दोनों टीमों के बीच टाई पर समाप्त हुए हैं। इससे पता चलता है कि मुकाबला कितना कांटे का रहा है और कोई भी टीम किसी से कम नहीं रही है। इस पीकेएल सीजन भी दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला खेला जा चुका है जो 37-37 से बराबर रहा था। ऐसे में ये मुकाबला भी काफी रोमांचक हो सकता है।

मैच– 13

यूपी योद्धा ने जीता – 4

बंगाल वारियर्स ने जीता – 4

टाई – 5

हाईएस्ट स्कोर – 41-48

न्यूनतम स्कोर – 17-25

क्या आप जानते हैं?

बंगाल वारियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह पीकेएल के पहले सीजन में जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम का हिस्सा थे और उनके साथ खेलते हुए टाइटल भी जीता था। हालांकि पिछले कई सीजन से वो बंगाल की टीम का हिस्सा हैं। वहीं यूपी के कप्तान परदीप नरवाल तीन बार पटना पाइरेट्स के साथ खिताब जीत चुके हैं।

यूपी योद्धा और बंगाल वारियर्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement